Breaking

यूपी की अब तक के खास समाचार 

यूपी की अब तक के खास समाचार

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, लक्ष्‍मण सिंह, यूपी डेस्‍क लखनऊ :
यूपी में 4 शिक्षा अधिकारियों के तबादले हुए
अयोध्या और आजमगढ़ के DIOS बदले गए
अयोध्या के DIOS राजेश कुमार आर्या को डायट बाराबंकी में उप प्राचार्य बनाया गया DIOS आजमगढ़ राम सागर पति त्रिपाठी को बेसिक शिक्षा विभाग में भेजा गया
उन्नाव डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन कुमार तिवारी को प्रभारी DIOS अयोध्या नियुक्त किया गया
सिद्धार्थनगर डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता उपेंद्र कुमार को प्रभारी DIOS आजमगढ़ बनाया गया

➡️अयोध्या-शौच के लिए गए युवक की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत,कल देर रात निकला था शौच के लिए युवक, बहराइच भावनियपुर का रहने वाला मृतक बिरेन्द्र कुमार, अयोध्या में रहकर करता था मजदूरी, परिजनों के खोजबीन के बाद युवक का मिला शव, बालूघाट के निकट रेलवे पटरी के पास मिला शव,परिजनों ने पुलिस को दी सूचना, मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर भेजा पीएम के लिए, अयोध्या कोतवाली के नया घाट चौकी क्षेत्र के बालू घाट रेलवे पटरी के निकट मिला शव।

➡️सहरसा – चलती कार में नाबालिग से किया सामूहिक दुष्कर्म, तीन लोगों ने चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म किया, बिहार के सहरसा जिला स्थित सदर इलाके का मामला.

➡️लखनऊ – सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुलाई बैठक, अखिलेश यादव ने हरदोई,मिर्जापुर की बैठक बुलाई, लोकसभा में जो सीटें हारी हैं उन सीटों की कर रहे समीक्षा, 2027 विधानसभा चुनाव को लेकर भी की जा रही तैयारी, सपा कार्यालय में 11 बजे से शुरू होगी बैठक.

➡️लखनऊ – डॉ. आरपी सिंह को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया, रवींद्र प्रताप सिंह सीपीडब्ल्यूडी में चीफ इंजीनियर थे, रवींद्र प्रताप सिंह को राज्यमंत्री का दर्जा मिला, दिल्ली में केन्द्रीय निर्माण विभाग में तैनात थे आरपी सिंह.

➡️लखनऊ – बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट, बुलडोजर विध्वंस कानून का राज का प्रतीक नहीं-मायावती, बुलडोजर प्रयोग की बढ़ती प्रवृति चिन्तनीय-मायावती , ‘केन्द्र सरकार को एक-समान गाइडलाइन बनाना चाहिये’, ‘केन्द्र दखल देती तो सुप्रीम कोर्ट को दखल न देना पड़ता’, इस पर केन्द्र और राज्य सरकारें जरूर ध्यान दें-मायावती,‘संविधान व कानूनी राज के अमल होने पर जरूर ध्यान दें.

➡️लखनऊ- आउटर रिंग रोड बनाने वाली फर्म के पदाधिकारी के पासपोर्ट जब्त, लखनऊ के चारों तरफ आउटर रिंग रोड बनाने वाली फॉर्म का मामला कोर्ट पहुंचा, फॉर्म और पेटी ठेकेदारों के लेनदेन का मामला कोर्ट तक पहुंचा , पदाधिकारी कोर्ट की अनुमति के बिना देश के बाहर नहीं जा सकेंगे, मामले का निष्कर्ष निकालने से पहले देश के बाहर नहीं जा सकेंगे, कोर्ट के आदेश पर कानपुर पुलिस ने फार्म के पदाधिकारी के पासपोर्ट जब्त किया.

➡️लखनऊ- विधायक निवास में युवक का शव मिलने का मामला, हत्या या हादसा दोनों पहलू पर जांच कर रही पुलिस, मृतक हिमांशु का परिवार से हुआ था विवाद, घर से निकाले जाने पर गेट फांदकर गया था विधायक निवास, मृतक हिमांशु विधायक निवास क्यों गया बना सवाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के सबूतों के आधार पर होगी कार्रवाई, मृतक हिमांशु की मौत कैसे हुई गुत्थी सुलझा रही पुलिस.

➡️लखनऊ – लखनऊ में गोसाइगंज इंस्पेक्टर पर लगा जुर्माना, इंस्पेक्टर ब्रजेश त्रिपाठी पर लगा 500 रुपए का जुर्माना, हत्या के मामले में गवाह पेश न करने पर लगा जुर्माना, एडीजे वायु नंदन मिश्रा की कोर्ट ने लगाया जुर्माना, 2012 में आरोपी राजकुमार के खिलाफ दर्ज हुआ था केस, 2012 में दर्ज हुए हत्या के केस की चल रही थी सुनवाई.

➡️लखनऊ- वाहनों की तरह जलयानों का भी आरटीओ में होगा रजिस्ट्रेशन, रजिस्ट्रेशन के साथ जलयानों का भी जारी होगा नंबर, जलमार्ग प्राधिकरण के गठन के बाद संचालन की कवायद शुरू, जलयानों का पंजीकरण भी आरटीओ में करवाना होगा, अन्य वाहनों की तरह जलयानों का नंबर जारी किया जाएगा, पंजीकरण के बाद आरटीओ की ओर से नंबर जारी किया जाएगा.

➡️लखनऊ- सिपाही भर्ती में इस माह के अंत तक जारी होगा कट ऑफ, 11 सितंबर से 19 सितंबर तक प्राप्त की जा रही आपत्तियां, 19 सितंबर की रात 12 तक ली जाएगी आपत्तियां, अभ्यर्थियों से मांगी गई आपत्तियों का निस्तारण हुआ शुरू, सितंबर के अंत तक कट ऑफ सूची जारी होने की उम्मीद.

➡️लखनऊ- सातवीं के छात्र ने गेम में गवाएं 5 लाख रुपये, ऑनलाइन गेम खेल कर गवा दिए 5 लाख रुपये, माता-पिता के मोबाइल में लोड बैंकिंग एप से ट्रांसफर हुई रक़म, इंदिरा नगर कोतवाली में मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, निजी स्कूलों में सातवीं का छात्र है पीड़ित.

➡️लखनऊ- पश्चिमी यूपी में उपचुनाव की सरगर्मियां तेज, मीरापुर विधानसभा सीट पर दोनों दलों की आजमाइश शुरू, पक्ष और विपक्ष दोनों की जोर आजमाइश शुरू, मीरापुर विधानसभा सीट पर हो रहा है उपचुनाव, अल्पसंख्यक वोटर का साथ या बिखराव अहम होगा.

➡️लखनऊ – समतामूलक चौराहे पर स्टंट कर रहे युवक की मौत, साथी से मांगी बाइक पर स्टंट कर रहा था युवक, बाइक डिवाइडर से टक्कर के बाद पेड़ से टकराई, इंदिरानगर के खुर्रमनगर निवासी युवक की मौत.

➡️कानपुर – स्कूल कायाकल्प योजना में लाखों रुपये खर्च, लाखों खर्च के बाद भी प्राथमिक विद्यालय में भरा पानी, ककवन ब्लॉक के हालामऊ स्थित स्कूल में पानी भरा, घुटनों तक भरे पानी के बीच पढ़ने के लिए स्कूल पहुंचे बच्चे.

➡️कुशीनगर – जांच में अवैध रूप से संचालित मिला अल्ट्रासाउंड, प्रतिबंधित मशीन मिलने पर अल्ट्रासाउंड सेंटर सील, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रिपोर्ट डीएम को भेजी, जब्त मशीन को विभाग ने कोतवाली पुलिस को सौंपा, पडरौना में चल रहा था अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर.

➡️बस्ती – दुकानदार का कार सवार लोगों ने किया अपहरण, बेटे की उधारी के चक्कर में दुकानदार पिता का अपहरण , पीड़ित परिजनों की तहरीर पर 6 लोगों पर केस दर्ज, शहर के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर का मामला.

➡️रायबरेली- माता-पिता पर बेटी का सौदा किए जाने का आरोप , पांच लाख में माता-पिता ने किया सौदा- पीड़िता, अधेड़ के हाथों माता-पिता बेचने की कर रहे बात- पीड़िता, घर से भागकर किशोरी ने ली पड़ोसी की शरण, किशोरी ने मामले की कोतवाली में की शिकायत, तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, ऊंचाहार क्षेत्र के पूरे नौहर मजरे बाबूगंज की है पीड़िता.

➡️अयोध्या – शराब पीता देख भड़के जगत गुरु परमहंस आचार्य, चूड़ामणि चौराहे पर लोगों को शराब पीता देख भड़के, जगत गुरु परमहंस आचार्य ने की पुलिस से शिकायत.

➡️चंदौली- पानी से लबालब हुए नौगढ़, चंद्रप्रभा और मूसाखांड़ बांध, बांधों से कर्मनाशा,चंद्रप्रभा नदी में छोड़ा 40 क्यूसेक पानी , पानी छोड़ने से नदी किनारे के 1 दर्जन गांव होंगे प्रभवित, राजदरी,औरवाटाड़ जलप्रपात पर सैलानियों के लिए लगाई रोक, पहाड़ी इलाके में ज्यादा बारिश होने से ओवरफ्लो हुए 3 बांध, बांध और नदियों में उफान होने से तटवर्ती इलाकों में दहशत.

➡️मेरठ – सीनियर IAS के भाई की एसीएम-II कोर्ट में पिटाई, दबंग नायब नाजिर गौरव पाठक ने कोर्ट में की पिटाई, कलेक्ट्रेट संघ के नेता ईशांत कुमार ने भी पिटाई की, एसीएम सिविल लाइन का पेशकार है ईशांत कुमार, पीड़ित ने महीनों से रूके वेतन देने की मांग की थी, अपनी पीड़ा ACM को बताई तो दबंगों ने मारा-पीटा, हवाईपट्टी का चतुर्थ श्रेणी कर्मी है पीड़ित अनिल कुमार, हवाई पट्टी के बजाय कलेक्ट्रेट में सम्बद्ध है अनिल कुमार, अनिल कुमार के फुफेरे भाई यूपी में सीनियर IAS है, कलेक्ट्रेट में दबंगों की गुंडागर्दी की डीएम से शिकायत, अभी तक दलित अनिल के साथ नही किया गया इंसाफ, दबंग गौरव पाठक, ईशांत कुमार पर कोई एक्शन नहीं.

➡️मेरठ – शारदा एक्सपोर्ट के खिलाफ ईडी की छापेमारी का मामला, शारदा के मालिकों ने लग्जरी फ्लैट के नाम पर ठगी की थी, निवेशकों के साथ 636 करोड़ रुपये की ठगी की गयी थी, निवेशकों का पैसा लेने के बाद प्रोजेक्ट की जमीन बेच दी, दिल्ली की EOW ब्रांच में हैसिंडा पर कई केस दर्ज हुए है, आदित्य, आशीष गुप्ता की रियल स्टेट कंपनी है हैसिंडा, मार्च-2024 में HC ने ठगी का “क्लासिक केस” बताया था, हैसिंडा की ठगी में नोएडा प्राधिकरण की गंभीर भूमिका है, शारदा की हैसिंडा प्रा0लि0 का ड्रीम प्रोजेक्ट था लोट्स-300, हैसिंडा ने निवेशकों को लग्जरी फ्लैट का देने का सपना दिखाया, मेरठ में तीन स्थानों पर देर रात तक जारी रही ईडी की रेड.

➡️सहारनपुर – लापता पति की तलाश के लिए ठोकरें खा रही पत्नी, ठेकेदार प्रदीप के साथ उत्तराखंड मजदूरी के लिए गया था, ठेकेदार और उसके अन्य साथियों से पूछने पर पता नहीं चला, पत्नी ने एक महिला सहित सात लोगों पर आरोप लगाया, महिला के पिता ने बेहट थाना पुलिस पर लगाए आरोप, पिता ने मामले में कार्रवाई न करने का लगाया आरोप.

➡️सुल्तानपुर – एक्सईएन की हत्या के कारणों का अब तक खुलासा नहीं, 17 अगस्त को पीट-पीटकर की गई थी एक्सईएन की हत्या, जल निगम ग्रामीण एक्सईएन की हत्या का खुलासा नहीं, भ्रष्टाचार,कमीशनखोरी की जांच में खुलासा हो सकता है, अधिशासी अभियंता पद पर तैनात थे संतोष कुमार, नगर कोतवाली क्षेत्र के विनोवापुरी में किराए पर रहते थे.

➡️अमरोहा – अमरोहा में सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं, हरा धनिया 500 रुपये प्रति किलो मिल रही, लहसुन 300 रुपये प्रति किलो,अदरक 160 रुपये किलो, गजरौला में 70 रुपये प्रति किलो मिल रही प्याज , बढ़ते सब्जियों के दाम ने लोगों का बजट बिगाड़ा.

➡️अमरोहा – जिले में तेंदुए की दहशत बरकरार, सरकारी अस्पताल के पास देखे गए 2 तेंदुए, तेंदुए देखे जाने से लोगों में दहशत, काफी दिनों से एक ही स्थान पर देखा जा रहा तेंदुआ, नौगांवा, रजबपुर थाना क्षेत्र में दिखाई दिए तेंदुए, नौगावा सादात क्षेत्र के सरकारी अस्पताल पास का मामला.

➡️हापुड़ – स्वास्थ्य विभाग ने झोलाछाप क्लीनिक संचालक को दी नोटिस , क्लीनिक संचालक को नोटिस देकर मांगे 10 हजार रूपये, पैसे न देने पर सील कर एफआईआर करने की दी चेतवानी, क्लीनिक संचालक ने MLA हरेंद्र सिंह तेवतिया से की शिकायत, गढ़ विधायक ने विभाग में अवैध वसूली पर कड़ी नाराजगी जताई, MLA हरेंद्र सिंह तेवतिया ने सीएमओ को फोनकर जताई नाराजगी, एआरओ और सीएमओ के ड्राइवर पर रूपये मांगने का आरोप, सीएमओ ने विधायक के फोन के बाद जांच के आदेश दिए.

➡️बागपत- बागपत में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत, अज्ञात वाहन ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, सड़क हादसे में 2 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत, हादसे में 6 श्रद्धालु हुए गंभीर रूप से घायल, गणेश प्रतिमा विसर्जन कर घर लौट रहे थे श्रद्धालु, पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के बाजिदपुर गांव का मामला.

➡️रायबरेली – खुद को हिन्दू बताकर कश्मीरी युवक पहुंचा मठ, दीक्षा लेने का प्रयास, आतंकी कनेक्शन की आशंका, साधु के भेष में पहुंचा था संदिग्ध, आधार कार्ड मांगने पर दिया था ड्राइविंग लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस में मोहम्मद सलीम लिखा था नाम, जम्मू कश्मीर का ड्राइविंग लाइसेंस में लिखा था पता, पुलिस को सूचना देने के पहले आरोपी मौके से फरार, दीक्षा लेने के बहाने आतंकी साजिश की आशंका, डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के डलमऊ मठ का मामला.
➡️देवरिया- दबंगों ने पति-पत्नी को पेड़ से बांधकर पीटा, दबंगों की पिटाई से महिला मौके पर बेहोश, चोर समझकर महिला की बेरहमी से पिटाई, मंदबुद्धि बताई जा रही महिला,वीडियो वायरल, पुलिस ने केस दर्ज 1 को हिरासत में लिया, सूरौली थाना क्षेत्र के परसा जंगल गांव का मामला.

➡️मुरादाबाद – भोजपुर क्षेत्र में बाढ़ के पानी के चलते टला बड़ा हादसा, कार में सवार कई लोग कार समेत पानी में बहे, ग्रामीणों ने पानी मे बह रहे कार सवारों को बचाया, युवकों के रेस्क्यू का वीडियो भी आया सामने, मुरादाबाद से पीपलसाना जा रहे थे कार सवार, भोजपुर थाना क्षेत्र के ढेला नदी के पास की घटना.

➡️सहारनपुर- देवबंद क्षेत्र में नशीले कैप्सूल की फैक्ट्री का भंडाफोड़ , छापेमारी कर मौके से 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नई दिल्ली की टीम ने मारा छापा , कई जगह नशीले कैप्सूल और पाउडर सप्लाई करते थे, करोड़ों रुपये की मशीन,कैप्सूल और पाउडर बरामद किया, सहारनपुर के देवबंद क्षेत्र का मामला.

➡️कुशीनगर- 25000 के इनामी बदमाश के साथ पुलिस की मुठभेड़, पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, देवाजीत उर्फ संजय यादव उर्फ राजा गिरफ्तार, एक तमंचा, कारतूस भी पुलिस ने किया बरामद, पेशी के दौरान इनामी बदमाश हुआ था फरार, कसया थाना क्षेत्र के हिरण्या मोड़ की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा – ग्रेटर नोएडा में लोगों से ठगी करने वाले गैंग पर कार्रवाई, जमीन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग पर कार्रवाई, 6 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत केस दर्ज, अमित शर्मा, नितिन शर्मा, विपिन शर्मा, देवेंद्र शर्मा पर केस, मुकेश, देवेंद्र, मुकेश, योगेंद्र उर्फ राजन चौधरी पर केस दर्ज, फर्जी तरीके से जमीनों के पेपर तैयार कर ठगी करते थे, पकड़े गए सभी आरोपियों पर पहले से 10 मुकदमे दर्ज हैं, बिसरख थाना पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की.

➡️दिल्ली – यूपी के मदरसा एक्ट को असंवैधानिक घोषित करने की मांग, मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर की गई याचिका, दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज निर्णायक सुनवाई करेगा, SC ने एक्ट को असंवैधानिक करार देने वाले फैसले पर रोक लगाई थी, इलाहाबाद HC ने 2004 के एक्ट को असंवैधानिक करार दिया था.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में डेमोग्राफिक चेंज का मुद्दा उठा हुआ है, लैंड जिहाद,लव जिहाद के साथ डेमोग्राफिक चेंज का मुद्दा, प्रदेश के मुख्यमंत्री भी इसको लेकर काफी गंभीर हैं, मंत्री सौरभ बहुगुणा ने भी इस मुद्दे को लेकर कहा, सीएम धामी ने भी इसको लेकर कड़े कदम उठाए हैं, कुछ जिलों में डेमोग्राफी चेंज हुई भी है- सौरभ बहुगुणा.

➡️देहरादून – मुख्यमंत्री आज जम्मू कश्मीर में करेंगे धुआंधार प्रचार, दोपहर 12 बजे सीएम पहुंचेंगे जम्मू कश्मीर के बनी पार्क, आयोजित विशाल ‘जनसभा’ को संबोधित करेंगे CM धामी, दोपहर 2 बजे धामी पहुंचेंगे छिंज मैदान, मछेड़ी, जम्मू कश्मीर, आयोजित ‘जनसभा’ में प्रतिभाग करेंगे सीएम धामी, शाम 4.30 बजे CM धामी पहुंचेंगे रेडिसन होटल,जम्मू कश्मीर ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!