हरियाणा के सीएम के रूप में नायब सिंह सैनी ने ली पद की शपथ

हरियाणा के सीएम के रूप में नायब सिंह सैनी ने ली पद की शपथ

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

अनिल विज समेत 13 नेता बने मंत्री

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होने पहुंचे. बीजेपी विधायक अनिल विज ने हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.

इससे पहले 54 वर्षीय सैनी ने बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

सीएम और कैबिनेट के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने से इनकार किया है. कोर्ट ने कहा कि वह हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह को रोकने का अनुरोध करने के लिए याचिकाकर्ता पर जुर्माना लगाएगा. निर्वाचित सरकार को शपथ लेने से नहीं रोका जा सकता है.

शपथ ग्रहण से पहले नायब सिंह सैनी ने की पूजा

शपथ ग्रहण से पहले नायब सिंह सैनी ने महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर पंचकूला के वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की जिसका वीडियो सामने आया है. सैनी ने पूजा के बाद कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि आज भगवान वाल्मीकि की जयंती है. उन्होंने समाज में व्याप्त बुराइयों को खत्म करने का काम किया और समाज को एक संदेश दिया. आज मेरा सौभाग्य है कि मुझे भगवान वाल्मीकि के चरणों में पूजा करने का अवसर मिला है. मैं उनकी जयंती पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है, क्योंकि आज जो शपथ ग्रहण समारोह हो रहा है, वह वाल्मीकि जी की जयंती पर हो रहा है. जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास, हम हर वर्ग के लिए काम कर रहे हैं, चाहे वह किसी भी समुदाय का हो.

पंचकूला में शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन पंचकूला में किया गया जिसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए . हरियाणा में 5 अक्टूबर को हुए चुनावों में बीजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीट जीतकर राज्य में ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल हासिल किया. वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की. हरियाणा में लगातार तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने के साथ-साथ सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं.

हरियाणा में नई सरकार का शपथ ग्रहण, सीएम सैनी के साथ 14 मंत्रियों ने ली शपथ

हरियाणा में नई सरकार का शपथ ग्रहण पूरा हो गया है। बीजेपी विधायक अनिल विज ने हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। बीजेपी विधायक आरती सिंह राव, राजेश नागर, गौरव गौतम ने हरियाणा सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। भाजपा विधायक अरविंद कुमार शर्मा, श्याम सिंह राणा, रणबीर सिंह गंगवा और कृष्ण बेदी ने हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। भाजपा विधायक कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर सिंह, महिपाल ढांडा और विपुल गोयल ने हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

नायब सिंह सैनी समेत 14 मंत्रियों ने शपथ ली है.

नायब सिंह सैनी
अनिल विज
कृष्ण लाल पंवार
राव नरबीर
महिपाल ढांढा
विपुल गोयल
अरविंद शर्मा
श्याम सिंह राणा
रणवीर गंगवा
कृष्ण बेदी
श्रुति चौधरी
आरती सिंह राव
राजेश नागर
गौरव गौतम

Leave a Reply

error: Content is protected !!