दवा व्यवसायी के अपहरण मामले का पुलिस ने किया खुलासा

दवा व्यवसायी के अपहरण मामले का पुलिस ने किया खुलासा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

बांका में जमीन दिखाने के बहाने बुलाकर ले गए, फिर मांगी 25 लाख की फिरौती

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

बांका में दवा व्यवसायी का अपहरण कर 25 लाख फिरौती मांगने मामले में 12 घंटे के अंदर गठित पुलिस टीम ने उद्भेदन किया। मामले में दो अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान अपराधियों द्वारा दवा व्यवसायी के परिजनों से लगातार पैसे की डिमांड की जा रही थी।जिसके डर से परिजन पुलिस को भी कुछ नहीं बता पा रहा था। एसपी द्वारा टीम गठन कर मामले का उद्भेदन किया गया।

एसपी डॉक्टर सत्य प्रकाश ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी। बुधवार की संध्या पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी डॉक्टर सत्य प्रकाश द्वारा प्रेस वार्ता कर दवा व्यवसायी मामले का उद्भेदन किया। तीन दिन पहले हुआ था अपहरण बाराहाट थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव निवासी दवा व्यवसायी का फिरौती के लिए तीन दिन पूर्व अपराधी सरफराज अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर अपहरण कर लिया था।

अपहृत के परिजन काफी डरे सहमे थे और इसकारण पुलिस को सूचना नहीं दी।इस बीच अपहृत के परिजनों से लगातार पैसे का डिमांड किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही बाराहाट थाने की पुलिस हरकत में आ गयी और बाराहाट थानाध्यक्ष दीपक पासवान ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए वरीय पदाधिकारी को घटना की जानकारी दी।
पैसे को लेकर किया था अपहरण डीआईयू टीम के द्वारा तकनीकी अनुसंधान करते हुए फिरौती की रकम लेने के लिए पहुंचे। इस क्रम में एक रजौन थाना क्षेत्र के पुनसिया निवासी अपराधकर्मी छोटू यादव, पिता बालेश्वर यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके निशानदेही पर लगातार छापेमारी करते हुए भागलपुर के गौराडीह थाना क्षेत्र से अपहृत अजय कुमार दास को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया।साथ ही इस घटना में शामिल एक अन्य अपहरणकर्ता बाराहाट थाना क्षेत्र के कमलपुर गांव निवासी संतोष कुमार झा के पूत्र सूजय कुमार झा को एक उजले रंग के स्कार्पियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के क्रम में अपहृत अजय कुमार साह ने पुलिस को बताया कि उनका अपहरणकर्ता धोरैया थाना क्षेत्र के जयपुर गांव के सिदिक खान का पुत्र मो. सरफराज खान है।जो जमीन के बदले कई लोगों से पैसे का उठाव कर लिया है। जमीन रजिस्टर्ड नहीं होने के कारण लोगों के द्वारा पैसे वापस करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इसी क्रम में अपहृत अजय कुमार साह के द्वारा भी जमीन लिया गया था। इतना ही नहीं जमीन लेने व उसके बदले पैसे देने के लिए मो. सरफराज और उनके दोस्त दबाव बना रहे थे।
जमीन दिखाने के बहाने उठाया था अजय कुमार साह के द्वारा पैसा देने पर मो. सरफराज ने बाराहाट थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी मेहीलाल चौधरी के पुत्र कार्तिक चौधरी, बाराहाट थाना क्षेत्र के ही फुलहरा गांव निवासी अजय मिश्रा के पुत्र रितेश मिश्रा, कमलपुर गांव निवासी संतोष कुमार झा के पुत्र सूरज कुमार झा, रजौन थाना क्षेत्र के पुनसिया निवासी बालेश्वर यादव के पुत्र छोटे कुमार इन सभी के द्वारा जमीन के प्लाट दिखाने के बहाने घर से बुलाकर पुनसिया के पास से अपहरण कर लिया था और तीन दिनों तक स्कार्पियो में इधर-उधर गाड़ी से घुमाता रहा।पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने 12 घंटे के अंदर अपहरणकर्ता के चंगुल से अपहृत को बरामद करते हुए दो अपहरणकर्ता के अतिरिक्त घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो, मोबाइल एवं अन्य सामान जब्त किया गया है।

 

यह भी पढ़े

रघुनाथपुर में सड़क पर बह रहे नाले से अजीज होकर अब निकले नाला से गैस बनाने वाली टेक्नोलोजी की खोज में

सिवान जिला के कुख्यात वांछित अपराधी आकाश यादव एवं उसके सहयोगी  गिरफ्तार

मैरवा में अधेड़ की हत्‍या कर शव को फेंका

कर्मचारी को रिश्वत लेना पड़ा भारी, DM ने  जेब चेक किया, फिर जो हुआ..

पटना में दिनदहाड़े महिला की हत्या, अपराधियों ने घर घुसकर मारी गोली

मुजफ्फरपुर में बेख़ौफ़ बाइक सवार बदमाशों ने फिर लहराया हथियार, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाला अपराधी पकड़ाया, देशी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद

समस्तीपुर से बैंक लूटने मुजफ्फरपुर गये 6 अपराधी गिरफ्तार, दो उसी बैंक में करते हैं काम

Leave a Reply

error: Content is protected !!