ट्रांसफार्मर से तेल क्वायल मेटल अन्य कीमती सामग्री खोल कर चोर हुए फरार

ट्रांसफार्मर से तेल क्वायल मेटल अन्य कीमती सामग्री खोल कर चोर हुए फरार
ट्रांसफार्मर को सामग्री खोल लेने से विशम्भर गांव के दलित बस्ती में चार दिनों से विधुत ठप

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

श्रीनारद मीडिया, पंकज मिश्रा, अमनौर, सारण (बिहार):

सारण जिला के अमनौर  थाना क्षेत्र के अमनौर हरनारायण पंचायत स्थित विशम्भर छपरा दलित बस्ती मे चार दिनों से बिजली आपूर्ति पूर्ण रूप से ठप है।जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के बिरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया।ग्रामीणों का कहना है कि चार रोज पूर्व अज्ञात लोगों द्वारा बिजली के पोल पर लगी ट्रांसफार्मर के सभी कीमती सामग्री खोलकर फरार हो गए।ग्रामीणों को लगा कि कोई बिजली विभाग के कर्मी बिजली के कार्य करने के लिए कुछ कर रहे है।दूसरे दिन देखा पोल पर ट्रांसफार्मर है अंदर के समान गायब है।

पोल के नीचे कुछ सामग्री बिखरा हुआ था।लोगो को असंका हुआ कि अज्ञात चोर द्वारा ट्रांसफर खोल लिया गया है।जिसकी सूचना लोगो ने बिजली जेई को दिया।सूचना पाकर बिधुत अभियंता मौके पर पहुँच जांच में जुट गए।मालूम हो कि दलित बस्ती के लिए स्पेशल 16 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया गया था।

अज्ञात चोर ट्रांसफार्मर के तेल पीतल के मेटल क्वायल अन्य कीमती सामान खोलकर फरार हो गए है।जिसके कारण चार दिनों से गांव में बिधुत आपूर्ति ठप है।बिधुत आपूर्ति ठप होने से गांव के लोगो मे हहाकार मचा हुआ है।गर्मी और बरसात का मौसम है।लोगो को जीना हराम हो चुका है। इस समय अँधेरे मे रहने के साथ साथ साँप एवं कीड़े मकोड़े के काटने का खतरा बना हुआ।

किरोसिन तेल भी नही मिलता की रात के अंधेरो से मुक्ति मिले।लोग अंधेरो में रात जगा करने को मजबूर है। बिजली विभाग के द्वारा कोई भी करवाई नहीं करने से ग्रामीणों काफ़ी आक्रोशित है।
प्रदर्शन करने वालो में हरि राम शैल देवी कांति देवी सुगिया देवी लाल मति देवी रीना देवी मनोरमा देवी कंचन देवी महेश राम पूर्व मुखिया बिजय कुमार विद्यार्थी शामिल थे।

बिजली विभाग के जेई ने बताया कि अज्ञात चोर के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।चोर द्वारा ट्रांसफार्मर के सभी कीमती सामान खोल लिया गया है।जिससे बिधुत आपूर्ति ठप है।

यह भी पढ़े

जीरादेई में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक सह जन समागम कार्यक्रम आयोजित होगा

मुजफ्फरपुर पुलिस ने 40 लाख लूट की साजिश की नाकाम, 4 लोगों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!