सर्वदलीय संघर्ष समिति ने चार सूत्री मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना दिया

सर्वदलीय संघर्ष समिति ने चार सूत्री मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना दिया

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, आरा (बिहार):

सर्वदलीय संघर्ष समिति के द्वारा मंगलवार को जे पी स्मारक रमना मैदान के पास चार सूत्री मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना का आयोजन किया गया।  सर्वदलीय संघर्ष समिति के द्वारा  चार सूत्री मांगों में मुख्य रूप से नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं विकास कार्यों का घोर अभाव, अन्चल कार्यालय में दाखिल खारीज, परिमार्जन एवं अन्य कार्यों में कमीशनखोरी, बिजली विभाग में स्मार्ट मीटर के नाम पर लूट खसोट एवं बिजली आपूर्ति का घोर कमी एवं सदर अस्पताल में कर्मियों का बुरा बर्ताव एवम जन सुविधाओं का घोर अभाव।

संघर्ष समिति के सदस्य श्री अमरेन्द्र चौबे ने बताया कि नगर निगम में कमीशन खोरी चरम सीमा पर है जिसमें अधिकारी के साथ-साथ सभी कर्मी भी लिपट है । संघर्ष समिति के वरिष्ठ सदस्य कमलेश कुमार तिवारी ने कहा कि सिर्फ नगर निगम सहित अनचल कार्यालय में भी दाखिल खारिज, परिमार्जन एवं उनके अन्य कार्यों में बिना पैसा का कोई काम नहीं हो रहा है । ब्रजेश यादव ने कहा की अभी हाल के ही दिनों में कई दलाल कमीशन खोरी का मोलभाव करने के अपराध में डीएम के द्वारा जेल भेजा गया है।

श्रीधर तिवारी ने कहा कि सिर्फ प्रखंड कार्यालय में ही नहीं बल्कि डी सीएलआर का ऑफिस भी उससे अछूता नहीं है वहाँ भी घोर लूट पाट है । इस टाइप का गोरख धंधा सभी ऑफिस में चल रहा है। वरिष्ठ साथी आशुतोष सिंह ने कहा कि इन दोनों विभागों के अलावा बिजली विभाग में स्मार्ट मीटर के नाम पर लोगों से भारी रकम का लूट किया जा रहा है। पूर्व पार्षद अमरेन्द्र ने कहा कि कस्टमर केयर का नंबर लगता नहीं है। लाख दावा करने के बाद भी सभी उपभोक्ता बहुत ही परेशान है आखिर आदमी जाए तो किसके पास जाए ।

 

जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि ऊपर से लेकर नीचे तक सभी लोग अनियमितता में लिप्त है ।डीएम साहब को इसमें दखल देकर सर्विस को दुरुस्त करने की जरूरत है। वरिष्ठ साथी अशोक मानव ने बताया कि अभी हम सदर अस्पताल गए थे और वहां के कर्मियों का बर्ताव देखकर मैं बहुत ही हतप्रभ था। सीटी स्कैन, एक्सरे मशीन सभी खराब स्थिति में है जब जाओ तो सारे जांच बाहर कराना पड़ता है। एक दो दवा के अलावा सभी दवाएं बाहर से खरीदनी पड़ती है तो ऐसी मॉडल हॉस्पिटल होने से क्या फायदा की जनता को निजी अस्पताल में ही जाना पड़े।

 

वही पूर्व पार्षद सोनू पासवान ने कहा कि चार सूत्री मांगों के अलावा एक और हमारी मांग है की भोजपुर को सूखाग्रस्त घोषित किया जाए। बबलू सिंह ने बताया पानी का घोर अभाव के चलते किसान त्रस्त है। अनिरुद्ध सिंह ने बोला की अभी हम पांच सूत्री मांगों को लेकर डीएम साहब को विज्ञापन देंगे । उसके बाद भी अगर सुधार नहीं होता है तो हम लोग चरणबद आंदोलन करेंगे।इस एक दिवसीय धरना में मुख्य रूप से अभिनव कुमार, प्रकाश कुमार, वीर कुमार ,अजय कुमार सुमन, निलेश उपाध्याय, निकेश पांडे, जितेंद्र चौधरी, रंजन कुमार, उपेंद्र कुमार पांडे, प्रकाश बजरंगी, पंकज सिंह, सुनील श्रीवास्तव, विजय मेहता, कृष्ण बिहारी सिंह, सुनील , गुंजन कुमार, सज्जन कुमार, प्रेम पाठक, कृष्ण कुमार तिवारी एवं सैकडो साथी मौजूद थे।

 

अंत में पूर्व विधायक भाई दिनेश अमरेन्द्र चौबे , जितेंद्र शुक्ला , कमलेश तिवारी नीलेश उपाध्याय अशोक मानव ने ज़िला पदाधिकारी को ज्ञापन दिया गया जिसपर उनहोनें बोला की कल से नगर निगम सहित अन्य अभी विभागों में जाँच की शुरुआत कराते हैं और उचित कार्यवाई करने का आश्वासन दिया साथ ही ज़िलाधिकारी ने 15 अगस्त के बाद फिर से मिल कर इनसब मुद्दों पर प्रगति की जानकारी के लिए बुलाया है ।

यह भी पढ़े

दो भाइयों को अपराधियों ने मारी गोली, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर; सिगरेट देने से मना किया था

शिक्षा सप्ताह के मौके पर विद्यालयों में मनाया गया टीएलएम दिवस

राष्ट्रीय पांडुलिपि मिशन और राष्ट्रीय संस्कृति कोष क्या है?

प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने की कृषिकर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक

गोलन हाइट्स को ले

Leave a Reply

error: Content is protected !!