Breaking

बिहार: अपराधियों का सुरक्षित ठिकाना गुजरात का सूरत शहर, फिर दबोचा गया एक अपराधी

बिहार: अपराधियों का सुरक्षित ठिकाना गुजरात का सूरत शहर, फिर दबोचा गया एक अपराधी

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

बिहार के सीतामढ़ी जिले के अपराधियों के लिए गुजरात का सूरत शहर सुरक्षित ठिकाना बनते जा रहा है। अपराधी यहां घटना को अंजाम देकर सीधे सूरत शहर में छिप जाते हैं। हालांकि, तकनीकी मदद से सूरत शहर से दबोच कर पुलिस लाती रही है। फिर एक अपराधी को जिला पुलिस ने सूरत शहर से गिरफ्तार कर सीतामढ़ी लाई। हाल के महीनों में पुलिस ने तीन अपराधियों को सूरत से गिरफ्तार किया है। ये पुलिस की उपलब्धि मानी जा रही है। ज्वेलरी दुकान में लूट का आरोप पुपरी थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुजरात के सूरत शहर में छिपकर रह रहे शातिर राजू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। वो बाजपट्टी थाना क्षेत्र के बाचोपट्टी गांव निवासी चथरु मुखिया का बेटा है। पूछताछ में उसने पिछले माह आवापुर बाजार पर ज्वेलरी दुकान में लूट और थाना क्षेत्र के हरिहरपुर चौक के समीप बाइक लूट मामले में अपनी संलिप्तता को स्वीकार की है। पुपरी एसडीपीओ अतनु दत्ता ने इसकी जानकारी दी है। फायरिंग कर बाइक की लूट में शामिल डीएसपी दत्ता ने बताया कि गत माह हरिहरपुर चौक के निकट अपराधियों द्वारा फायरिंग कर राममोहन राय की बाइक लूट ली गयी थी। बाद में अपराधियों ने उसी लूटी पल्सर बाइक पर जाली नंबर प्लेट लगाकर आवापुर चौक के समीप रमेश ज्वेलर्स नाम के दुकान में घुसकर फायरिंग करते हुए लूटने का प्रयास किया था। इन दोनों घटनाओं का खुलासा थानाध्यक्ष चंद्रभूषण कुमार सिंह के नेतृत्व में बनी टीम ने किया था।

टीम ने मुख्य अभियुक्त राजू कुमार को सूरत से गिरफ्तार कर लिया है। अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। सूरत से धराया था इनामी अपराधी इससे पहले जिला पुलिस ने कुख्यात अपराधी रितु राज उर्फ राणा को सूरत से ही गिरफ्तार किया था। वो कई जिलों की पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ था। उसके खिलाफ सीतामढ़ी समेत कई जिलों में लूट, डकैती, गांजा और आर्म्स एक्ट समेत अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।सदर डीएसपी राम कृष्णा ने खुलासा किया था कि राणा सूरत में किराए के मकान में रहता था।

पूछताछ में राणा ने स्वीकार किया कि वो स्कूल में पढ़ाई के दौरान ही अपराध में पैर रख दिया था। वर्ष 2018 में मुजफ्फरपुर में डकैती की दो घटना को अंजाम दिया था। वर्ष 2018 में ही शिवहर जिले में पुलिस पर फायरिंग की थी। वर्ष 2022 में सैदपुर में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में लूटपाट की थी। वो सूरत से धराया था इनामी अपराधी इससे पहले जिला पुलिस ने कुख्यात अपराधी रितु राज उर्फ राणा को सूरत से ही गिरफ्तार किया था। वो कई जिलों की पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ था। उसके खिलाफ सीतामढ़ी समेत कई जिलों में लूट, डकैती, गांजा और आर्म्स एक्ट समेत अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। सदर डीएसपी राम कृष्णा ने खुलासा किया था कि राणा सूरत में किराए के मकान में रहता था। पूछताछ में राणा ने स्वीकार किया कि वो स्कूल में पढ़ाई के दौरान ही अपराध में पैर रख दिया था। वर्ष 2018 में मुजफ्फरपुर में डकैती की दो घटना को अंजाम दिया था। वर्ष 2018 में ही शिवहर जिले में पुलिस पर फायरिंग की थी। वर्ष 2022 में सैदपुर में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में लूटपाट की थी। वो रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के मोरसंड गांव का निवासी है।

पूर्व विधान पार्षद से ठगी में गिरफ्तारी पूर्व विधान पार्षद डॉ दिलीप कुमार यादव से लाखों रुपए ठगी में आरोपी विकास कुमार झा (गांव पैन, जिला शेखपुरा) को भी गत माह सूरत से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से एक स्मार्टफोन और आधार कार्ड बरामद किया गया था। इस संबंध में पूर्व विधान पार्षद के पिता पूर्व सांसद सीताराम यादव ने 24 जून 2024 को साइबर थाने में प्राथमिकी कांड संख्या- 43/24 दर्ज कराई थी। इसमें अज्ञात अपराधियों पर जाल-फरेबी और ब्लैकमेलिंग कर लाखों रुपए ठगने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया था।

यह भी पढ़े

सिसवन की खबरें : भाई बहन के प्रेम का पर्व रक्षाबंधन धूमधाम से मनाया गया

पीपल पेड़ की अपनी व्यथा।

मवेशी की तलाश में निकले किशोर को मारी गोली

सहरसा में मां-बेटी की हत्या, बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका; सरकारी स्कूल के कमरे में मिली लाशें

कारोबारी से रंगदारी मांगने के मामले में अपराधी गिरफ्तार

पटना में पिस्टल सटा ऑटो में बैठी छात्रा से लूटे 2.95 लाख के गहने, धक्का देकर हुए फरार

खगड़िया में व्यवसायी को अपराधियों ने मारी तीन गोली, हालत गंभीर; जांच में जुटी बिहार पुलिस

Leave a Reply

error: Content is protected !!