Breaking

 मशरक की खबरें : श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ : भक्तों के विश्वास की रक्षा स्वयं  करतें हैं परमात्मा

मशरक की खबरें : श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ : भक्तों के विश्वास की रक्षा स्वयं  करतें हैं परमात्मा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

 

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

सारण जिला के मशरक के सोनौली शिव मंदिर के प्रांगण में आयोजित श्री मद भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ में रविवार की रात प्रवचन में श्रोताओं ने वृंदावन से पधारे कथा वाचक श्री बलरामाचार्य जी महाराज की कथा का आनंद लिया। प्रवचन के शुभारंभ में बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह और पूर्व जिला पार्षद पुष्पा सिंह ने मंच पर गद्दी पर बैठे कथा वाचक का स्वागत किया।

प्रवचन के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी जिसमें महिलाओं की उपस्थिति विशेष रहीं। प्रवचन में कथा के दौरान उन्होंने कहा कि श्री मद् भागवत कथा से समाज में फैली हुई कुरीतियां दूर रहती है।

युवा पीढ़ी को श्री मद् भागवत कथा सुननी चाहिए तभी मजबूत समाज की स्थापना होगी। मौके पर आयोजन समिति ने पूर्व मुखिया प्रतिनिधि संतोष परमार समेत अन्य मौजूद रहें।

 

 

बाइक   नीलगाय  की  टक्कर में  चालक की मौत, परिजनों में छाया मातम

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):
मशरक के सनकौली गांव में सोमवार की सुबह बाइक सवार की नीलगाय की टक्कर में मौत हो गई। मृतक की पहचान मशरक के बली विशुनपुरा गांव निवासी स्व जवाहीर मांझी का 46 वर्षीय पुत्र बच्चा लाल मांझी के रूप में हुई। मौत की खबर परिजनों को मिलते ही मातम छा गया।

परिजनों ने बताया कि मृतक अपने रिश्तेदारी में धोबवल गये थें सुबह में वापस आने के दौरान नीलगाय के सड़क पार करने के दौरान बाइक की टक्कर हो गई जिसमें वह सड़क पर अचेतावस्था में गिर पड़े जिन्हें 112 की पुलिस टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में लाया जहां चिकित्सक डॉ संजय कुमार ने मृत घोषित कर दिया।

मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजने की प्रकिया शुरू कर दी है। मौके पर पहुंचे जजौली पंचायत के मुखिया राजेन्द्र प्रसाद यादव ने परिजनों को सांत्वना दी। मृतक को दो पुत्र और दो पुत्री हैं।

 

दुर्गा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखना प्राथमिकता : डीएसपी

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


दुर्गा पूजा को लेकर मशरक डीएसपी अमरनाथ ने डीएसपी कार्यालय परिसर में तरैया,मशरक, इसुआपुर और पानापुर के थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग की। वहीं मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह मौजूद रहें। इस दौरान डीएसपी अमरनाथ ने दुर्गा पूजा को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था को मेंटेन रखने में किसी भी सूरत में ढिलाई नहीं बरतनी है।

सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम करने हैं। अपने अपने थाना में कड़ी निगरानी रखते हुए माहौल बिगाड़ने वालों को चिन्हित करें। शराब तस्करों पर नजर रखें। गोपालगंज और सिवान जिला के सीमावर्ती थानों के थानाध्यक्ष विशेष रूप से सतर्कता बरतेंगे। चेक पोस्टों पर चेकिंग अभियान चलाएं। विधि व्यवस्था के मद्देनजर संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष विशेष रूप से सतर्क रहेंगे। बैठक में अपराध नियंत्रण के लिए डीएसपी ने सभी थानाध्यक्षों और वरीय पुलिस पदाधिकारियों को अपराध में कमी लाने का कड़ें निर्देश दिए।

 

थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्ती तेज करने और कांडों का त्वरित निष्पादन करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों के गुंडा पंजी में शामिल अपराधियों की कुंडली भी तैयार कर लें। हर हाल में अपराध नियंत्रण होना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने अपने थाना क्षेत्र के पूजा पंडालों का निरीक्षण कर सुरक्षा के सारे तैयारी की आयोजन समिति के साथ समीक्षा कर लें।

पूजा पंडालों में आयोजन समिति के तरफ से तैनात वाॅलटियर को पहचान पत्र देकर ही लगाने का निर्देश दें। क्राइम मीटिंग के अंत में कांडों की समीक्षा की गई। जिसमें समय से कांडों के निष्पादन, वारंटियों की गिरफ्तारी आदि का निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़े

इजरायल पर हमास ने एक वर्ष पूर्व आज ही के दिन आक्रमण किया था,कैसे?

इजरायली नागरिक भारत छोड़कर क्यों जा रहे है?

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने भारतीय पर्यटकों से किया निवेदन

Leave a Reply

error: Content is protected !!