चिकित्सक के इंजेक्शन लगाते हीं हो गई बच्चे की मौत, परिजनों और ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा, पुलिस ने कराया मामले को शांत।

श्रीनारद मीडिया, प्रभात कुमार मिश्रा, गया ( बिहार )

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

सरकार और जिला प्रशासन के लाख कोशिशों के बाबजूद अवैध नर्सिंग का धंधा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जिसका खामियाजा गरीब और असहाय वर्ग के लोगों को झेलना पड़ता है। बेलागंज प्रखंड क्षेत्र के पाईबिगहा बाजार से एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। जहां एक अनुभवहीन ग्रामीण चिकित्सक के द्वारा किए जा रहे इलाज के दौरान एक नौ वर्षीय बच्चे की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गई। जिसके बाद मृत बालक के परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपी चिकित्सक के क्लीनिक के समीप जमाकर हंगामा किया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पाईबिगहा थाना की पुलिस ने आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों को शांत कराया और शव को अपने कब्जे में लेकर अंतःपरीक्षण के लिए मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल गया भेज दिया।

घटना के संबंध में मृत बच्चे के परिजनों ने बताया कि पाईबिगहा बाजार स्थित एक चिकित्सक के निजी क्लीनिक में सीमावर्ती मखदुमपुर थाना क्षेत्र के आंकोपुर गांव निवासी अमर राम के 9 वर्षीय पुत्र का इलाज चल रहा था। बच्चे को कई दिन से बुखार आ जाने की शिकायत थी। जिसका इलाज पाईबिगहा बाजार में संचालित डॉ महेंद्र प्रसाद के क्लीनिक में कराया जा रहा था। इलाज के दौरान चिकित्सक द्वारा एक इंजेक्शन दिया गया। जिसके बाद बच्चे की स्थिति बिगड़ने लगी और बिगड़ती हीं चली गई। जहां कुछ देर के बाद बच्चे की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में मृत बच्चे के परिजन और ग्रामीण जुट गए। जहां परिजनों ने चिकित्सक पर इंजेक्शन देकर मारने का आरोप लगाते क्लीनिक के समीप जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची आमस पाईबिगहा थाना की पुलिस ने आक्रोशित समझा बुझाकर शांत कराया और दोषी चिकित्सक पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

घटना के संबंध थानाध्यक्ष बैरिस्टर राम ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंतःपरीक्षण के उपरांत अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं मृतक के परिजनों ने थाना में लिखित आवेदन दिया है कि बच्चे की मौत में आरोपी चिकित्सक की कोई गलती नहीं। बच्चा लंबे समय से बीमार था। जिसकी मौत बीमारी के कारण हो गई है। यहां बताते चलें कि पिछले साल पाईबिगहा बाजार में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के संयुक्त कार्रवाई में एक चिकित्सक को रंगे हाथों पकड़ कर गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद से पाईबिगहा में कुछ दिनों तक अवैध नर्सिंग होम का गोरखधंधा पर लगाम लगा था। मगर पुनः फिर से चिकित्सा माफिया अपना पांव पसारने लगे हैं। जिसका रैकेट गरीब और भोली भाली जनता को फंसा कर दोहन करने में लगा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!