समस्याओं और अनियमितताओं को लेकर शिक्षको का ज्ञापन

समस्याओं और अनियमितताओं को लेकर शिक्षको का ज्ञापन

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

विधायक ने तत्काल उच्चाधिकारियों को समिति गठित कर जाँच करने के दिये निर्देश

श्रीनारद मीडिया, बाराबंकी (यूपी):

हैदरगढ़: शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं व अनियमितताओं को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ हैदरगढ़ का प्रतिनिधिमंडल ब्लॉक अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में रविवार को विधायक हैदरगढ़ दिनेश रावत से उनके आवास पर मिला। विधायक से मिल कर शिक्षकों ने शिक्षा क्षेत्र हैदरगढ़ में व्याप्त भ्रष्टाचार और अनियमितताओ को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से शिक्षकों ने विधायक दिनेश रावत को विकासखंड हैदरगढ़ में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर अवगत कराया। शिक्षकों ने विधायक से अपनी माँग रखते हुए बताया की वर्तमान में खण्ड शिक्षा अधिकारी हैदरगढ़ सुनील कुमार गौड़ की कार्यशैली शिक्षक हितों के विरुद्ध और अनियमितताओं से भरी हुयी है। खण्ड शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध साक्ष्य सहित कई आरोप लगाते हुए जाँच कराके आवश्यक कार्यवाही किए जाने की माँग प्रतिनिधिमंडल ने की।

इतना ही नही समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया की खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दलालों की पौ बारह है और खण्ड शिक्षा अधिकारी कभी भी जनता दर्शन के समय अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं रहते है, जिस कारण मजबूरन जनता व शिक्षकों को तथाकथित दलालों के माध्यम से काम कराना पड़ता है। खंड शिक्षा अधिकारी महोदय से जब बात भी की जाती है तो हमेशा एक ही जवाब होता है कि मीटिंग में है और कभी फ़ोन भी नहीं उठाते है मुख्यालय में यदा कदा रहते है। विधायक ने सभी शिक्षकों से बात की जिसमें सभी ने अवैध वसूली सहित कई आरोप लगाते हुए जाँच की माँग की।

तत्क्रम में विधायक द्वारा ज्ञापन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उच्चाधिकारियों को उक़्त मामले में जाँच समिति गठित करके तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये, साथ ही विभागीय स्तर पर ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी बाराबंकी को भी मामले से अवगत कराया। उच्चाधिकारी द्वारा समिति गठित कर तत्काल कार्यवाही लिए जाने की बात कही गई। इस मौक़े पर भाजपा मण्डल उपाध्यक्ष विकास पांडेय, प्राथमिक शिक्षक संघ के ज़िला उपाध्यक्ष विवेक कुमार गुप्ता, यूटा ज़िला संगठन मंत्री दीपक मिश्रा, प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक महामंत्री कुलदीप मिश्रा, कोषाध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव, देवेंद्र कुमार, अमरेन्द्र शर्मा, सुजीत शर्मा, धर्मेंद्र सिंह, अनूप सिंह सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।

यह भी पढ़े

हजरत मुहम्मद सल0के जन्मोत्‍सव के अवसर पर नातिया मुशायरे का आयोजन 

जिलाधिकारी ने शिक्षक को प्रशस्‍ती पत्र देकर किया सम्‍मानित

सिवान की खबरें : हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार

पटना से स्वास्थ्य मंत्री तो सिवान के बलिया APHC में सिविल सर्जन ने किया विधिवत उद्घाटन:

Leave a Reply

error: Content is protected !!