Breaking

एकतरफा प्यार में हुआ था मर्डर, भारतीय न्याय संहिता के तहत एक महीने में आ गया फैसला

एकतरफा प्यार में हुआ था मर्डर, भारतीय न्याय संहिता के तहत एक महीने में आ गया फैसला

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, छपरा (बिहार):

देश में नया कानून भारतीय न्याय संहिता लागू होने के बाद छपरा में हत्या के मामले में पहला फैसला सामने आया है. छपरा के जिला सत्र न्यायाधीश ने तिहरे हत्याकांड मामले में दो आरोपियों को दोषी करार दिया है. हालांकि, अभी इस मामले में सजा की घोषणा होनी अभी बाकी है और सजा आगामी 5 सितंबर को सुनाई जाएगी.

इस मामले में खास बात यह भी है कि 15 दिन में चार्जशीट दायर की गई और एक महीने में ही फैसला भी सुना दिया गया. बहुत कम समय में इस मामले में सजा सुनाई गई है जो ऐतिहासिक है.बताया जाता है कि 17 जुलाई को रसूलपुर थाना क्षेत्र के घानाडीह गांव में एकतरफा प्यार में पागल रोशन और सुधांशु ने अपने साथी अंकित के साथ मिलकर तीन लोगों की हत्या कर दी थी.

इसमें चांदनी कुमारी और उसकी बहन आभा कुमारी के साथ ही उनके पिता तारकेश्वर सिंह की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में मृतक तारकेश्वर सिंह की पत्नी शोभा देवी ने केस दर्ज कराया और पुलिस ने 15 दिन में ही चार्जशीट दाखिल किया गया था. कोर्ट ने स्पीडी ट्रायल के तहत 1 महीने के अंदर ही इस दुर्लभ केस में सजा सुनाई और दोनों आरोपियों को हत्या का दोषी पाते हुए दोषी करार दे दिया.इस मामले में विशेष लोक अभियोजक सुरेंद्र सिंह बेजोड़ ने बताया कि इतने कम समय में सजा भारतीय नया संहिता नया कानून लागू होने के बाद यह पहला मामला है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुनीत कुमार गर्ग ने मामले की सुनवाई काफी कम समय में करते हुए इस मामले में सजा सुनायी है जो कि ऐतिहासिक है.

इस मामले में सजा के बिंदु पर 5 सितंबर को सुनवाई होगी और उनको फांसी की सजा की उम्मीद है.बचाव पक्ष के अधिवक्ता वीरेश कुमार चौबे ने बताया कि इस घटना में कुल 12 लोगों ने गवाही दी और उन्होंने काफी प्रयास किया, लेकिन कोर्ट ने हत्या के मामले में दो लोगों को दोषी करार दिया है.

आगामी 5 सितंबर को सजा के बाद वह आगे की रणनीति तय करेंगे और हाई कोर्ट में इसके खिलाफ अपील करेंगे. सारण के एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने इस मामले को काफी गंभीर बताई और कहा कि पुलिस ने इसमें काफी बेहतर काम किया और काफी कम समय में अनुसंधान पूरा कर एक मिसाल पेश किया है.

यह भी पढ़े

 

स्टेशन से भाड़े पर बोलेरो किया बुक, बीच रास्ते में चालक को गोली मार गाड़ी ले भागे

बेगूसराय में आपराधिक योजना बना रहे 3 आरोपी पकड़ाए:एक मैट्रिक, दूसरा इंटरमीडिएट और तीसरा ग्रेजुएशन का छात्र; राहगीरों से करता है लूटपाट

नालंदा में एकलव्य किड्स एकेडमी का 4 लापता छात्र बरामद

ईलाज कराने हरिद्वार गये बुजुर्ग लापता  

उदासीनता: धड़ल्ले से चल रहे अवैध नर्सिंग होम कार्रवाई को ले गंभीर नहीं दिख रहा महकमा

पूर्व सरपंच के दुकान में स्मार्ट मीटर लगाकर का किया उद्घाटन

जन सुराज को उम्मीद और भरोसे के साथ देख रहा है मुस्लिम समाज- महासेठ

मछली खाने आ जाओ’…प्रेमिका के बुलाने पर घर पहुंचा प्रेमी तो खाने में मिलाकर दे दिया जहर

सुहाग की लंबी आयु के  लिए महिलाओं ने सोमवती अमावस्‍या को किया पीपल पेड़ की पूजा

मोतिहारी में CSP को अपराधियों ने बनाया निशाना, संचालक पर तानी पिस्टल और लूट लिए लाखों रुपये

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!