बिहार घुसते ही निकाल देते थे नंबर प्लेट, अलग-अलग राज्यों में करते थे यात्रा, जब सामने आई सच्चाई तो उड़े होश

बिहार घुसते ही निकाल देते थे नंबर प्लेट, अलग-अलग राज्यों में करते थे यात्रा, जब सामने आई सच्चाई तो उड़े होश

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

जमुई. कुछ लोग जब अपनी गाड़ी लेकर निकलते थे, तो वह बिहार पहुंचने से पहले अपने गाड़ी का नंबर प्लेट बदल देते थे. जब वह झारखंड जाते थे तो वहां कोई और नंबर प्लेट इस्तेमाल करते थे. एक दिन अचानक पुलिस को इस बात की भनक लगी और जब उन्होंने मामले से पर्दा हटाया तो सबके होश उड़ गए. मामला निकलकर सामने आया, तो पुलिस की टीम ने कार्रवाई की. अब गाड़ी वाले लोगों को पड़कर पुलिस ने जेल भेज दिया है.यह पूरा मामला जमुई जिले में सामने आया है. जहां शराब तस्करी का एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है. जहां शराब तस्कर शराब को लाने ले जाने के लिए गाड़ी की नंबर प्लेट बदल देते थे. वो ऐसा इसलिए करते थे ताकि पुलिस को उनकी सूचना न मिल सके और वह पकड़े न जाए.

लेकिन पुलिस ने इन शातिर तस्करों को दबोच लिया.पुलिस ने की कार्रवाई तो हटा पर्दा यह पूरा मामला जमुई जिले में सामने आया है, जहां पुलिस ने अवैध शराब कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस को यह सूचना मिली थी कि जमुई के रास्ते अवैध शराब की खेप लाई जा रही है. जिसके बाद झाझा थाना की पुलिस ने थाना क्षेत्र के दादपुर के समीप चेक पोस्ट बनाकर गाड़ियों की जांच शुरू की. इस दौरान जब पुलिस ने एक टोयोटा कार और एक पिकअप वाहन की जांच की तब उनमें से करीब 712 लीटर शराब बरामद किया गया है.

बताया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा बरामद की गई शराब के खेप का बाजार मूल्य करीब 9 लाख रुपए है. इस दौरान सबसे हैरान कर देने वाली बात यह सामने आई की पुलिस ने जिन गाड़ियों को से शराब जब्त किया है, उनमें से गाड़ियों के एडिशनल नंबर प्लेट भी बरामद किए गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि शराब कारोबारी के द्वारा इन नंबर प्लेट का इस्तेमाल पुलिस से बचने के लिए किया जाता था.

राज्य की सीमा पार करते ही बदल देते थे गाड़ियों के नंबर प्लेट गौरतलब है कि अक्सर शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए इन तकनीक का इस्तेमाल करते हैं. वह अलग राज्य में अलग नंबर प्लेट लगाकर यात्रा करते हैं. जबकि वह जब अगले राज्य में पहुंचते हैं तब वह उस राज्य का नंबर प्लेट लगा लेते हैं. ताकि कोई उसपर शक ना करे और अगर किसी ने उनकी गाड़ी की जानकारी पुलिस को दी हो, तब भी वह पुलिस की पकड़ में ना आ सकें.

288 लीटर विदेशी शराब को किया गया बरामद झाझा एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि जांच के दौरान एक टोयोटा कर से 288 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है, जबकि पिकअप से 424 लीटर विदेशी शराब बराबर किया गया है. उन्होंने बताया कि हमने दो शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. जिनमें से एक शराब तस्कर ओम शांति कुमार झारखंड के चास बोकारो का रहने वाला है, जबकि दूसरा शराब तस्कर रोशन कुमार जमुई जिले के झाझा का ही रहने वाला है. झाझा एसडीपीओ ने बताया की गाड़ियों से बरामद किए गए नंबर प्लेट की छानबीन की जा रही है.

यह भी पढ़े

चक्रवात ने बनाया लो प्रेशर, 19 जिलों में तेज आंधी के साथ भीषण बारिश की संभावना, IMD की लेटेस्ट भविष्यवाणी

गोपालगंज का 50 हजार का कुख्यात इनामी भोरे से गिरफ्तार, पुलिस टीम पर फायरिंग कर हुआ था फरार

दो लाख रूपए के इनामी, ट्रिपल हत्याकांड के आरोपी कुख्यात अपराधी ब्रजेश कुमार राय उर्फ परदेसिया गिरफ्तार

पिकअप वैन लूटने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार

मुंगेर में ऐसे चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री कि पुलिस भी खा जाए धोखा, अब हो गई बड़ी कार्रवाई

बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला व्यक्ति कोलकाता में गिरफ्तार

इस फोन नंबर पर दें अवैध खनन की जानकारी, बिहार सरकार देगी इनाम

बच्चों को ट्यूशन पढ़ा रही युवती को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली

एक अद्भुत मानसिक सुकून देता है रुद्राभिषेक अनुष्ठान

Leave a Reply

error: Content is protected !!