संसार में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं- PM मोदी

संसार में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं- PM मोदी

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की है। इस दौरान दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया के हालात पर चर्चा की। पीएम मोदी ने इस बातचीत के दौरान अपने मित्र और इजरायली समकक्ष से कहा कि दुनिया में आतंकवाद की कोई जगह नहीं है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है। बड़ी बात ये है कि इन दोनों नेताओं के बीच ये बातचीत ऐसे समय में हुई है, जब इजरायल एक साथ कई मोर्चों पर जंग लड़ रहा है और कई इस्लामिक देश बेंजामिन नेतन्याहू को नरसंहार का दोषी ठहरा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा,”पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रमों पर प्रधानमंत्री @netanyahu से बात की है। आतंकवाद का हमारे संसार में कोई स्थान नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

हालांकि पीएम मोदी ने किसी विशेष घटना का जिक्र नहीं किया, लेकिन पिछले सप्ताह लेबनान में इजरायली हमलों में हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के सात उच्च-रैंक के कमांडर और अधिकारी मारे गए है, जिनमें हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह भी शामिल है। 7 अक्टूबर को गाजा से इजरायल में हमास के हमले के बाद वहां युद्ध छिड़ने के बाद हिजबुल्लाह उत्तरी इजरायल में रॉकेट और मिसाइलें दाग रहा था।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से इजरायल लेबनान में ईरान समर्थित आतंकी संगठ हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर लेबनान में इजरायली एयर स्ट्राइक में 136 लोग मारे गए हैं, जबकि सैकड़ों घायल हुए हैं। इजरायली रक्षा बल ने अपने हमलों को दक्षिणी लेबनान पर केंद्रित किया हुआ है, जहां उसका मानना ​​है कि हिजबुल्लाह की सैन्य क्षमताएं सबसे अधिक हैं, साथ ही ईरान से हथियारों की खेप को बाधित करने के लिए लेबनान-सीरिया सीमा पर आपूर्ति मार्गों को भी निशाना बना रहा है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि नागरिकों को खाली करने के लिए इजरायल की चेतावनियों के बावजूद कई हवाई हमले शहरी बस्तियों पर किए गए हैं जिसके परिणामस्वरूप काफी लोग हताहत हुए हैं। बमबारी में 1,000 से अधिक लोग मारे गए हैं जो लेबनान के गृहयुद्ध के बाद सबसे घातक वृद्धि है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!