राजद का ‘मीटर’ तोड़ आंदोलन,बताया गरीबों पर अत्याचार

राजद का ‘मीटर’ तोड़ आंदोलन,बताया गरीबों पर अत्याचार

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बिहार में लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर के विरोध में मुख्य विपक्षी दल आरजेडी प्रदेश भर में आंदोलन कर रही है। पटना से लेकर तमाम जिलों में आजेडी के सांसद, विधायक से लेकर पार्टी पदाधिकारी प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। लेकिन हाजीपुर में अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। जब स्मार्ट मीटर को हथौड़े से तोड़कर विरोध जताया गया। वैशाली प्रखंड मुख्यालय पर आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इस दौरान राजद विधायक ने हथौड़े से मीटर तोड़े। उनके एक साथ हाथ में हथौड़ा और दूसरे हाथ में स्मार्ट मीटर थे। एक के बाद एक कई मीटर तोड़े। स्मार्ट मीटर को गरीबों को खिलाफ बताया। और इसे बंद करने की मांग की।

सुपौल, खगड़िया और किशनगंज समेत कई जिलों में राजद ने स्मार्ट मीटर के खिलाफ हल्ला बोला। किशनंगज में राजद इकाई ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। धरने में सैकड़ों की संख्या में राजद कार्यकर्ता और आम लोग पहुंचे। इस दौरान विधायक मो. इजहार अस्फी ने कहा कि बिहार सरकार का स्मार्ट मीटर लगाने का निर्णय जनता विरोधी है। पूरे बिहार में स्मार्ट मीटर के खिलाफ आरजेडी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

किसी भी सूरत में स्मार्ट मीटर को लगने नहीं देने के लिए पार्टी प्रतिबद्ध है। स्मार्ट मीटर में अनेकों खामियां हैं। पुराने मीटर की तुलना में स्मार्ट मीटर में ज्यादा बिल उपभोक्ताओं के पास आता है,अधिक बिल से महंगाई और बेरोजगारी बढ़ेगी। जिससे लोगों मे स्मार्ट मीटर को लेकर काफी आक्रोश है। सरकार से स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया को रोकने की मांग है।

आपको बता दें राज्य में स्मार्ट मीटर के विरोध में आरजेडी और कांग्रेस दोनों ही सड़कों पर उतरी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने स्मार्ट मीटर पर नीतीश सरकार से 13 सवाल पूछे थे। और आरोप लगाया था कि देश में सबसे कम प्रति व्यक्ति आय वाले राज्य में सरकार स्मार्ट मीटर लगा बिजली दरों को दोगुना कर सबसे महंगी बिजली बेच रही है। जदयू-भाजपा सरकार बिहारवासियों पर अत्याचार कर रही है। स्मार्ट मीटर के नाम पर हो रही सरकारी लूट से हर बिहारवासी त्रस्त है।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!