Breaking

मशरक की खबरें :   51 फीट का रावण एवं 35 फीट का मेघनाथ धू-धू कर जला

मशरक की खबरें :   51 फीट का रावण एवं 35 फीट का मेघनाथ धू-धू कर जला

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

सारण जिला के मशरक के केन्द्रीय विद्यालय के पास विजयादशमी के उपलक्ष्य में रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया। रावण दहन कार्यक्रम को महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने रावण एवं मेघनाथ के दहन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं आयोजन समिति के अध्यक्ष राकेश महंथ की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भाजप मंडल अध्यक्ष बीरबल प्रसाद कुशवाहा, कुमार रजनीश उर्फ झुन्ना पांडेय,जिला भाजपा के प्रवक्ता त्रिभुवन तिवारी, रविरंजन सिंह मंटू, गौतम ओझा मौजूद रहें। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीएसपी मशरक अमरनाथ, बीडीओ पंकज कुमार, थानाध्यक्ष धनंजय राय दलबल के साथ मौजूद रहे। वहीं बहरौली पंचायत के देवरिया गांव में भी रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

 

श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का समापन,  महाराजगंज  सांसद ने की पूजा-अर्चना

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक के सोनौली शिव मंदिर के प्रागण में आयोजित 7 दिवसीय श्री मद् भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुक्रवार को हवन पूजन से समापन किया गया। मौके पर महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने पहुंच पूजा-अर्चना की और श्री मद भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ में शामिल हुएं। आयोजन समिति के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि संतोष परमार ने बताया कि 7 दिवसीय श्री मद् भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का समापन हवन पूजन कर किया गया

 

हवन पूजन के साथ हुआ नवरात्र का समापन

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


नवरात्र के अंतिम दिन मशरक नगर पंचायत के सिद्धिदात्री मंदिर,मईया स्थान, कुशवाहा टोला समेत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं ने हवन पूजन किया। नवमी तिथि पर मां भगवती के सिद्धिदात्री स्वरूप का दर्शन कर लोगों ने मां का आर्शीवाद लिया। वहीं बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह ने सिद्धिदात्री मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पूजा-अर्चना की। नौ दिनों तक व्रत रखने वाली महिलाएं ने पूजा-अर्चना और हवन कर व्रत का पारण की। वही दूसरी ओर कलश स्थापित कर नवरात्र में नौ दिन व्रत रखने वाले लोगों ने नवमी तिथि पर कुमारी कन्याओं का पूजन कर कन्या भोजन खिलाया। सिद्धिदात्री मंदिर, कुशवाहा टोला,मईया स्थान पूजा पंडाल, महाराणा प्रताप चौंक,यदु मोड़ और चंदेश्वर मोड़ पर नवमी के दिन हवन-पूजन के साथ प्रसाद वितरित किया गया और खिचड़ी,हलवा और खीर का वितरण किया गया।

 

 

दुर्गा प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन, मुस्तैद रहा प्रशासन

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक नगर पंचायत और प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में नवरात्र में विधि विधान से पूजन-अर्चन के बाद मां की विदाई का क्रम शुरू हो गया। मशरक के घोघाड़ी नदी के किनारे गांवों की और अन्य गांवों में पोखरें में दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। भक्तगण नाचते-गाते, ढोल-नगाड़े बजाते हुए प्रतिमाओं का विसर्जन करने पहुंचे। इस दौरान प्रशासन अलर्ट रहा। प्रतिमा विसर्जन करने आए गोपाल वाड़ी गांव निवासी फुलेंद्र सिंह समेत अन्य ने बताया कि नवरात्र के बाद माता की विदाई की गई। विधि विधान से पूजन-अर्चन कर प्रतिमा का विसर्जन किया गया। माता सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूरी करती हैं। इस दौरान प्रशासन का भरपूर सहयोग मिला।

 

 

बच्चें का मुडंन करानें आ रहा पूरा परिवार ऑटो पलटने से घायल

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक सीएचसी में शनिवार की सुबह 8 बजें ऑटो पलटने से आधा दर्जन लोगों को घायल हालत में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घायल एक ही परिवार के हैं जो गोपालगंज जिले के महमम्दपुर थाना क्षेत्र के पांडेय टोला गांव से ऑटो में सवार होकर पानापुर के बुढ़िया माई के स्थान पर बच्चे का मुंडन कराने आ रहें थें कि लगुनी गांव में ऑटो घुमावदार रास्ते पर अनियंत्रित होकर पलट गई।

घायल गोपालगंज जिले के महमम्दपुर थाना क्षेत्र के महमम्दपुर पांडेय टोला गांव निवासी बब्लू ठाकुर की 25 वर्षीय पत्नी प्रमिला देवी, विपिन ठाकुर का 13 वर्षीय पुत्र अनिष कुमार,शिव कुमार ठाकुर की 60 वर्षीय पत्नी ज्ञानति देवी हैं। वहीं 3 शख्स मामूली रूप से घायल हैं।

ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ चन्द्रशेखर सिंह ने घायलों का प्राथमिक उपचार कर दो को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि पानापुर के लगुनी गांव में बुढ़िया माई के स्थान पर बच्चे का मुंडन कराने आ रहें थें कि लगुनी गांव में नहर के पास ही घुमावदार रास्ते पर ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई।

 

 

भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक (सारण) भाजपा पार्टी के सदस्यता अभियान के दूसरे चरण में भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों को भाजपा पार्टी की सदस्यता दिलाई। भाजपा जिला प्रवक्ता त्रिभुवन तिवारी के नेतृत्व में भाजपा पार्टी की सदस्यता अभियान चलाकर क्षेत्र के लोगों को भाजपा पार्टी से जोड़ने का काम किया ।इस दौरान मशरक प्रखंड क्षेत्र के गऺगौली पंचायत, सेमरी पंचायत, सोनौली पंचायत में दौरा कर भाजपा पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया गया। भाजपा जिला प्रवक्ता त्रिभुवन तिवारी ने कहा कि भाजपा पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लोग देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को मजबूती प्रदान कर रहे हैं। लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।लोग मिस कॉल के माध्यम से भी भाजपा पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील भी किया कि आप लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के लिए 8800002024 पर मिस काॅल कर के भी भाजपा पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। भाजपा पार्टी की सदस्यता अभियान में मुख्य रूप से पूर्व मुखिया व भाजपा पार्टी के वरिष्ठ नेता मुसाफिर सिंह, भाजपा जिला किसान मोर्चा मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी सिंह, भाजपा जिला युवा मोर्चा मंत्री धीरज कुमार सिंह, भाजपा नेता स्वामी नाथ गिरी , भाजपा मंडल उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।

 

 

गोंड आदिवासियों ने किया प्रकृति पूजन

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक के बहरौली पंचायत भवन परिसर में गोंड आदिवासियों द्वारा धूम धाम से जय सेवा, जय बड़ा देव, सेवा जोहार प्रकृति पूजा रविवार को समारोह पूर्वक आयोजित किया गया है। मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुरेंद्र राम और डॉ.सुजाता सुम्ब्रुई सदस्य बिहार राज्य महिला आयोग सह सचिव बिहार राज्य गोंड आदिवासी महासभा बिहार प्रदेश, बनियापुर विधायक पुत्र उच्च न्यायालय पटना के अधिवक्ता रितुराज सिंह ,प्रखंड प्रमुख रवि प्रकाश सिंह मंटू ने पहुंच समारोह को सम्बोधित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दुमदुमा शिव मंदिर परिसर से पूजा-अर्चना कर शोभा यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने आदिवासी नृत्य और संगीत के माध्यम से प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़े

बाबा सिद्दीकी चुनाव के बाद पैतृक गांव आने वाले थे!

भाजपा सांसद रूढ़ी ने दिवगंत मुखिया पति के घर जाकर परिजनों को ढाढ़स बढ़ाया

सिसवन की खबरें : पहले से निर्धारित गाइडलाईन के अनुसार होगा मूर्ति का विसर्जन

बिहार में पैक्स अध्यक्ष को अपराधियों ने मारी गोली, दशहरा के अगले दिन बड़ी वारदात

घर में घुसकर मां-बेटी की पिटाई करने वाले 2 अपराधी गिरफ्तार, 3 अब भी फरार

हाजीपुर के रावण वध में उमड़ी भारी भीड़, बना था लंकापति का 55 फीट ऊंचा पुतला

डाक व्यवस्था जनमानस के लिए जीवन रेखा है,कैसे?

पराली जलने से रोकने को तैनात की गईं 26 केंद्रीय टीम

सीवान में दिनदहाड़े युवक की हत्या, मोबाइल छीनने का विरोध करने पर अपराधियों ने गोली मारी

Leave a Reply

error: Content is protected !!