प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर S.K. Mishra की 30 वीं पुण्य तिथि  श्रद्धा पूर्वक मनाई गई

प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर S.K. Mishra की 30 वीं पुण्य तिथि  श्रद्धा पूर्वक मनाई गई

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मिडिया, स्टेट डेस्क #

एस के मिश्रा की 30वीं पुण्यतिथि पर PROF S K Mishra foundation के माध्यम से बिग Appolo hospital पटना के द्वारा एक दिवसीय मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में माननीय कुलपति प्रोफेसर शैलेन्द्र चतुर्वेदी जी की भूमिका प्रार्थनीय रही। उक्त कार्यक्रम में कुलसचिव Prof. रणवीजय जी ने Prof. S.K. Mishra जी के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण किया एवं अपने उद्गार व्यक्त किए।

वहीं कार्यक्रम में Prof. Shiv कुमार जी डीन, Science Prof. गुरूदयाल जी, Prof. दीपक जी prof. दीपक प्रकाश Prof. सुरेंद्र सिंह Prof. ब्रजेश Prof. ललित सागर इत्यादि ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए Prof S.K.Mishra को पुष्पांजलि अर्पित किया। सभा की अध्यक्षता Prof. शिव जी डीन ने की एवं धन्यवाद ज्ञापन Prof. गुरूदयाल जी ने की। मंच संचालन Prof. दीपक मांझी ने किया। वहीं विश्वविद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान से सभी अतिथियों का स्वागत किया। छात्रों/छात्राओं में डोनि सिंह की मुख्य भूमिका रही।

एपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टरों आरा, बिहार के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में प्रोफेसर एस.के. मिश्रा की स्मृति में बिग एपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल, पटना के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा एक सुपर स्पेशलिटी कैम्प आयोजन किया गया। इस कैम्प में डॉ. अमित कुमार सिन्हा, ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ, डॉ. ज्ञान प्रकाश कार्डियोलॉजिस्ट और डॉ० शिव शंकर कुमार, फिजिशियन ने अपनी सेवाएं प्रदान कीं।

कैम्प में विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने भाग लिया और अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। डॉक्टरों ने अपनी विशेषज्ञता के अनुसार मरीजों की जांच की और उन्हें उचित सलाह और उपचार प्रदान किया।

विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा, “यह कैम्प हमारे विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे हम अपने छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।”

डॉ. अमित कुमार सिन्हा ने कहा, “यह कैम्प हमारे लिए एक अवसर है जिससे हम विश्वविद्यालय के समुदाय को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि यह कैम्प विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।”

कैम्प का आयोजन वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र और बिग एपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल, पटना द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था।
वहीं महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्रभारी Prof.S.C.Pathak ने Prof.S.K.Mishra को श्रद्धांजलि देते हुए कार्यक्रम के सफल होने की शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने बताया कि 14 सितंबर 1994 को prof S.K. Mishra जी का देहांत हुआ तभी से Prof.S.K Mishra foundation लगातार कार्यक्रम करा कर Prof S.K. Mishra जी को सच्ची श्रद्धांजलि दे रहा हैं। इसके लिए संस्था के अध्यक्ष Prof. सुरेंद्र कुमार सिंह, डॉ० अमित मिश्रा, इ निशित, इं मनीष एवं राजीव रंजन पांडेय व दया शंकर त्रिपाठी जी विशेष धन्यवाद के पात्र हैं इनकी जितनी भी प्रशंसा हो कम होगी।

यह भी पढ़े

जूनियर राज्य चैंपियनशिप हेतु हाकी सिवान टीम घोषित

अविश्वास प्रस्ताव में बंगरा पंचायत के उप मुखिया की एक मत से चली गई कुर्सी

दिन दहाड़े उप मुखिया को अपराधियों ने मारी गोली, नाजुक हालत में भर्ती; आरा की घटना

पटना में अपसा के द्वारा  शिक्षक सम्मान समारोह 2024  आयोजित 

हिन्दी दिवस  पर प्रभु तारा स्कूल में कवि- सम्मेलन का आयोजन

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!