लायंस क्लब, सीवान के विकास सोमानी, वैदेही की सुप्रिया कुमारी, एकमा के डॉक्टर मेराज, लियो क्लब, सीवान के चंदन कुमार बने प्रेसिडेंट

लायंस क्लब, सीवान के विकास सोमानी, वैदेही की सुप्रिया कुमारी, एकमा के डॉक्टर मेराज, लियो क्लब, सीवान के चंदन कुमार बने प्रेसिडेंट

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

चार लायंस क्लब का संयुक्त इंस्टालेशन कार्यक्रम संपन्न

श्रीनारद मीडिया, सीवान (बिहार):


सीवान नगर में सामुदायिक संस्था लायंस क्लब , सीवान के नेतृत्व में होटल सफायर इन में चार क्लब लायंस क्लब सीवान, लायंस क्लब, वैदेही, लायंस क्लब एकमा, लियो क्लब, सीवान का संयुक्त इंस्टालेशन कार्यक्रम इन्नोविजन आयोजित हुआ। जिसमें इन क्लब की नई कार्यकारिणी ने शपथ लिया। इस अवसर पर लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट 322E के वरिष्ठ पदाधिकारी गण आशीर्वचन और मार्गदर्शन देने के लिए मौजूद रहे। इस अवसर पर सद्भावना पुरस्कार के साथ लायंस क्लब के सदस्यों को भी सम्मानित किया गया।

चार क्लब के संयुक्त इंस्टालेशन कार्यक्रम की शुरुआत लायंस क्लब के प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित प्रक्रियाओं के तहत हुई। लायंस क्लब सीवान के प्रेसिडेंट रुपेश कुमार ने मीटिंग को कॉल किया। लायन अरविंद पाठक द्वारा प्रस्तुत इन्वोकेशन और फ्लैग सेलुटेशन के उपरांत विश्व शांति के लिए मौन रहकर प्रार्थना किया गया। फिर आगत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ इंस्टालेशन कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत हुई। आगत अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्र, मोमेंटो और पुष्प गुच्छ से किया गया। स्वागत भाषण लायन डॉक्टर गणेश दत्त पाठक ने दिया। मास्टर ऑफ सेरेमनी लायन डॉक्टर शबीना जावेद रहीं। लायंस क्लब सीवान के सेक्रेटरी डॉक्टर के एहतेशाम, लायंस क्लब वैदेही के सेक्रेटरी मोनिका शेखर ने वार्षिक गतिविधियों के रिपोर्ट को प्रस्तुत किया।

ज्वाइंट इंस्टालेशन कार्यक्रम में इंडक्शन ऑफिसर पीडीजी लॉयन डॉक्टर अमिताभ चौधरी ने चारों क्लब के नवीन सदस्यों को शपथ दिलाया और उन्हें क्लब और उनके दायित्वों के बारे में बताया। इंस्टालेशन ऑफिसर वीडीजी 2 लायन संगीता नंदा ने चारों क्लब के नवीन कार्यकारिणी को शपथ दिलाया गया। जिसमें लायंस क्लब, सीवान के प्रेसिडेंट विकास सोमानी, सेक्रेटरी लायन डॉक्टर शबीना जावेद, ट्रेजरर रंजन दास, पीआरओ डॉक्टर गणेश दत्त पाठक, संयुक्त सचिव उमैर फरीद, उपाध्यक्ष डॉक्टर आसिफ़ हुसैन, टेमर ऋषभ जैन और टेल ट्विस्टर जावेद रहमान ने अपने दायित्व निर्वहन का संकल्प लिया। इसी तरह लायंस क्लब वैदेही की प्रेसिडेंट सुप्रिया कुमारी, सेक्रेटरी मोनिका शेखर, ट्रेजरर दीपशिखा दास, पीआरओ रेखा पाठक, टेल ट्विस्टर प्रतिमा पांडेय ने शपथ लिया। लियो क्लब के प्रेसिडेंट चंदन कुमार और लायंस क्लब एकमा के प्रेसिडेंट डॉक्टर मेराज के नेतृत्व में भी कार्यकारिणी ने पदभार ग्रहण किया।

आगत अतिथियों मुख्य अतिथि डीजी लायन गुणवंत मलिक, आईपीडीजी लायन विनोद अग्रवाल, पीडीजी प्रकाश नंदा, पीडीजी डॉक्टर एसके पांडेय ने अपने आशीर्वचन के दौरान लायंस क्लब सीवान और अन्य क्लब के कार्यों की सराहना किया। विशेष तौर पर लायंस क्लब, सीवान द्वारा डायलिसिस केंद्र की स्थापना की विशेष सराहना किया। आगत अतिथियों ने लायंस क्लब के सदस्यों को प्रतिष्ठित पिन और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया।

लायंस क्लब सीवान के सदस्य सीवान के पूर्व जिला निबंधन पदाधिकारी तारकेश्वर पांडेय, धनंजय सिंह, डॉक्टर नेहा शर्मा सहित लायंस क्लब छपरा, मीरगंज, गोपालगंज, थावे, बेतिया के सदस्यों ने भी कार्यक्रम में शिरकत किया। साथ ही रोटरी क्लब,सीवान ब्लड डोनर क्लब, सोसाइटी हेल्पर ग्रुप, आदि संस्थाओं के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।लायंस क्लब द्वारा बेहद प्रतिष्ठित डॉक्टर वाहिद डॉक्टर वृजेश सद्भावना पुरस्कार प्रसिद्ध समाजसेवी मारकंडे दीक्षित को डीजी लायन गणवंत मलिक ने सम्मानित किया। लायंस ऑफ द ईयर का अवार्ड लायन डॉक्टर सौरभ सिंह को प्रदान किया गया। लायन इंपैक्ट अवॉर्ड लायन राजेश कुमार और लायन जमशेद अली को दिया गया। लायन इमर्जिंग अवार्ड लायन पवन गुप्ता और लायन अनमोल कुमार को दिया गया। धन्यवाद ज्ञापन लायंस क्लब, सीवान के चार्टर प्रेसिडेंट डॉक्टर एमडी शादाब ने किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हो गया। कार्यक्रम के समापन के बाद सदस्यों को पौधे उपहार में देकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया।

यह भी पढ़े

बिहार: सुनसान सड़क और घुप अंधेरा, ‘बाबू साहेब’ के साथ थे लोग; पुलिस पहुंची तो हुआ बड़ा खुलासा

महामंडलेश्वर स्वामी विद्या गिरि जी महाराज ने दी डा. संजीव कुमारी को जन्मदिन की बधाई

पुलिस अधीक्षक, सारण के द्वारा यातायात थाना का किया गया वार्षिक निरीक्षण, दिये गये कई दिशा-निर्देश

नौतन में अखाड़ा को लेकर शांति समिति की बैठक का हुआ आयोजन

बाबा महेंद्र नाथ धाम में श्रद्धालु अहले सुबह से जलाभिषेक को लेकर उमड़ पड़े

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!