Breaking

बिहार में बंगाल से आए 200 लड़के कैसे बन गए बंधक, फर्जी जॉब रैकेट का जाल

बिहार में बंगाल से आए 200 लड़के कैसे बन गए बंधक, फर्जी जॉब रैकेट का जाल

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

 

 

बिहार में बंधक बने 200 युवाओं को छुड़ाया गया है। पश्चिम बंगाल के यह युवा यहां फर्जी जॉब रैकेट के जाल में फंस गए थे,मंगलवार की रात पुलिस ने पूर्णिया जिले में इन सभी को आजाद कराया है पुलिस ने इस मामले में फर्जी नौकरी से जुड़े इस रैकेट के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में किंगपिन को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। ऐसी आशंका है कि आरोपी किंगपिन पश्चिम बंगाल भाग गया है।

 

दो दिन पहले पूर्णिया में बतौर पुलिस अधीक्षक पदभार संभालने वाले कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि यह रैकेट पूर्णिया में तीन महीनों से सक्रिय था।उन्होंने कहा, ‘सदर पुलिस थाना के रामबाग इलाके में किराये के कई मकानों में छापेमारी कर 200 युवाओं का रेस्क्यू किया।’ उन्होंने आगे कहा कि यह सभी युवा पश्चिम बंगाल के हैं और इन सभी को नौकरी देने का वादा किया गया था।पुलिस ने कहा कि जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उनमें – सुकुमार रॉय (नॉर्थ दिनजापुर), तारा शंकर शर्मा (बीरभूमि). जहांगीर (नॉर्थ 24 परगना), बिष्णु मंडल (बीरभूम)और शिव लाल हेमब्रम (बिहार के अररिया)शामिल हैं। SP ने कहा कि इन सभी रेस्क्यू किए गए लोगों में से प्रत्येक युवा से 21,000 रुपये नौकरी के नाम पर लिए गए थे। इन सभी को दवा की कंपनी में नौकरी देने का लालच दिया गया था।

 

यह सभी लोग गरीब परिवार से हैं और उन्होंने रैकेट के सदस्यों ने जाल में फांस लिया था। यह रैकेट पश्चिम बंगाल में सक्रिय है।रेस्क्यू किए गए लोगों ने पुलिस से अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्रों में दवा की कंपनियों में युवाओं की नौकरी को लेकर पोस्टर और पर्चे बांटे गए थे। जब हमने पोस्टर पर दिए नंबरों पर संपर्क किया तो हमें नौकरी के लिए बिहार के पूर्णिया जिले में आने के लिए कहा गया।

 

 

पश्चिम बंगाल के साउथ दिंजापुर के रहने वाले अखिल मंडल ने कहा, ‘जब हम पूर्णिया पहुंचे तो हमसे रजिस्ट्रेशन के लिए 21,000 रुपये देने के लिे कहा गया। फोन पे जरिए पैसे दिए।’ उन्होंने दावा किया कि इस रैकेट ने बिहार और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों में 500 से ज्यादा युवाओं को बंधक बना लिया है। उन्होंने कहा कि एक कमरे में 10 लोगों को रखा गया था और उन्हें एक-दूसरे से बात करने की सख्त मनाही थी। फर्जी रैकेट के संचालक इन लोगों पर दबाव बनाते थे कि वो और भी लोगों को लालच देकर यहां बुलाएं।अब इस मामले में पूर्णिया पुलिस ने पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क किया। ऐसी उम्मीद है कि भविष्य में इस केस से जुड़ी कुछ अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

यह भी पढ़े

बिहार में फिर दहेज की भेंट चढ़ी बेटी; सिर्फ 50 हजार के लिए की गई हत्या, पति और ससुर गिरफ्तार

PM मोदी को मिले उपहारों की हो रही नीलामी!

बिहार में अपराधियों का तांडव जारी, सहरसा में पान दुकानदार की गोली मारकर हत्या

यूपी से बिहार आ रहा था नारियल भरा ट्रक, पुलिस ने हाथ देकर रोका; फिर समान हटाते ही उड़े होश

ऑनलाइन सामानों में फेरबदल कर कम्पनी को भेजने के मामले में 3 गिरफ्तार

बिहार में जमीन सर्वे के खिलाफ उठी आवाज, सरकार को मिली चेतावनी

बिहार में 15 साल पुरानी गाड़ियों पर बड़ा फैसला, नीतीश सरकार ने वाहन मालिकों को दी राहत

जदयू के पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी पर एनआईए ने कसा शिकंजा, गया स्थित आवास पर एनआईए का छापा।।

विष्णुपद एरिया को नो पॉल्यूशन नो हॉर्न क्षेत्र घोषित होने के बाद गया जिलाधिकारी उदाहरण प्रस्तुत करते हुए ई रिक्शा से पहुंचे विष्णुपद। 

Leave a Reply

error: Content is protected !!