Breaking

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल आवासीय विद्यालय के नये सत्र का किया वर्चुअल उद्घाटन

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल आवासीय विद्यालय के नये सत्र का किया वर्चुअल उद्घाटन

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow


@ बच्चों ने स्क्रीन पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखा लाइव, नव प्रवेशी छात्रों को वितरित किया गया बैग

श्रीनारद मीडिया / सुनील मिश्रा वाराणसी यूपी

रोहनिया / प्रदेश के सभी 18 आवासीय अटल विद्यालय का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से नए सत्र का वर्चुअल उद्घाटन किया। जिसके दौरान अटल आवासीय विद्यालय करसड़ा में गुरुवार को मुख्य अतिथि आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, विधान परिषद सदस्य धर्मेंद्र राय, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिला उपाध्यक्ष सुरेश सिंह, जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया जिसके दौरान बच्चों ने सभागार में स्क्रीन पर मुख्यमंत्री की बातों को सुना।

विधान परिषद सदस्य धर्मेंद्र राय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के सोच का परिणाम है कि समाज के सोशित वंचित गरीब तबके के बच्चों को भी आधुनिक विद्यालय में शिक्षा मिल रही है यहां पर बच्चों को उच्च क्लासरूम सहित आधुनिक तरीके से शिक्षा दिया जा रहा है ताकि वह शिक्षित होकर भविष्य का निर्माण कर सके। बच्चों से कहा कि आप लोग के लिए यह सुनहरा मौका है कि आप अच्छी शिक्षा ग्रहण कर अपने मां-बाप के सपनों को साकार करें और देश की विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।वहीं शिक्षकों से कहा कि आप लोग भी बच्चों को संस्कृति परंपरा व काशी के विषय में अवगत कराये समय पर बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए सेमिनार का आयोजन भी करें जिससे बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़े और मानसिक विकास हो।

जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या ने कहा कि शोषण समाज व समाज के अंतिम व्यक्ति के बच्चों की शिक्षा के लिए ऐसी व्यवस्था प्रधानमंत्री के द्वारा ही किया जा सकता है उनके द्वारा लगातार गरीबों गरीबों के लिए तमाम योजनाओं को लागू किया जा रहा है जो काफी सराहनीय है।जिलाधिकारी एसराज लिंगम ने कहा कि गरीबों के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था करके काफी अच्छा कार्य किया गया है शिक्षा ही जीवन को बदल देता है। शिक्षा में वह ताकत है कि आप पूरे विश्व में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकते हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, अजगरा विधायक टी राम, भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिला उपाध्यक्ष सुरेश सिंह, अरविंद सिंह, यूपी श्रम आयुक्त धर्मेंद्र कुमार सिंह, मौजूद रहे। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ अमरनाथ राय व संचालन राजीव कुमार सिंह ने किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!