Breaking

नाबालिक लड़कियों के तस्करी गिरोह के विरोध में निकाला कैंडल मार्च  

नाबालिक लड़कियों के तस्करी गिरोह के विरोध में निकाला कैंडल मार्च

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

बच्चियों की तस्करों के चंगुल से मुक्ति की मांग पर एसडीएम ने त्रिस्तरीय बनाई कमेटी : जुनैद खान

श्रीनारद मीडिया, बेतिया(बिहार):

रविवार की शाम ठकराहा में सोशल वर्कर पूर्व जिप सदस्य जूनैद खां के नेतृत्व में नाबालिग लड़कियों की तस्करी गिरोह के विरोध में कार्रवाई और उनके चंगुल मैं फंसी बच्चियों की रेस्क्यू की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान लोगों ने कमजोर व गरीब लोगों को अपनी क्षबच्चियों को बोझ समझने जैसी भूलकर नही कयने तथा उनकी शादी हरियाणा,राजस्थान,कानपुर, बरेली जैसे बाहर के जगहों में नही करने की सलाह देकर जागरूक किया। कहा कि शादी की आड़े में बाहर पहुंच नाबालिग की जीवन आजाद नही रस सकता। तस्करों के हाथों में मासूमों की बर्बादी स्वभाविक है। सोशल वर्करों

पूर्व जिप सदस्य द्वारा गरीब परिवारों से तस्करों के सींडीकेटों के झांसे में नही आन अपील किया किया। कैंडल मार्च से ठकरहा के मलाहीटोला से शुरू होकर कैंडल मार्च ठकराहा प्रखंड के कोईरपटी,पकही में जागरूकता व सतर्कता अभियान चलाया गया। सोशल वर्कर पूर्व जिप सदस्य जूनैद खां ने कहा कि नाबालिग बच्चियों की तस्करी गिरोह के सींडिकेटों की मंसा कुचलने के लिए हर गांव में टीम वर्क पर काम के सतर्कता अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं कोईरपटी पंचायत के मुखिया रुपेश चौधरी ने कहा कि गांवों व मोहल्लों में जागरुकता अभियान चला लोगों को जागरूक करने हेतु वार्ड व मोहल्ले स्तर पर बच्चियों को बाहर भेजने से भविष्य की बर्बादी से अवगत कराया जा रहा है। सोशल पूर्व जिप सदस्य वर्कर श्री खां ने कहा कि नाबालिग बच्चियों की तस्करों के चंगुल से मुक्ति की मांग पर एसडीएम ने त्रिस्तरीय कमिटी बनाई हैं।

लेकिन टीम की जांच व कार्रवाई का नतीजा जनमानस के सामने अबतक नही आया। जांच में तथ्यों के अनुकूल रेस्क्यू में बिलंब पर सोशल वर्करों ने कहा कि कैंडल मार्च न केवल स्थानीय स्तर पर जागरूकता के लिए बल्कि इससे प्रशासन के जागरूकता के नतीजे सामने आयेगा। सोशल वर्कर जुनैद खां के नेतृत्व में कैंडल मार्च में शामिल राजद ने शक्ति राज यादव,वीआईपी के प्रखंड अध्यक्ष लाल बाबू चौधरी,पूर्व उप मुखिया रीजवान अली,आकिब खान,अनस खान,राजू मद्देशिया,दशरथ चौधरियों आदि लोगों

ने कहा कि गंडकपार के गरीब तबके की बच्चियां शादी की आड़ में बाहर भेज तस्करी गिरोह की चंगुल में फंसाई जा रही है। लेकिन मां बाप सौदेबाजी में शादी मान भूल कर रहे हैं।

कहा कि गरीब व कमजोर तबके में शिक्षा का आभाव हो या ना हो तस्करों से जूड़े सींडिकेट रुपये दिलवाकर उनकी आंखों में धूल झोकने में सफल हो रहे हैं। लोगों ने कहा उचित एक्शन नही होने पर इस घटनक्रम को रोकने के लिए जनआंदोलन होगा।

यह भी पढ़े

क्या बांग्लादेश में हिंदुओं पर अभी भी हो रहे है हमले?

बिहार: बगहा में डायन का आरोप लगाकर महिला का सिर मुंडवाया, मुंह पर कालिख पोतकर पूरे गांव में घुमाया

राष्ट्रपति मुर्मु को मिला तिमोर-लेस्ते का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

कुख्यात प्रमोद यादव गिरोह का सक्रिय सदस्य जयचंद गिरफ्तार

सक्रिय पुलिसिंग के तहत सिपाही भर्ती परीक्षा के पूर्व ही सॉलवर गैंग का भंडाफोड़

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में भारत छोड़ो आंदोलन की भूमिका का क्या महत्त्व है?

सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता अमन सोहरावात को दी बधाई

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!