मां की पीड़ा संजीदगी से महसूस कर सीवान में डायलिसिस केंद्र की स्थापना, साथ आया लायंस क्लब

मां की पीड़ा संजीदगी से महसूस कर सीवान में डायलिसिस केंद्र की स्थापना, साथ आया लायंस क्लब

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

नगर के चकिया रोड स्थित टी एन मेमोरियल हॉस्पिटल में लायंस क्लब, सीवान के सहयोग से डायलिसिस केंद्र की स्थापना

डॉक्टर सौरभ सिंह और डॉक्टर ऋचा ने बताया, किफायती दर पर गुणवत्तापूर्ण डायलिसिस सेवा सीवान में उपलब्ध कराने का है लक्ष्य

श्रीनारद मीडिया, सीवान(बिहार):

डॉक्टर सौरभ (एमडी पैथोलॉजी) और डॉक्टर ऋचा सिंह (एमबीबीएस) दोनों भाई बहन हैं। जिनकी मां डॉक्टर सरोज सिंह (भूतपूर्व सिविल सर्जन) गंभीर तौर पर किडनी की बीमारी से ग्रसित हैं। जिनके डायलिसिस के लिए बार बार बड़े शहर जाना पड़ता रहा है। इन भाई बहन ने डायलिसिस कराने वालों की पीड़ा और व्यथा को संजीदगी से महसूस किया और सीवान में एक किफायती दर पर गुणवत्तापूर्ण डायलिसिस केंद्र स्थापित करने के बारे में सोचा।

इन्होंने बात की लायंस क्लब के चार्टर प्रेसिडेंट डॉक्टर एमडी शादाब और जोन चेयरपर्सन रुपेश कुमार और अन्य क्लब के साथियों से। …और इन्हें साथ मिला सीवान की अग्रणी सामुदायिक सेवा संगठन लायंस क्लब का, जिसने और डायलिसिस मशीन और अपने फिजिशियन की मुफ्त सेवा प्रदान करने का भरोसा दिलाया और अस्तित्व में आ गया चकिया रोड के राजीव नगर, टी एन सिंह मेमोरियल हॉस्पिटल में अत्याधुनिक डायलिसिस केंद्र। जिसका उद्घाटन शनिवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सह कृषि मंत्री श्री मंगल पांडेय करेंगे। साथ में मौजूद रहेंगे दरौंधा विधायक कर्ण जीत सिंह उर्फ व्यास सिंह और जद यू नेता श्री विकास कुमार जीशू।

 

टी एन मेमोरियल हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर सौरभ सिंह ने बताया कि बदलती जीवन शैली के दौर में मधुमेह और बीपी के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में किडनी सबसे पहले नकारात्मक तौर पर प्रभावित हो रही है। जिससे मरीजों को बार बार डायलिसिस की आवश्यकता पड़ रही है। बड़े शहरों में जाने पर भारी आर्थिक चपत लग रही है। इसलिए सीवान में किफायती स्तर पर डायलिसिस सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास किया जा रहा है। टी एन मेमोरियल हॉस्पिटल की निदेशक डॉक्टर ऋचा सिंह ने बताया कि डायलिसिस सेवा प्रदान करने में गुणवत्ता एक अनिवार्य तथ्य है इसलिए हम कुशल चिकित्सकीय पेशेवर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। साथ ही हम डायलिसिस के दौरान होने वाले ब्लड टेस्ट वगैरह में भी आर्थिक राहत प्रदान करने का प्रयास करेंगे। डॉक्टर आजाद आलम ने बताया कि डायलिसिस में हाइजीन का संदर्भ सबसे महत्वपूर्ण आयाम होता है और उसपर विशेष ध्यान देना आवश्यक होता है।

 

लायंस क्लब सीवान के चार्टर प्रेसिडेंट डॉक्टर एमडी शादाब ने बताया कि हमलोग अलग से दो मशीन और फिजिशियन की सुविधा उपलब्ध कराकर इस डायलिसिस केंद्र से बेहतर सेवा की व्यवस्था करा रहे हैं। लायंस क्लब के निदेशक सह जोन चेयरपर्सन रुपेश कुमार ने बताया कि सिवान के लोगों को एक स्तरीय चिकित्सा सहायता प्राप्त होगी। लायंस क्लब, सीवान के प्रेसिडेंट विकास सोमानी, सेक्रेटरी डॉक्टर शबीना जावेद, ट्रेजरर रंजन दास ने बताया कि यह डायलिसिस केंद्र गुणवत्ता पूर्ण सेवा प्रदान करता रहेगा। लायंस क्लब सीवान के जनसंपर्क पदाधिकारी डॉक्टर गणेश दत्त पाठक ने कहा कि सीवान के मरीजों के लिए अब बाहर जाकर होने वाले ज्यादा आर्थिक बोझ से राहत मिलेगी।

 

शुक्रवार को टी एन मेमोरियल हॉस्पिटल पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डॉक्टर रोहित कुमार, जावेद रहमान, अनुग्रह भारद्वाज, अरविंद पाठक, अनमोल कुमार, टिंकू सिंह सहित नगर के अन्य पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।

 

यह भी पढ़े

पुलिस की वर्दी, संगीत का शौक… जानें कौन हैं बिहार के नए DGP आलोक राज 

आलोक राज ने बिहार के नवनियुक्त डीजीपी का पदभार संभाल लिया है!

अपनी देसी पकौड़ी रिकवच की बात ही कुछ और है।

रोहतक रेलवे-स्टेशन पर खिलाडियों को फुल माला बुके देकर सम्मानित किया गया

Leave a Reply

error: Content is protected !!