Breaking

बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना न बनाया जाए-आदिश अग्रवाल

बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना न बनाया जाए-आदिश अग्रवाल

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

बांग्लादेश के हिंदुओं की रक्षा की जाए-विश्व हिंदू परिषद

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बांंग्लादेश में प्रदर्शनकारियों की तरफ से हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। इस हिंसा में खासकर हिंदुओं को टागरेट किया जा रहा है। पूर्व एससीबीए अध्यक्ष ने हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बांग्लादेशी बार प्रमुख को पत्र लिखा।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के निवर्तमान अध्यक्ष आदिश अग्रवाल ने बांग्लादेश में टॉप अदालत बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महबूबुद्दीन खोकोन से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि पड़ोसी देश में उथल-पुथल के बीच जानबूझकर हिंदुओं को निशाना नहीं बनाया जाए।

बांग्लादेश में जारी हिंसा और अशांति के बीच विश्व हिंदू परिषद ने को केंद्र सरकार से अपील की कि वहां के हिंदुओं की रक्षा की जाए और सुनिश्चित किया जाए कि शरणार्थियों की आड़ में ‘जिहादी’ भारत में न घुसें।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार  मध्य भारत के प्रांत मंत्री (सचिव) राजेश जैन ने भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हम केंद्र से बांग्लादेश में उन हिंदुओं की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाने का अनुरोध करते हैं, जिन पर अत्याचार किया जा रहा है और उनके घरों और पूजा स्थलों को तोड़ा जा रहा है। हम केंद्र से उन हिंदुओं की रक्षा करने की मांग करते हैं, जो पड़ोसी देश में आसान निशाना हैं।

उन्होंने कहा, ‘केंद्र को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उस देश के शरणार्थियों की आड़ में जिहादी नापाक इरादे से हमारी सीमा में घुसपैठ न करें। विहिप और बजरंग दल का प्रत्येक कार्यकर्ता बांग्लादेश से लगी सीमाओं की रक्षा के लिए सेना और सीमा सुरक्षा बल के साथ खड़ा होने के लिए तैयार है। अगर केंद्र हमसे पूछता है तो हम संकटग्रस्त बांग्लादेश से लगी सीमा पर सुरक्षा बलों को सहायता देने के लिए तैयार हैं।’

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं को चिह्नित करके अत्याचार किया जा रहा है। ऐसे में भारी संख्या में बांग्लादेश से हिंदुओं के भागकर भारतीय सीमा में प्रवेश करने की आशंका है। इसी बीच बांग्लादेश की सीमा सटे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि भारत सरकार ने राज्य सरकार को भारत-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह से सुरक्षित करने का निर्देश दिया है ताकि कोई भी देश के अंदर न आ सके।

 पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में भारत के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बुधवार को सैकड़ों बांग्लादेशी नागरिक एकत्र हुए और दावा किया कि उनके देश में उन पर हमला हो रहा है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना झापोर्टला सीमा चौकी क्षेत्र में दक्षिण बेरुबारी गांव के पास हुई। उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बल बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) बाद में उन्हें वापस ले गए।

पूरी तरह से सील है सीमाः BSF

उन्होंने कहा कि ये लोग बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले के पांच गांवों के थे जिसकी सीमा जलपाईगुड़ी से लगती है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेशी सीमा पर एकत्र हुए थे, लेकिन सीमा पूरी तरह सील होने के कारण कोई भी भारत में प्रवेश नहीं कर सका। बाद में, बीजीबी उन्हें वापस ले गया। बीएसएफ पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कूचबिहार जिलों समेत कुल 4,096 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के 932.39 किलोमीटर हिस्से की रक्षा करती है।

 

 

 

  • Beta

Beta feature

Leave a Reply

error: Content is protected !!