Breaking

लॉरेंस बिश्नोई के टारगेट पर सलमान खान क्यों है?

लॉरेंस बिश्नोई के टारगेट पर सलमान खान क्यों है?

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी को सरेआम गोलियों को भूनने की सनसनीखेज वारदात ने एक बार फिर कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को चर्चा में ला दिया है। अब बिश्नोई की हिट लिस्ट सामने आई है। इसमें कई नामों का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट है कि गुजरात की साबरमती जेल में बंद बिश्नोई ने एनआईए के सामने कबूल किया है कि उसने हिट-लिस्ट तैयार की है। इसमें सलमान खान बिश्नोई का मेन टारगेट है। यह भी पता चला है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह सलमान खान के करीबी मित्र थे। बिश्नोई गैंग के निशाने पर बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान भी थे, और भी कई नाम सामने आए हैं।

सलमान खान 1998 में एक काले हिरण की हत्या में अपनी कथित भूमिका के बाद से लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। बिश्नोई ने एनआईए के सामने कबूल किया है कि वह सलमान खान को इसलिए निशाना बनाना चाहता है, क्योंकि वो काले हिरण की हत्या में शामिल हैं। बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पवित्र मानता है और पूजता है। बिश्नोई के कहने पर ही उसके गुर्गे संपत नेहरा ने सलमान खान के मुंबई स्थित घर की रेकी की थी, लेकिन तब उसके मंसूबे कामयाब इसलिए नहीं हो पाए क्योंकि संपत पकड़ा गया। इस साल की शुरुआत में सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी भी हुई थी। इसमें पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। तब से सलमान खान के सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बिश्नोई की हिट लिस्ट में और कितने नाम

बिश्नोई गैंग ने गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या पहले ही कर दी थी। मूसे वाला के मैनेजर सगुनप्रीत सिंह भी बिश्नोई की हिट लिस्ट में हैं। बिश्नोई गैंग का मानना है कि सगुनप्रीत ने कथित तौर पर बिश्नोई के करीबी सहयोगी विक्की मिड्दुखेड़ा के हत्यारों को शरण दी थी। गैंगस्टर गौरव पडियाल के सहयोगी मनदीप धारीवाल ने विक्की मिड्दुखेड़ा के हत्यारों की मदद की थी। फिलीपींस में उसकी हत्या कर दी गई थी।

गैंगस्टर कौशल चौधरी भी बिश्नोई की हिट लिस्ट में है। वह लॉरेंस बिश्नोई के कट्टर विरोधी बंबीहा गैंग का हिस्सा है। यह पंजाब से जुड़ा गैंग है। उसका साथी अमित डागर मिड्डूखेड़ा की हत्या में शामिल था। वह भी हिट लिस्ट में है। रिपोर्ट के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का 11 राज्यों में नेटवर्क फैला है। इसके अलावा उसके देशभर में 700 शूटर हैं।

जीशान भी निशाने पर

बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान भी बिश्नोई गैंग के निशाने पर थे। ऐसी रिपोर्ट है कि बिश्नोई के शूटरों को बाबा सिद्दीकी के अलावा उनके बेटे जीशान को भी निशाने पर लेने के निर्देश दिए गए थे। हमलावरों ने काफी दिन पहले ही कुर्ला में किराए पर घर लिया था और वे ऑटो-रिक्शा से जीशान और बाबा सिद्दीकी की रेकी किया करते थे। उनकी दिनचर्या पर बारीकी से नजर रख रहे थे। जीशान शनिवार रात हुई घटना से पहले ही दफ्तर से निकल गए थे।

बता दें कि बीते शनिवार को बाबा सिद्दीकी की उनके मुंबई स्थित कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में पुलिस ने दो हमलावरों हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश के धर्मराज राजेश कश्यप (19) को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया था। एक अन्य आरोपी और साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर की गिरफ्तारी रविवार को हुई। प्रवीण लोणकर का भाई शुभम जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेस बिश्नोई से कथित तौर पर जुड़ा हुआ है। प्रवीण ने ही शुभम की आईडी से फेसबुक पर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!