सिसवन की खबरें :  शारदीय नवरात्र को लेकर कलश यात्रा निकला

सिसवन की खबरें :  शारदीय नवरात्र को लेकर कलश यात्रा निकला

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के सिसवन प्रखंड के चटया गाँव मे कल से शुरू होने वाले नवरात्र को लेकर बुधवार को दिन के 11 बजे के करीब कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा चटया गांव से शुरू होकर जई छपरा होते हुए सरयू नदी के घाट पर पहुंचा जहां पर वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ श्रद्धालुओं द्वारा कलश में जलभरकर पुनः पूजा स्थल तक पहुंचे। इस दौरान गाजे बाजे,घोड़े हाथियों के साथ सुसज्जित होकर कलश यात्रा निकाला।कलश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा जय श्री राम के नारे भी लगाए गए।

 

जई छपरा में बच्चों द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के सिसवन प्रखंड के जई छपरा गांव में बुधवार को स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाल कर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया तथा स्लोगनों के माध्यम से गांधी जी के विचारों को लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया।

 

दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की हुई बैठक

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सिसवन दुर्गापूजा के पवित्र त्योहार को आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से सिसवन में पुलिस प्रशासन के तरफ से पूरी व्यवस्था की गई है। इस संबंध में सिसवन थाना अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लोगों से कहा कि आप सभी लोग सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए पूजा पंडाल स्थापित करें। दुर्गापूजा पंडाल के लाइसेंस लेना अनिवार्य है।

डीजे पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा हुआ है। पंडाल का कंट्रक्शन मजबूती से कराएं। पंडाल में बिजली का वायरिंग अच्छा से करना है। पूजा पंडाल में आग बुझाने का यंत्र रखना जरूरी है, सीसीटीवी कैमरा लगाना आवश्यक है। पूजा कमिटी बनाना जरूरी है। कमिटी में अच्छे अच्छे लोगों को शामिल करना है।थानाध्यक्ष ने अपना मोबाइल नंबर जारी कर कहा कि कहीं भी समस्या हो तो बेझिझक हमसे बात कर सूचना दें। शांति पूर्वक श्रद्धा और भक्ति भाव से पूजा अर्चना करें। शांति भंग करने वाले शरारती तत्वों पर पुलिस की निगाहे रहेगी। शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

सिसवन में ग्राम सभा का हुआ आयोजन

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सिसवन प्रखंड क्षेत्र के गंगपुर सिसवन पंचायत में पंचायत के मुखिया के अध्यक्षता में के पंचायत भवन में बुधवार को दिन 12 बजे के करीब ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्रामसभा में पंचायत के कई ग्रामीण भी पहुंचे हुए थे। और ग्रामआम सभा के माध्यम से ग्राम पंचायत में आगे चलने वाली योजनाएं के बारे में चर्चा की गई। ग्राम सभा में उपस्थित पंचायत के पंचायत सचिवने पंचायत में सात निश्चय- टू के अंतर्गत वार्ड क्रियान्वयन में हो रहे वार्ड सचिव के गठन पर भी विशेष रूप से चर्चा किया। साथ ही वार्ड सचिव के चयन में कई वार्ड में विवाद सामने आई थी जिस पर विशेष रूप से चर्चा कर समझौता करते हुए मामले का निष्पादन किया। और पंचायत में सभी वार्ड से ली गई योजनाओं पर भी चर्चा किया।

 

भागर में ग्राम सभा का हुआ आयोजन

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

 

सीवान जिला के सिसवन प्रखंड क्षेत्र के भागर पंचायत में पंचायत के मुखिया मुना कुमार पासवान के अध्यक्षता में के पंचायत भवन में बुधवार को दिन 1 बजे के करीब ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्रामसभा में पंचायत के कई ग्रामीण भी पहुंचे हुए थे। और ग्रामआम सभा के माध्यम से ग्राम पंचायत में आगे चलने वाली योजनाएं के बारे में चर्चा की गई।

ग्राम सभा में उपस्थित पंचायत के पंचायत सचिवने पंचायत में सात निश्चय- टू के अंतर्गत वार्ड क्रियान्वयन में हो रहे वार्ड सचिव के गठन पर भी विशेष रूप से चर्चा किया। साथ ही वार्ड सचिव के चयन में कई वार्ड में विवाद सामने आई थी जिस पर विशेष रूप से चर्चा कर समझौता करते हुए मामले का निष्पादन किया। और पंचायत में सभी वार्ड से ली गई योजनाओं पर भी चर्चा किया।

 

मारपीट की घटना में महिला घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):
सीवान जिला के सिसवन थाना क्षेत्र के सुवहीं गांव में आपसी विवाद में हुई मारपीट की घटना में एक महिला घायल हो गई। घायल महिला स्थानीय निवासी राकेश यादव की पत्नी माया देवी है। घायल महिला का इलाज सिसवन रेफरल अस्पताल में कराया गया। पुलिस को मामले की जानकारी दी गई है।

बाइक से गिरकर महिला घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):
सीवान जिला सिसवन थाना क्षेत्र के सिवान सिसवन मुख्य मार्ग पर बाइक से गिरकर चांदपुर की एक महिला घायल हो गई। घायल महिला स्थानीय निवासी विजय पांडेय की पत्नी ज्ञान्ती देवी है। सिसवन रेफरल अस्पताल में इलाज कराया गया।

यह भी पढ़े

राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए महावीरी विजयहाता में देश भर से खिलाड़ियों का आगमन प्रारंभ

एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र-1 की बिजली इकाइयों ने अब तक का सर्वाधिक 37387 मिलियन यूनिट का रिकॉर्ड बिजली उत्पादन

पोषण माह के अंतर्गत  विशेष समारोह का आयोजन

हनुमान चालीसा पर अश्लील गीत गाने पर  थाने में दिया आवेदन,  प्राथमिकी दर्ज कर  गिरफ्तार करने की  किया मांग

 

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!