Breaking

अवैध बालू के पासर गैंग का खुलासा,5 सदस्य गिरफ्तार:छपरा में ओवरलोड बालू गाड़ी को कराते थे पास, तीन लेयर में करते थे काम

अवैध बालू के पासर गैंग का खुलासा,5 सदस्य गिरफ्तार:छपरा में ओवरलोड बालू गाड़ी को कराते थे पास, तीन लेयर में करते थे काम

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, छपरा (बिहार):

सारण पुलिस ने अवैध बालू खनन के खिलाफ अभियान चलाकर पासर गैंग के 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी डोरीगंज थाना क्षेत्र से की गई है।जानकारी के अनुसार सभी लोग नेटवर्क बनाकर ओवर लोड और अवैध रूप से खनन वाले बालू को पासिंग देते थे। आरोपियों के पास से नेटवर्किंग वॉट्सऐप ग्रुप पासिंग करने के अन्य सबूत मिले है,सदर एसडीओ राजकिशोर सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाकर पूरे गैंग को गिरफ्तार किया गया है। गैंग के अन्य सदस्यों के खिलाफ भी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसपी कुमार आशीष ने प्रेसवार्ता कर कहा कि बालू के अवैध खनन और परिवहन को लेकर शिकायत मिल रही थी।डोरीगंज थाना सहित अन्य थाना क्षेत्र में पासिंग गैंग के बारे में जानकारी मिली थी। इसको रोकने के लिए विशेष टीम बनाकर दो स्तर पर कार्रवाई की गई। इसमें अवैध रूप से परिवहन के आरोप में 12 ट्रक और 4 ट्रैक्टर पकड़ा गया है।

इसके साथ ही छह चालक और खलासी को पकड़ा गया है। वहीं पुलिस के नजर से बचकर पासिंग करने वाले गैंग के सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है।पासिंग गैंग के सदस्य वॉट्सऐप के माध्यम से गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और चालक के मोबाइल नंबर पर गाड़ी को पास कराते थे। गिरोह का सदस्य तीन लेबल पर काम करता था। पहले लेयर का काम गाड़ी से पैसा वसूलना और रजिस्ट्रेशन नंबर और मोबाइल नंबर गिरोह के अन्य सदस्यों के पास शेयर करना होता है।

 

वहीं दूसरा गिरोह नंबर पर कॉल पर गाड़ी का लोकेशन लेकर आसपास के थाना और पुलिस चौकी के बारे में जानकारी पास करता था। अंतिम लेयर के सदस्यों का काम थाना की गश्ती गाड़ी और अधिकारियों पर नजर बनाए रखना होता था। आरोपी हर वाहन से 500 से लेकर 1000 हजार रुपए का पासिंग चार्ज के रूप में वसूलते थे। पकड़े गए आरोपियों में राजकुमार सिंह, मुकेश कुमार, नीरज कुमार, निलेश कुमार और नीरज मांझी का नाम शामिल है।

यह भी पढ़े

जमीन सर्वे में क्लर्क द्वारा घूस लेना पड़ा महंगा, एक्शन में आया राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

लगातार तीसरे दिन बिहार में बड़े पैमाने पर आईपीएस का हुआ ट्रांसफर, 15 अधिकारियों का हुआ तबादला

डॉक्टर बनने के लिए धर्म परिवर्तन, जांच के बाद मामले का हुआ उजागर

सड़क पर उतरे वाराणसी के पुलिस कमिश्नर, 25 वाहन सीज, 65 में लगा व्हील क्लैंप, 23 सौ से ज्यादा का चालान, दालमंडी से अतिक्रमण हटाने की तैयारी

भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान, कहा -: भाजपा पार्टी नही परिवार, यहां शीर्ष नेतृत्व और पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता को सम्मान बराबर।

सत्य की हुई जीत,विजेंद्र को मिल गया न्याय

बिहटा में बालू के अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी:पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार किया, कई नाव भी जब्त

Leave a Reply

error: Content is protected !!