संस्कृत और एनसीसी शिक्षकों के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री से मिले पुष्कर

संस्कृत और एनसीसी शिक्षकों के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री से मिले पुष्कर

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, चंद्रशेखर, छपरा (बिहार):

संस्कृति विद्यालय की समस्याओं को लेकर सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी आनंद पुष्कर ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री से वार्ता के दौरान कहा कि आज संस्कृत विद्यालयों को सरकार के स्तर पर आक्सीजन देने की आवश्यकता है. ताकि इनमें जीवंतता बरकरार रहे. उनके शिक्षकों को प्रतिमाह वेतन, वार्षिक वेतन वृद्धि, ईपीएफ को नियमित किया जाए. शैक्षणिक और शिक्षकेतर कर्मियों की बहाली की जाए.

आधारभूत संरचनाओं को विकसित किया जाए. छात्रों को भी समान्य विद्यालय की तरह प्रोत्साहन, छात्रवृत्ति, साईकिल, पोशाक आदि योजना से आच्छादित करने का आग्रह किया. उन्होंने मंत्री से मांग किया कि जब तक संस्कृत विद्यालयों में सुविधा नहीं दी जाती तब तक जांच से उन्हें मुक्त रखा जाए. अनावश्यक प्रधानाध्यापक से कागजात के मांग पर रोक लगाने का आग्रह किया.

साथ ही श्री पुष्कर ने शिक्षा मंत्री से निवेदन किया कि सभी एएनओ (प्रशिक्षित एनसीसी शिक्षकों) का सामंजन छात्रहित में उनके मूल विद्यालय या किसी अन्य एनसीसी यूनिट वाले विद्यालयों में ही किया जाय. श्री पुष्कर ने सक्षमता परीक्षा-1 के शिक्षकों को ऐच्छिक पदस्थापना के अवसर देने पर मंत्री और सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सक्षमता-2 का भी अविलंब आयोजन करने की मांग की ताकि सभी का पदस्थापन साथ में किया जा सके.

श्री पुष्कर ने विद्यालय का समय 10 बजे से चार करने एवं शनिवार को 01 बजे तक ही विद्यालय संचालित करने की जरूरत जतायी. श्री पुष्कर द्वारा उठाए गए मुद्दों पर शिक्षकों और संघ ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए धन्यवाद दिया है.

यह भी पढ़े

साप्ताहिक समन्वय बैठक में अधिकारियों को मिले कई निदेश

इस बार श्रावण का सुखद संयोग 72 वर्षों बाद आया है: शास्त्री रजनीश

शोभा की वस्तु बनकर रह गया है पानी टंकी 

सिधवलिया की खबरें : पैर फिसलने से गंडक नदी में युवक डूबा, शव की खोज जारी

प्रदर्शन कर रहे UPSC के छात्रों से LG ने की मुलाकात

अमनौर के  बिपुल का नेशनल फुटबॉल  टीम अंडर-17 में हुआ चयन,परिजनों में खुशी का माहौल

मशरक की खबरें :   जलाभिषेक करने जा रहे दो बाइकों की टक्कर में आधा दर्जन  लोग घायल

पूर्व मुखिया  बीरेंद्र सिंह के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

Leave a Reply

error: Content is protected !!