Breaking

जिलाधिकारी ने बड़हरिया में किया स्कूल का निरीक्षण

जिलाधिकारी ने बड़हरिया में किया स्कूल का निरीक्षण

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

शिक्षा और एमडीएम की गुणवत्ता की  किया जांच
श्रीनारद मीडिया, सीवान(बिहार):


जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता गुरुवार को बड़हरिया प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा  भी किया । इसके पश्‍चात डीएम श्री गुप्ता कोइरीगांवा पंचायत के हरदियां पहुंचकर मध्य विद्यालय हरदियां सह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोइरीगांवा पहुंचे। उन्होंने मध्य विद्यालय हरदियां सह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोइरीगांवा में शिक्षा और एमडीएम की गुणवत्ता की जांच किया।

उन्होंने विद्यालयों में बच्चों के नामांकन, उनकी उपस्थिति और शिक्षकों की उपस्थिति की जांच की। साथ ही, मध्याह्न भोजन योजना की स्थिति की भी समीक्षा की। जिलाधिकारी ने बच्चों की शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने और मेनू के अनुसार भोजन की गुणवत्ता सुधारने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने वर्गकक्ष में जाकर बच्चों से सवाल किये। उन्होंने जानने की कोशिश की कि यहां विज्ञान का बेहतर शिक्षक कौन है।

बच्चों ने अंजली कुमारी को दी बेस्ट टीचर बताया तो उन्होंने शिक्षिका को बुलाकर उनको प्रोत्साहित किया। फिर इतिहास के शिक्षक देवव्रत प्रसाद से इतिहास से संबंधित सवाल किये।इस दौरान उन्होंने विद्यालय में दो अतिरिक्त वर्गकक्ष बनाने का बीडीओ को निर्देश दिया। उसके बाद स्वास्थ्य उपकेंद्र हरदियां का जायजा लिया। फिर जीविका भवन और डब्ल्यूपीयू का निरीक्षण किया।

साफ-सफाई की आवश्यकता पर बल दिया। वर्षा के बावजूद वे पानी में भींग-भींगकर विकास योजनाओं की जांच करते रहे। उन्होंने विद्यालयों में बच्चों के नामांकन, उनकी उपस्थिति और शिक्षकों की उपस्थिति की जांच की। साथ ही, मध्याह्न भोजन योजना की स्थिति की भी समीक्षा की। जिलाधिकारी ने बच्चों की शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने और मेनू के अनुसार भोजन की गुणवत्ता सुधारने का निर्देश दिया।उसके बाद बड़हरिया प्रखंड की रसूलपुर पंचायत पहुंचकर विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

इस मौके पर डीडीसी मुकेश कुमार, बीडीओ संदीप कुमार, मुखिया प्रतिनिधि बाल्मीकि कुमार अश्विनी, हेडमास्टर अतीकुर्रहमान अंसारी, दीपेश कुमार, देवव्रत प्रसाद, जीतेंद्र प्रसाद, अंजली कुमारी, अंकिता मिश्रा सहित सभी शिक्षक य
मौजूद थे।

यह भी पढ़े

रघुनाथपुर के जिस गांव में  है नेताओ की भरमार, उस गांव की सड़के हैं बदहाल

पानापुर की खबरें :  विधायक ने सदस्यता अभियान की समीक्षा के लिए पंचायतवार बैठक की शुरुआत की 

 रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की बच्चियां सिवान के गौरव हैं- ई प्रमोद कुमार मल्ल

विधायक ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र सौंप छह विकास कार्यों का किया मांग

अमनौर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, विभिन्‍न विभागों के प्रदर्शनी का किया अवलोकन

सीएम नीतीश कुमार ने अमनौर पर्यटक केंद्र का किया निरीक्षण

डीएम ने प्रखंड कार्यालय परिसर में जीविका दीदी अधिकार केंद्र का किया उद्घाटन

सैकड़ों वित्तानुदानित कर्मियों ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया

जंगल में गाय को जिंदा निगल गया 16 फीट लंबा अजगर,सीन देखकर सिहर जाएंगे आप

कुछ लोगों को राष्ट्रीय हित का कोई ज्ञान नहीं है- उपराष्ट्रपति

Leave a Reply

error: Content is protected !!