IGIMS में नौकरी दिलाने के नाम पर 1.40 लाख की ठगी, दोस्त ने किया विश्वासघात

IGIMS में नौकरी दिलाने के नाम पर 1.40 लाख की ठगी, दोस्त ने किया विश्वासघात

श्रीनारद मीडिया, स्टेट डेस्क 

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

पटना के मशहूर अस्पताल इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (IGIMS) में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। इस घटना में पीड़ित से 1.40 लाख रुपये की ठगी की गई है।

सूत्रों के अनुसार, पीड़ित व्यक्ति का विश्वासपूर्वक ठगी करने वाला व्यक्ति उसके जानने वालों में से था। उसने खुद को IGIMS का कर्मचारी बताते हुए पीड़ित को अस्पताल में नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। भरोसे में आकर, पीड़ित ने ठग को 1.40 लाख रुपये दे दिए।

हालांकि, जब काफी समय बीतने के बाद भी नौकरी नहीं मिली, तो पीड़ित ने अपने पैसे वापस मांगने का प्रयास किया। इस पर ठग ने न केवल पैसे लौटाने से इनकार कर दिया, बल्कि गाली-गलौज भी करने लगा।

मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है, और पुलिस इस ठगी के मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित से प्राप्त शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी, और दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि नौकरी के नाम पर हो रही धोखाधड़ी के मामलों से सावधान रहना आवश्यक है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे किसी भी झांसे में न आएं और नौकरी संबंधित किसी भी तरह के लेन-देन में सतर्क रहें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!