बीडीओ ने बीएलओ के साथ  किया बैठक, दिए कई दिशा निर्देश

बीडीओ ने बीएलओ के साथ  किया बैठक, दिए कई दिशा निर्देश

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, उतम पाठक, दारौंदा, सीवान (बिहार):

सिवान जिला के दारौंदा प्रखण्ड कार्यालय में BLO apps से मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण, मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन व डोर टू डोर (H2H) सर्वे को लेकर सभी बीएलओ के साथ बीडीओ सूर्य प्रताप सिंह सेंगर ने बैठक की। इसमें उन्होंने सभी बीएलओ से कहा कि अपने अपने मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन करेंगे,उसके बाद (H2H सर्वे) यानि घर घर जाकर मतदाता सूची का भी सत्यापन करेंगे।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण 1400 से अधिक मतदाता के आधार पर मतदान केन्द्रों का पुनर्गठन किया जायेगा।बीएलओ को प्रक्षिण देकर सर्वे का काम करने का निर्देश दिया। सभी बीएलओ मतदाता सूची के सत्यापन व पुनरीक्षण के कार्य में जुट जाएंगे। बीएलओ डोर टू डोर सर्वे में परिवार के सभी मतदाताओं के बारे में पूर्ण जानकारी एकत्रित करेंगे।

साथ ही मतदाता सूची में दोहरे नाम , Sifted, मृत व्यक्तियों का नाम सूची से हटाने के लिए प्रपत्र -7 भरेंगे, जिनके वोटर कार्ड में कोई त्रुटि हो तो प्रपत्र- 8 भरेंगे, जिसका अभी तक Voter list में नाम नहीं हैं और जिनकी आयु 01/01/2025 को 18 वर्ष हो गई हैं।उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए प्रपत्र -6 भरेंगे ।

बीएलओ नाम जोड़ने, सुधारने और हटाने वाले मतदाताओं का डाटा मतदाता रजिस्टर में दर्ज करेंगे। बैठक में सुधांशु सर,विनोद सिंह, कुणाल कश्यप, ललन राम, प्रेमनाथ प्रसाद, निमाई कृष्ण राय, उत्तम कुमार,लालदेव रावत, मिथिलेश कुमार, अमित राम,अजय कुमार, ईश्वरनाथ कुशवाहा धनंजय राम, संजय यादव और बीएलओ सुपरवाइजर थे।

यह भी पढ़े

शराब के नशे मे पांच युवक गिरफ्तार

पुष्पांजलि अर्पण कार्यक्रम  30को

मृतक के पति ने एसपी दफ्तर में किया हंगामा , हरकत में आई पुलिस ने माँ बेटे को किया गिरफ्तार

सिसवन की खबरें :  भाकपा माले के कार्यकर्ताओं  ने विभिन्न मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

Leave a Reply

error: Content is protected !!