Breaking

मोतिहारी में दो लाख के नकली नोट के साथ तीन गिरफ्तार, पाकिस्तान कनेक्शन की भी हो रही जांच…

मोतिहारी में दो लाख के नकली नोट के साथ तीन गिरफ्तार, पाकिस्तान कनेक्शन की भी हो रही जांच…

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

भारत नेपाल बॉर्डर के पास बिहार के मोतिहारी में दो लाख रुपए जाली नोटों के साथ पुलिस ने तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. सभी अपराधियों की गिरफ्तारी नेपाल के सीमावर्ती इलाकों से की गई है. गिरफ्तार धंधेबाजों में भागलपुर का नजरे सद्दाम भी शामिल है. ऐसा बताया जा रहा है कि इसके तार पाकिस्तान से भी जुड़े हैं. खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान कनेक्शन की जांच कर रही है. साथ ही अन्य धंधेबाजों से भी पूछताछ की जा रही है.

 

सूत्रों के अनुसार इन जाली नोटों को जम्मू-कश्मीर में होने वाले चुनाव में भी खपाने की साजिश थी. बता दें कि जांच एजेंसियों को लंबे समय से धंधेबाजों के सक्रिय होने का लगातार इनपुट मिल रहा था. पुलिस को इस धंधे के सरगना नजरे सद्दाम की तलाश कर रही थी. जिसकी अब गिरफ्तारी हो गई है. नजरे सद्दाम सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया जा रहा है.

जो करोड़पति बनने की लालच में जाली नोटों के क्षेत्र में आ गया.अन्य धंधेबाजों को भी चिन्हित कर हो रही छापेमारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने कहा कि तीन धंधेबाजों को दो लाख जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है. केंद्रीय एजेंसियां सभी धंधेबाजों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में मिले इनपुट पर छापेमारी की जा रही है. सिंडिकेट में शामिल अन्य धंधेबाजों को भी चिह्नित किया जा रहा है. कुछ अन्य एजेंसियों को भी इस घटना के संबंध में जानकारी दी गई है.

एसपी ने बताया कि धंधेबाजों की तलाशी के दौरान दो लाख रुपए के भारतीय जाली नोट बरामद किया गया है. नजरे सद्दाम की गिरफ्तारी के सवाल पर एसपी का कहना है कि कार्रवाई पूरा होने के बाद अन्य जानकारी दी जाएगी.केंद्रीय एजेंसियों को लंबे समय से नजरे सद्दाम की थी तलाश

बता दें कि केंद्रीय एजेंसियों को जाली नोट के धंधेबाज नजरे सद्दाम की लंबे समय से तलाश थी. कुछ दिन पहले भी एजेंसियों को नजरे सद्दाम को जाली नोटों की खेप के साथ नेपाल से भारत में आने की सूचना मिली थी. लेकिन वो पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका. जाली नोटों के तार को ध्वस्त करने और किंगपिन को पकड़ने के लिए जांच एजेंसियां लगातार इस क्षेत्र में कैंप कर रही थी जो अब सफल हुआ है.

यह भी पढ़े

34 साल पहले हवलदार ने सब्जी वाली से 20 रुपये ली थी रिश्वत, अब होगी गिरफ्तारी

मुजफ्फरपुर में लूटपाट करनेवाले पांच अपराधी गिरफ्तार, कैमरा के साथ मोबाइल भी बरामद

रौनक के लिए शिक्षक दिवस काल बन गया, संदिग्‍ध स्थिति में डूबने से हुई मौत

दंपति के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले 5 गिरफ्तार:अभियुक्त के मोबाइल में मिला अर्धनग्न कर घुमाते समय का

वीडियो, एसडीपीओ ने पीसी करके दी जानकारी

Leave a Reply

error: Content is protected !!