चिकित्सक समाज के सबसे महत्वपूर्ण अंग : गोपाल नारायण सिंह

चिकित्सक समाज के सबसे महत्वपूर्ण अंग : गोपाल नारायण सिंह

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

नारायण मेडिकल कॉलेज में राष्ट्रीय चिकित्सा संगठन के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:


राष्ट्रीय चिकित्सा संगठन के तत्वावधान में कल शाम रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के देवमंगल सभागार में नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नवागंतुक मेडिकल छात्रों के लिए नूतन छात्र अभिनंदन एवं चरक शपथ समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पीएमसीएच पटना के फिजियोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह एवं एम्स पटना की बर्न व प्लास्टिक सर्जरी की विभागाध्यक्ष डॉक्टर वीणा सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जबकि इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सह पूर्व सांसद गोपाल नारायण सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही । कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा एन एम ओ मंत्र के साथ दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए अतिथियों ने अपने उद्बोधन से छात्रों का मनोबल बढ़ाया तथा राष्ट्रीय भावना के साथ मानव सेवा करने हेतु प्रेरित किया। अतिथियों ने कहा कि समाज से जो कुछ हमने लिया है और जिसके बल पर हम विद्या प्राप्त कर रहे हैं उसका उपयोग समाज के हित में करके उन्हें कुछ वापस करने की भी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। कुलाधिपति गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि चिकित्सक समाज के सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं और सभी चिकित्सकों को अपनी गरिमा तथा जनहित का ख्याल रखना चाहिए ।

इस अवसर पर विशेष रूप से आमंत्रित डिहरी के अनुमंडल पदाधिकारी सूर्य प्रताप सिंह(भारतीय प्रशासनिक सेवा ) ने चिकित्सा छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि चिकित्सकों और प्रशासनिक पदाधिकारी के कार्यों में काफी समानता है। चिकित्सक लोगों के स्वास्थ्य को ठीक करने में अपनी भूमिका निभाते हैं जबकि प्रशासनिक पदाधिकारी लोगों की अन्य समस्याओं के निराकरण करने में अपना समय देते हैं ।

दोनों ही चौबीस घंटे सातों दिन कार्य करने के लिए जाने जाते हैं। इस अवसर पर कुलपति डा महेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है , इसे हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। कुलाधिपति गोपाल नारायण सिंह ने छात्रों को अनुशासित ढंग से शिक्षा प्राप्त कर देश की सेवा करने और संस्थान के ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर सचिव गोविंद नारायण सिंह, कुलसचिव डॉक्टर अभिषेक कमेन्दु ,उपप्राचार्य डॉ अशोक कुमार देव ,परीक्षा नियंत्रक डॉ कुमार आलोक प्रताप भी उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम में चिकित्सा के छात्रों के साथ ही फ़ार्माकोलॉजी विभागाधीक्षिका डॉ सुषमा कुमारी ,स्त्री रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ के के कॉल ,न्यूरो सर्जरी के डॉक्टर वी ए पंडित, ईएनटी विभाग के डॉक्टर दिवाकर, सर्जरी विभाग के डॉक्टर आरके अजय,एनेस्थेशिया विभाग के डॉक्टर राकेश रौशन, फिजियोलॉजी विभाग की डॉक्टर अभिलाषा आदि वरीय शिक्षक उपस्थित रहे । एन एम ओ की तरफ से डॉ अजीत कुमार, डॉक्टर हिमांशु कुमार, डॉ वैभव श्रीवास्तव, डॉक्टर संतोष सिंह ,डॉक्टर गौरव, डॉक्टर भैरव ,डॉ सुप्रिया, डॉक्टर वर्षा ,डॉक्टर सुधांशु, डॉक्टर सौरभ ,अदनान आदि मौजूद रहे । मंच का संचालन डॉक्टर शुभांगी ,डॉक्टर सुधांशु एवं आस्था द्वारा किया गया तथा छात्रों को चरक शपथ डॉक्टर मिहिर एवं डॉक्टर इंद्रेश विक्रम सिंह द्वारा करवाई गई । धन्यवाद ज्ञापन डॉ अजीत द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े

साहित्य संगीत एवं नाट्य समागम में साहित्यकारों और कलाकारों ने दी अपनी प्रस्तुति

जदयू का अपना आधार नहीं, अपने दम पर चुनाव लड़ कर दिखाएं. इंतखाब

सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र को मिला इंटरनेशनल डॉ कलाम यूथ रत्न अवॉर्ड, देशभर में खुशी लहर

सिधवलिया की खबरें : गंडक नदी में  डूबे युवक का तीसरे दिन भी नहीं मिला शव

गजब:बहू पर दिल हार बैठा बुजुर्ग ससुर,घर से भागे,फिर गांव लौटकर मंदिर में की शादी

खगड़िया में दुकान की आड़ में चल रहा था हथियार और गांजा तस्करी का धंधा, पुलिस ने पति-पत्नी और बेटे को किया गिरफ्तार

सर्वदलीय संघर्ष समिति ने चार सूत्री मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना दिया

 पत्नी एवम बेटी के दोहरे हत्याकांड में न्यायालय ने पिता को दोषी ठहराया

बेखौफ अपराधियों ने एक व्यक्ति को मारी गोली ; गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर

बेखौफ अपराधियों ने एक व्यक्ति को मारी गोली ; गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर

Leave a Reply

error: Content is protected !!