Breaking

मशरक की खबरें :  गांव के बीच में खोला पोल्ट्री फार्म दुर्गंध से लोग परेशान ,सीओ से हटानें की मांग

मशरक की खबरें :  गांव के बीच में खोला पोल्ट्री फार्म दुर्गंध से लोग परेशान ,सीओ से हटानें की मांग

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद  मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

सारण जिला के मशरक के बंगरा पंचायत के चैनपुर गांव में बीचों बीच पोल्ट्री फार्म से निकल रहीं बदबू व रखरखाव में बरती लापरवाही के कारण गांवों के ग्रामीणों को सांस लेना दूभर हो रहा है। 24 घंटे दुर्गंध के बीच रहने से लोगों का खाना पीना हराम हो गया है।इसको लेकर बंगरा पंचायत की मुखिया ललीता देवी ने सीओ मशरक को ज्ञापन देकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की हैं।

बताया गया कि चैनपुर स्टेट बैंक के पास उदय शंकर प्रसाद की मुर्गी फार्म हैं जिससे निकल रहीं दुर्गंध से गांव वालें समेत आने जाने वाले राहगीर परेशान हैं। इस गंदगी से बीमारी फैलने की संभावना बनी रहती है।

 

मुखिया प्रतिनिधि पप्पू सिंह ने बताया कि पोल्ट्री फार्म की बदबू से सांस लेना दूभर हो रहा है। यही नहीं पोल्ट्री फार्म प्रबंधन द्वारा रखरखाव में अनियमितता बरतने के कारण भारी संख्या में मक्खी मच्छर पैदा हो रहे है। जिसके कारण संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। ग्रामीणों ने मुर्गी फार्म के स्वामी पर मानकों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए समस्या के निदान की मांग की है।

 

बीआरसी में रात्रि प्रहरी नहीं रहने से अनहोनी की संभावना

श्रीनारद  मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक प्रखंड संसाधन केंद्र मशरक में रात्रि प्रहरी नहीं होने से कभी भी अनहोनी घटना घट सकती है। वहीं परिसर में आदर्श मध्य विद्यालय भी हैं। तब भी एक रात्री प्रहरी नहीं है। वहीं आपकों बता दें कि बीते दिनों पहले परिसर में जरनेटर का मोटर चोरी हो गई थी।बीआरसी परिसर में लाखों की समान राम भरोसे रहता है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ वीणा कुमारी ने बताया कि जिला को इसकी सूचना दे दी गई है। आपकों बता दें कि विधालय की छुट्टी के बाद परिसर में अवांछनीय तत्वों की गतिविधी बढ़ जाती है।

 

नियमों की धज्जियां उड़ा धड़ल्ले से चल रहे हैं कोचिंग सेंटर , प्रशासन लापरवाह

श्रीनारद  मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक नगर पंचायत और प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बिना पंजीयन के ही नियमों की अनदेखी कर धड़ल्ले से कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा है। कुछ कोचिंग सेंटर तों विधालय समय में ही संचालित होते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि नगर पंचायत और प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कोचिंग इंडस्ट्री की बाढ़ आ गई है। वहीं दिल्ली में हुए हादसे के बाद कोचिंग सेंटर में सुरक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है। छात्रों को कम फीस का लालच देकर एडमिशन के बाद ज्यादा फीस वसूलना, सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखना, रजिस्ट्रेशन बिना खुलेआम कोचिंग सेंटर चलाना छात्रों के जान से खिलवाड़ हैं।

आपकों बता दें कि कोचिंग सेंटर के संचालन के लिए सरकार के तरफ से बहुत सारे नियम बनाएं गये हैं, लेकिन इन नियमों का पालन करने वाला कोई नहीं है। कोचिंग सेंटर चलाने के लिए सबसे पहले उचित मकान का प्रबंध होना चाहिए, जिसमें सुरक्षा मानक अनुरूप खुले कमरें हो। बालिकाओं के लिए अलग शौचालय, आग लगनें पर फायर सुरक्षा यंत्र की व्यवस्था और साथ ही आने जाने के लिए चौड़ा रास्ता के साथ पार्किंग स्थल होना चाहिए। स्थानीय रंजन कुमार सिंह ने बताया कि कोचिंग सेंटर नियमों का पालन नहीं कर रहें हैं इस वजह से बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

 

प्रखंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक आयोजित

श्रीनारद  मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कक्ष में प्रखंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक आयोजित की गई। मौके पर बीडीओ पंकज कुमार,सीओ सुमंत कुमार, भारतीय स्टेट बैंक चैनपुर शाखा प्रबंधक शशी शेखर समेत अन्य मौजूद रहें। मासिक बैठक में बैंक प्रबंधक के साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई।

साथ ही अंचल और प्रखंड क्षेत्र में चौमुखी विकास हो इस के लिए बैंक के तरफ से कैसे इस‌पर कार्य हो चर्चा किया गया। बैठक में मुख्य रूप से बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, केसीसी, महिला स्वयं सहायता समूह एवं प्रधान मंत्री जन-धन मुद्रा योजना के क्रियान्वयन में मिल रही शिकायतों पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़े

फरहतुल्लाह घोरी ने ट्रेनों को बम से उड़ाने की क्यों धमकी दी है?

सीवान पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात अमर यादव, लूट की योजना बनाते हुआ गिरफ्तार

बीडीओ ने कृषि विभाग के पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ की समीक्षा बैठक

बीएओ ने एटीएम के किचेन गार्डेन का किया निरीक्षण

असम में लगातार बढ़ रहे मुसलमान, भविष्य में बड़ी आपदा का डर- हिमंत बिस्वा

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!