जहानाबाद पुलिस आयुक्त, मगध प्रमंडल तथा पुलिस महानिरीक्षक

जहानाबाद पुलिस आयुक्त, मगध प्रमंडल तथा पुलिस महानिरीक्षक

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

गया क्षेत्र द्वारा बराबर स्थित घटना स्थल का किया गया दौरा

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

बिहार के जहानाबाद के बराबर की चोटी पर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर के प्रांगण के समीप दिनांक 12 अगस्त 2024 को घटी भगदड़ की घटना में लगभग रात्रि 01:00 बजे 7 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई है। जिला पदाधिकारी श्रीमती अलंकृता पांडे एवं पुलिस अधीक्षक श्री अरविन्द प्रताप सिंह के द्वारा घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया गया एवं बचाव एवं राहत कार्य को अपनी देखरेख में पूर्ण कराया गया।

इस दुःखद घटना पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय के द्वारा शोक संवेदना जारी की गई है साथ ही उनके निर्देशों के आलोक में जिला प्रशासन के द्वारा आपदा अनुग्रह अनुदा के तहत शोक संतप्त मृतक श्रद्धालुओं के परिवारों को चार-चार लाख रूपये का अनुदान दिया गया। इस घटना का जायजा लेने हेतु आज लगभग 01:00 बजे आयुक्त, मगध प्रमंडल, गया श्री मयंक बड़बड़े एवं पुलिस महानिरीक्षक, गया क्षेत्र, श्री छत्रनील सिंह के द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान जिला पदाधिकारी श्रीमती अलंकृता पांडे, पुलिस अधीक्षक श्री अरविन्द प्रताप सिंह, अपर समाहर्ता श्री ब्रजेश कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं जिले की प्रशासनिक एवं पुलिस महकमे की टीम उपस्थित थी।पुलिस महानिरीक्षक एवं आयुक्त महोदय के द्वारा श्रावणी मेले स्थल के आवागमन एवं मंदिर परिसर तक पहुंचने के रास्ते का निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा निर्देश दिया गया कि सुरक्षा की व्यवस्था को सुदृढ़ रखें तथा इसकी मॉनिटरिंग करते रहें।

इसी क्रम में मंदिर परिसर में मौजूद मेडिकल टीम एवं मेडिकल सुविधा तथा सर्किट हाउस में भी उपलब्ध मेडिकल टीम तथा मेडिकल सुविधा का जायजा लिया गया। निर्देश प्राप्त हुआ है कि श्रावणी मेला स्थल पर मौजूद मेडिकल टीम के साथ अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जाय।

सर्किट हाउस के दो कमरों को तत्काल के लिए मेला के आयोजन होने तक अस्थाई अस्पताल के तौर पर इस्तेमाल में लाये जाने का निर्देश दिया गया, जिसमें बेड एवं ऑक्सीजन सिलेंडर तथा अकस्मात उत्पन्न होने वाली स्थिति में बचाव के लिए जरूरी मेडिकल उपकरण एवं व्यवस्था उपलब्ध हो।आयुक्त महोदय एवं पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा घटना की जाँच के भी आदेश दिए गए, जिससे कि इस तरह की घटनाओं के पुनरावृति को रोका जा सके।

 

यह भी पढ़े

पुलिस ने युवक की हत्या का किया खुलासा, तानो से आहत होकर लकड़ी से लठ्ठे पीट-पीट कर हुई थी हत्या

ऑटो सवार युवक की हालत बिगड़ी मौके पर मौत

पेरिस ओलंपिक में भारत को एक भी स्वर्ण पदक क्यों नहीं आया?

जम्मू के अनंतनाग में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए हवलदार दीपक यादव की अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!