मशरक की खबरें :  मां का पट खुलते ही पूजा-अर्चना को ले भक्तों की उमड़ी भीड़

मशरक की खबरें :  मां का पट खुलते ही पूजा-अर्चना को ले भक्तों की उमड़ी भीड़

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

नवरात्र के सातवें दिन मशरक के सिद्धिदात्री मंदिर समेत कई अन्य दुर्गा मंदिरों और पूजा पंडालों में मां दुर्गा का पट खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी । भक्तों ने सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा-अर्चना की। इनकी अराधना से व्यक्ति को सभी पापों से मुक्ति मिलती है तथा सुरक्षा, साहस प्रदान होता है। नगर पंचायत के डाक-बंगला चौंक स्थित सिद्धिदात्री मंदिर, तख्त टोला गांव में मईया स्थान के पास, कुशवाहा टोला गांव में, महाराणा प्रताप चौंक और यदु मोड़ पर सहित अन्य मंदिरों में कलश स्थापना कर पूजा-अर्चना कर मां दुर्गा के पट खोला गया।

इस अवसर पर मंदिरों को इलेक्ट्रॉनिक्स बल्ब और झालर से सजाया गया है। कल यानि गुरूवार को मां के आठवें स्वरूप का पूजा-अर्चना की जाएगी। वहीं सभी पूजा पंडालों और मंदिरों में श्रद्धालु भक्तों की भीड़ को देखते हुए पुलिस की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था की गयी हैं। वहीं डीएसपी अमरनाथ के द्वारा भी पूजा पंडालों का निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण दुर्गोत्सव के लिए प्रशासन सक्रिय है।

दुर्गापूजा समितियों को प्रशासन हर संभव सहायता कर रही है, परंतु जिला प्रशासन के निर्देश पर विसर्जन जुलूस में डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। डीजे बजाने पर उसे जब्त कर लिया जाएगा तथा पूजा समितियों के साथ-साथ डीजे मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारियों एवं स्वयंसेवकों से मुस्तैद रहने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की है

 

दशहरा को लेकर डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


दशहरा पर्व पर शांति व्यवस्था को लेकर मशरक डीएसपी के नेतृत्व में मशरक पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर शांतिपूर्ण माहौल में दशहरा पर्व को मनाने की अपील की गयी। मौके पर इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह, सीओ सुमंत कुमार, थानाध्यक्ष धनंजय राय समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। फ्लैग मार्च थाना परिसर से निकलकर अस्पताल चौंक, डाक-बंगला चौंक,

 

महावीर चौक,स्टेशन रोड, गोला रोड सहित कई मार्गों से होते हुए थाना क्षेत्र के गांवों में पहुंचा। डीएसपी अमरनाथ ने बताया कि पूजा में शांति और अमन को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया हैं। इस दौरान जनता से अपील की गयी कि वे त्योहार को खुशियों के साथ मनाएं एवं प्रशासन की मदद करें। दुर्गापूजा मेला के त्योहार में उपद्रव मचाने वाले असामाजिक तत्वों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा।

यह भी पढ़े

सिधवलिया की खबरें : क्षेत्र दिवस सह किसान गोष्टी कार्यक्रम का आयोजन

अरवल पुलिस ने ट्रक पर लोड 540 किलो गांजा किया बरामद 

दरभंगा में लूट की योजना बना रहे 2 अपराधी गिरफ्तार

बड़ी घटना की साजिश कर रहे 3 बदमाश गिरफ्तार:मधेपुरा में रेलवे रैक प्वाइंट से हुई गिरफ्तारी

पटना पुलिस ने मधेपुरा से अपहृत दो युवकों को किया बरामद, 5 अपहरणकर्ता गिरफ्तार

गया में कुख्यात नक्सली गिरफ्तार CRPF के 2 जवानों की हत्या का था आरोपी, 12 सालों से चल रहा था फरार

मर्डर को एनकाउंटर बताने वाले डीएसपी को  मिला उम्रकैद की सजा

Leave a Reply

error: Content is protected !!