Breaking

सीवान की खबरें :  सिसवन 8 भूमिहीन परिवारों के बीच बासगीत पर्चा का हुआ वितरण

 

सीवान की खबरें :  सिसवन 8 भूमिहीन परिवारों के बीच बासगीत पर्चा का हुआ वितरण

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):


सीवान जिला के सिसवन प्रखंड मुख्यालय स्थित अंबेडकर सभागार में समारोह आयोजित कर 8 भूमिहीन परिवारों के बीच बासगीत पर्चा का वितरण किया गया। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अभियान बसेरा के तहत पर्चा दिया गया। उद्घाटन दरौंदा विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह ने किया।कार्यक्रम का संचालन सहकारिता पदाधिकारी रियाज अहमद ने की। दरौंदा विधायक ने कहा कि सिसवन प्रखंड के विभिन्न गांवों के भूमिहीन परिवारों को घर बनाने के लिए पर्चा दिया गया है। जमीन उपलब्ध होने के बाद उन्हें घर बनाने के लिए राशि मुहैया कराई जाएगी।

बीडीओ राजेश कुमार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है कि सभी लोगों को रहने के लिए आवास जरूरी है। वहीं सीओ पंकज कुमार ने कहा कि प्रखंड के प्रत्येक गांव में ऐसे भूमिहीन लोगों को चिन्हित कर जमीन उपलब्ध कराया जा रहा है।ताकि वे अपना आवास बना सके।मौके पर बीसी वीरेंद्र यादव, आवास पर्यवेक्षक विवेक कुमार मौजूद रहे।

 

 

हथियार के साथ एक गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सिसवन थाना पुलिस ने गुप्त सूचना का आधार पर कार्रवाई करते हुए भागर गांव से हथियार के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान आदित्य कुमार के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत हुआ वृक्षारोपण

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत सिसवन प्रखंड कार्यालय में किया गया वृक्षारोपण। सिसवन प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण किया गया वृक्षारोपण के दरमियान सिसवन प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार,सिसवन अंचलाधिकारी पंकज कुमार सहित क्षेत्रीय विधायक करनजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह भी मौजूद रहे। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सभी लोगों से अपने-अपने हाथों से एक-एक पेड़ लगाने को लेकर अपील की तथा पेड़ से होने वाले फायदे के बारे में लोगों को जानकारी दी।

 

 

बाइक से गिरकर दो व्‍यक्ति घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):
सिसवन थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगह पर बाइक से गिरकर दो घायल हो गए। घायलो में ग्यासपुर लेवाड़ी गांव के रामनारायण साह का पुत्र अनुज कुमार साह व चैनपुर के जूली के आर्केस्ट्रा में डांस करने वाले किन्नर पूजा घायल हो गए। दोनों घायलों का इलाज सिसवन रेफरल अस्पताल में कराया गया।

शांतिपूर्ण माहौल में विश्वकर्मा पूजा संपन्न

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):
सिसवन। प्रखंड क्षेत्र में देव शिल्पी विश्वकर्मा की पूजा धूमधाम से की गई। विभिन्न व्यापारिक संगठनों खास करके निर्माण कार्य से जुड़े लोगों ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की। कई जगहों पर पूजा अर्चना के बाद रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। सिसवन, चैनपुर, रामगढ़, ग्यासपुर में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया व पूजा का आनंद उठाया।

 

अखंड मानस पाठ का हुआ आयोजन

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):
सिसवन  प्रखंड क्षेत्र के सिसवन में नवनिर्मित संकट मोचन हनुमान मंदिर में 24 घंटे का आखंड मानस पाठ का आयोजन किया गया। उत्तर प्रदेश के रेवती से आए मानस मंडली ने संगीतमय मानस पाठ किया। मानस पाठ के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे। इसकी जानकारी स्थानीय निवासी लालदीप सिंह, शत्रुघ्न सिंह, गणेश तिवारी, हरिवंश सिंह, गणेश सिंह पुजारी बशिष्ठ पाठक, व विनोद दुबे सहित अन्य ने दी।

 

युवक देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सन्ध्या गश्‍ती के क्रम् मे सिसवन थाना अंतर्गत ग्राम भागर स्थित पंचायत भवन से एक व्‍यक्ति आदित्य कुमार उम्र 18 वर्ष पिता दसरथ् भगत साकिन् भागर थाना सिसवन जिला सिवान को एक देशी कट्टा तथा एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। अग्रिम करवाई की जा रही है।

 

जीविका दीदियों ने किया धरना प्रदर्शन

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सिसवन प्रखण्ड के चैनपुर में अपनी मांगों को लेकर जीविका दीदियों ने बुधवार को चैनपुर स्थित सीएलएफ कार्यालय में तालाबंदी कर जबरदस्त धरना-प्रदर्शन किया। कार्यालय के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। जीविका दीदियों ने बताया कि हमारी मांग मुख्य रूप से सभी कैडरों को नियुक्ति और पहचान पत्र देना है।जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है, तब तक हम वापस काम पर नहीं लौटेंगे और जीविका सीएफएल कार्यालय पर ताला लगा रहेगा।

यह भी पढ़े

भोजपुर गायक टुनटुन यादव के प्रोग्राम में ताबड़तोड़ फायरिंग, श्रद्धांजिल सभा में शक्ति प्रदर्शन

मनुष्य के जीवन में पितृऋण अदायगी का अवसर देने और पितृपक्ष के महत्व एवं बदलते परिवेश पर विशेष 

हाजीपुर में अपहरण और फिरौती मांगने का मामला सुलझा, आरोपी पटना से गिरफ्तार

मराठा साम्राज्य की विरासत को संरक्षित करने की क्यों आवश्यकता है?

क्या वास्तविक नियंत्रण रेखा पर से भारत-चीन के सैनिकों की वापसी हुई है?

बिहार के शराब माफिया ने काटी ‘पुष्पा’ की कान, पेट्रोल टैंकर से निकली 25 लाख की पेटियां

Vinay Tiwari IPS: कौन हैं मुजफ्फरपुर के नए रेल एसपी विनय तिवारी? नाम सुनकर ही थर्रा उठते हैं अपराधी

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!