मशरक की  खबरें :  राम जानकी मंदिर की जमीन पर पंचायत सरकार भवन निर्माण पर ग्रामीण आक्रोशित

मशरक की  खबरें :  राम जानकी मंदिर की जमीन पर पंचायत सरकार भवन निर्माण पर ग्रामीण आक्रोशित

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


सारण जिला के मशरक के बंगरा पंचायत के बंगरा गांव में राम जानकी मंदिर की जमीन पर पंचायत सरकार भवन बनाने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय और थानाध्यक्ष मशरक को आवेदन देकर रोक लगाने की मांग की। मौके पर आवेदनकर्ता कृष्णा राय पिता स्व रामप्रवेश राय ने बताया कि सरकारी राशि गबन करने की नियत से फर्जी अनापत्ति प्रमाण पत्र बनाकर पंचायत सरकार भवन बनाया जा रहा है ।

वहीं उक्त जमीन खाता नम्बर 181 सर्वे नम्बर 5179-5176 राम-जानकी मंदिर की हैं जो वर्ष 1981 में बंगरा गांव निवासी देवन दास के द्वारा रजिस्ट्री की गयी हैं, वहीं खाता नम्बर 443 सर्वे नम्बर 4269 मे लगभग-लगभग 9 बिगहा सरकारी जमीन खाली पड़ी हैं।

उन्होंने सीओ सुमंत कुमार और थानाध्यक्ष धनंजय राय को आवेदन देकर जांच-पड़ताल कर मंदिर की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की हैं। वहीं मौके पर धीरज सिंह,शिव कुमार राय समेत अन्य मौजूद रहें।

 

अन्तर्राष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस पर छात्र छात्राओं को दी गयी हाथ सफाई की जानकारी

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक नगर पंचायत और प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सरकारी विद्यालयों में अंतराष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस पर स्वच्छता को लेकर हाथ सफाई के महत्व के बारे में छात्र छात्राओं को विस्तृत जानकारी दी गई। आदर्श मध्य विद्यालय मशरक, मध्य विद्यालय सियरभुक्का,नव सृजित प्राथमिक विद्यालय बहरौली,नव सृजित प्राथमिक विद्यालय जजौली, मध्य विद्यालय चैनपुर चरिहारा समेत अन्य विधालयो में हाथ धुलाई की प्रक्रिया का प्रर्दशन कर बच्चों को इसका अभ्यास कराया।

तत्पश्चात सैकड़ो बच्चों सहित शिक्षक और शिक्षिकाओं ने भी साबुन से रगड़ रगड़ के हाथ की सफाई की। इस दौरान विद्यालयों के प्रधानाध्यापक ने बताया कि इसका मुख्य उ‌द्देश्य बच्चों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करना है ताकि उनके आदतों में परिवर्तन लाकर स्वास्थ्य के प्रति सजग किया जा सके।

विद्यालय में मध्याह्न भोजन खाने के पूर्व व बाद तथा शौचालय उपयोग के पश्चात् बच्चों की हाथ धुलाई की समुचित प्रक्रिया अपनायी जानी आवश्यक है।

 

अलग-अलग गांवों में मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन घायल

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक के अलग-अलग गांवों में मारपीट की घटनाओं में मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन शख्स घायल हालत में इलाज के लिए सीएचसी मशरक में भर्ती कराए गए। दुमदुमा गांव में पूर्व के विवाद को लेकर उषा देवी पति स्व राम ईश्वर सिंह घायल हो गयी। घटना का विवाद पूर्व का बताया गया।

वहीं जजौली गांव में पति और सांस के द्वारा मारपीट में घायल महिला छोटी देवी को इलाज के लिए सीएचसी मशरक में भर्ती कराया गया। मशरक पूरब टोला गांव में आपसी विवाद में मारपीट में प्रियांशु कुमार ओझा पिता प्रभाकर ओझा घायल हो गए। सभी मामलों में थाना पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गयी।

वहीं नगर पंचायत क्षेत्र के पूरब टोला गांव में मारपीट की घटना में बिनोद महंतों और सचिन महंतों घायल हो गए। जिसमें मौके पर पहुंचे चेयरमैन सोहन महंतों ने दोनों घायलों को समझा बुझाकर समाधान करा दिया।

 

 

सीएचसी मशरक में एक हजार देने के बाद बनती है जन्म प्रमाण पत्र

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक : भ्रष्टाचार मुक्त बिहार बनाने की सपना देखने वाली सरकार के कार्यरत नुमाइंदे आज पूरी तरह से भ्रष्टाचार में पूरी तरह से लिप्त देखे जा रहे है। आज कल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में प्रभारी की लापरवाही से अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी बड़ी सफाई के साथ जन्म प्रमाण पत्र बनाने के एवज में रुपए ले रहा है। जय बिहार फाउंडेशन के संरक्षक महेश्वर सिंह ने बताया कि जन्म प्रमाण पत्र बनाने में खुलेआम रूपये लिए जा रहे हैं।

वहीं एकाउंटेंट सप्ताह में एक दिन ही आता है और प्रभारी की खुलेआम कर्मचारियों को छूट देने से प्रत्येक वार्ड में लूट खसोट मची है। नाम नहीं छापने महिला ने बताया कि हां हमसे पैसा लिया गया है लेकिन वह कौन थे मैं उनको उनके नाम से नहीं जानती हूं। जब उनसे यह पूछा गया कि आपने आखिर पैसे क्यों दिया। उन्होंने साफ शब्दों में बताया कि तकरीबन चार महीना से जन्म प्रमाण पत्र हेतु हम हॉस्पिटल का चक्कर काट रहे थे और बन नहीं रहा था।

हॉस्पिटल में ही बातचीत के सिलसिले में एक आदमी ने बताया कि जाइए और उन्हें कुछ पैसा दीजिए वह तुरंत बनाकर दे देंगे। मैं जब जाकर उनसे पैसे की बात की और पैसा दिया तो हमें तुरंत बनाकर जन्म प्रमाण पत्र दे दिया गया। महेश्वर सिंह ने कहा कि इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारी को की जाएंगी और यदि व्यवस्था में सुधार नहीं होंगा तो जल्द ही बड़े स्तर आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़े

भारत-कनाडा के बीच राजदूत वापस बुलाने तक कैसे पहुंची बात?

भारत-कनाडा के बीच क्यों बिगड़े संबंध?

ITC की पहल से महिला किसान मुक्ता ठाकरे का सफलता का सफर और सैकड़ों का सशक्तिकरण

बिहार में धमाल मचाएगी निर्देशक मुरली लालवानी और डिजिटल स्टार सौरभ शर्मा की जोड़ी

महाराष्ट्र में 20 नवम्बर और झारखंड में 13 व 20 नवम्बर को होंगे चुनाव

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!