मशरक की खबरें :  वाहन चेकिंग के दौरान कार से 69 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

मशरक की खबरें :  वाहन चेकिंग के दौरान कार से 69 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

सारण जिला के मशरक उत्पाद थाना के द्वारा चेक पोस्ट पर सघन वाहन जांच अभियान के दौरान सिवान की तरफ से मारुति सुजुकी कार को जाच के लिए रोका गया,तब तक चालक कार छोड़ फरार हो गया। उक्त कार की तलाशी ली गई तो कार के पिछले डिक्की में रखे 384 पीस टेट्रा पैक, जिसकी कुल मात्रा 69.12 लीटर है बरामद किया गया। जिसके बाद उक्त वाहन के स्वामी का और उसकी अभियुक्ति की जांच की जा रही है। इस संबंध में उत्पाद थाना के दारोगा कुंदन कुमार ने बताया कि शराब के इस धंधे में लिप्त सभी अभियुक्तों की निश्चित तौर पर गिरफ्तारी की जाएगी।

 

राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस समारोह पर कार्यक्रम आयोजित

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक केंद्रीय विद्यालय के प्रांगण में राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर छात्रों और शिक्षकों ने मिलकर अंतरिक्ष विज्ञान के प्रति अपनी जिज्ञासा और उत्साह का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत एनसीईआरटी द्वारा भेजे गए मिशन चंद्रयान – 3 के चांद के सतह पर सफल लैंडिंग का वीडियो दिखा कर हुआ। जिसे देख कर छात्रों का मन अंतरिक्ष विज्ञान प्रति जिज्ञासा व जुनून से भर गया। इसके बाद छात्र छात्राओं ने अंतरिक्ष विज्ञान पर भाषण प्रस्तुत किए, जिनमें सौर मंडल, ग्रहों की स्थिति और अंतरिक्ष में मानव जीवन से संबंधित जानकारियाँ शामिल थीं।कार्यक्रम के अंत में, छात्रों ने अंतरिक्ष के प्रति अपने सपनों और आकांक्षाओं को चित्रों और पोस्टरों के माध्यम से प्रस्तुत किया। प्राचार्य श्रीमती रंजना झा ने छात्रों की रचनात्मकता और उनके द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

 

अवैध ओवरलोड बालू व नशीले पदार्थ तस्करी के लिए सुगम सड़क बन गयी हैं हाईवे सड़क

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक थाना क्षेत्र से गुजर रही एन एच 227 ए राम जानकी पथ, मशरक शीतलपुर एस एच 73 और छपरा मशरक एस एच 90 इन दिनों अवैध ओवरलोड बालू लदे ट्रकों समेत अन्य सामान और नशीले पदार्थो जैसें शराब, गांजा की आवाजाही का मुख्य सड़क बन गयी है। वहीं ओवरलोड ट्रकों और नशीले पदार्थो से लदे वाहनों की तेज रफ्तार से सड़क दुघर्टनाओं में लगातार वृद्धि दर्ज हो रहीं हैं वहीं ओवरलोड ट्रकों के चलने से सड़क और ओवरब्रिज की सड़क के क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला जारी है। आपकों बता दें कि छपरा मशरक एस एच 90 जो बीते कुछ महीनों पहले ही रिपेयर किया गया लेकिन ओवरलोड बालू लदे ट्रकों की वजह से जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो रहा है।

वहीं मशरक में एन एच 227 ए राम जानकी पथ पर चैनपुर में रेलवे ओवरब्रिज की सड़क क्षतिग्रस्त हो रहीं हैं। रेलवे से जुड़े लोगों ने बताया कि ओवरब्रिज 35 से 50 टन वजन की वाहनों के आने-जाने के लिए बना है पर ओवरलोड बालू लदे ट्रकों के जाने से ओवरब्रिज की चढ़ाव की तरफ से ही सड़क क्षतिग्रस्त हो रहीं हैं इसके लिए संबंधित अधिकारी को सूचना दी गई है। बालू व्यवसाय से जुड़े ट्रक मालिक ने बताया कि प्रशासन के द्वारा ओवरलोड ट्रकों के परिवहन पर रोक लगाएं हुएं हैं जिसका छोटे संख्या के ट्रक मालिक अनुसरण कर रहे हैं पर दबंग प्रवृत्ति के रंगदार किस्म के ट्रक मालिक और बालू व्यवसाय से जुड़े अवैध लोग ओवरलोड ट्रकों को चलाने में लगें हैं जो रात होते ही तेजी से शुरू हो जाता है।

ओवरलोड ट्रक बालू लोड कर जिला मुख्यालय के रास्ते मशरक छपरा एस एच 90 के रास्ते गोपालगंज जिले से यूपी में जाता है। विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि इन ट्रकों पर 50 टन से लेकर 150 टन तक बालू की ढुलाई गोपालगंज, बेतिया और यूपी तक होती हैं। ओवरलोड ढुलाई से जहां कारोबारी मालोमाल हो रहे हैं। वहीं हाईवे सड़क बर्बादी के कगार पर पहुंचने को तैयार हैं। वहीं बताया गया कि रात्रि में चार चक्का वाहनों से अवैध आवाजाही में जुड़े लोग सड़कों पर निकलते हैं और आगे सेटिंग गेटिंग से रास्ता क्लियर करा वाहनों को पार कराते हैं।

अवैध शराब तस्करी के लिए तों एन एच 227 ए राम जानकी पथ तस्करों के लिए सुगम और सुरक्षित सड़क बन गयी हैं जिसका जीता-जागता उदाहरण इस सड़क से सटे थानों के द्वारा अवैध शराब लदी लक्जरी गाड़ियों का पकड़ना हैं। वहीं यह नेशनल हाईवे सड़क यूपी से पटना जाने के लिए ग्रामीण इलाकों से गुजरने के लिए सबसे सुरक्षित और विश्वसनीय सड़क बन गई है।

यह भी पढ़े

किसी की जान चली गई और आप हंस रहे हैं-सॉलिसिटर जनरल

सरकार किसी की भी हो हम करेंगे मनमानी

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!