डीजीपी प्रशांत कुमार ने कई जिला कप्तानों को घुमाया फोन, सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

डीजीपी प्रशांत कुमार ने कई जिला कप्तानों को घुमाया फोन, सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सेंट्रल डेस्‍क:

योगी सरकार ने सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए हाल के दिनों में फैसले लिए हैं. आरटीओ और एआरटीओ ऑफिस चेकिंग के बाद अब एक और चौंकाने वाला फैसला लिया गया है. इसी फैसले के क्रम में राजधानी लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय से बुधवार को कई जिला कप्तानों को फोन किया गया. पुलिस मुख्यालय से फोनकर दफ़्तर में अफसरों की मौजूदगी चेक की गई. कई जिला कप्तानों,आईजी, डीआईजी, एडीजी को फोन किया गया.

सूत्रों के मुताबिक, कई जिला कप्तान सुबह 11:30 बजे तक अपने ऑफिस नहीं पहुंचे थे. डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी अफसरों को समय से दफ्तर पहुंचकर जन सुनवाई के निर्देश दिए हैं.डीजीपी के जीएसओ एन. रविंदर की ओर से जारी पत्र में कहा गया, ‘अवगत कराना है कि डीजीपी प्रशांत कुमार कुछ अधिकारियों से फोन पर बात करना चाह रहे थे लेकिन अधिकारी साढ़े 11 बजे तक ऑफिस नहीं पहुंचे. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के समय से ऑफिस में मौजूद ना होने पर राजकीय कार्यों में विलंब होता है.

जनसमस्याओं के निराकरण के लिए समय से ऑफिस में उपलब्धता आवश्यक है. इस संबंध में डीजीपी द्वारा पहले भी निर्देश दिए गए थे.उन्होंने आगे लिखा, ‘शासनादेश के अनुसार, समय से ऑफिस में उपस्थित होना आवश्यक है, जिसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने की आवश्यकता है. अत: निर्देशानुसार अनुरोध है कि शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार समय से ऑफिस में उपस्थित हों और अपने जूनियर और कर्मचारियों को भी समय से ऑफिस में उपस्थित होने के लिए निर्देशित करते हुए कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं.

 

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय समीक्षा के दौरान लापरवाह पुलिस अफसरों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा था कि काम करना है तो करो, वरना कुर्सी छोड़ दो. प्रयागराज और वाराणसी मंडल की समीक्षा के दौरान सीएम योगी को पुलिस और राजस्व से जुड़ी तमाम शिकायतें मिली थीं. पुलिस अफसरों का ऑफिस पर न मिलना, जनप्रतिनिधियों के फोन ना उठाना और उनके कार्यों को तवज्जो ना देने की शिकायत प्रमुख रूप से की गई थी.

यह भी पढ़े

01 अगस्त  :  लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक // पुण्यतिथि  

पुलिस बनकर लोगों को लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो होमगार्ड जवान सहित 8 गिरफ्तार

बैंक स्टाफ की धोखाधड़ी: लोन दिलाकर 2 बच्चों की मां को फंसाया, शादी रचाई और पैसों पर अय्याशी के बाद हुआ फरार

खगड़िया पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में की कार्रवाई, राइफल के 220 कारतूस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

मुंशी जी अभी भी प्रासंगिक दिखते हैं तो ये हमारी व्यवस्था की असफलता का ही सूचक हो सकता है?

जंगे आजादी में चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु के संगी रहे थे सीवान के क्रांतिकारी विद्याभूषण शुक्ला

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!