बिहार में विषैली पेय पदार्थ पीने से 30 मरे, 50 प्रतीक्षा में

बिहार में विषैली पेय पदार्थ पीने से 30 मरे, 50 प्रतीक्षा में

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

सीवान में दिव्य रस पीने से अब तक 29 की मौत

2016 से बिहार में पूर्ण शराबबंदी है

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बिहार के सीवान में दिव्य जहरीला पेय पदार्थ पीने से मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.  मृतकों की संख्या 29 पहुंच चुकी है. जिनमें से 23 लोगों का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया है. इसके अलावा अन्य कई मौतों का आधिकारिक आंकड़ा इसलिए सामने नहीं आ पाया है, कि पुलिस को सूचना दिये बिना ही परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया है. ऐसे मृतकों की संख्या आधा दर्जन से अधिक है.

इस बीच जहरीले पेय पदार्थ से पीड़ित 50 से अधिक लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जिसमें सदर अस्पताल में सर्वाधिक संख्या है. हालांकि, प्रशासन इस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहा है. इनमें से अधिकांश लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी है. इधर घटना के उजागर होने के बाद से पुलिस की छापेमारी जारी है. जिसमें 9 लाेगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की गई है. वहीं आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

जहरीली शराब पीने के कारण सीवान सदर अस्पताल में इलाजरत शैलेश साह ने बताया कि वह मछली बेचने गया था. वहीं पर शराब खरीदकर पिया था. जिसके बाद अचानक उसकी आंख के पास अंधेरा छाने लगा और पेट में दर्द होने लगी. जिसके बाद उसे अस्पताल लाया गया है. वहीं दिनेश गोंड ने बताया कि माघर गांव से 50 रुपये में शराब खरीद कर पिया था. उसके बाद उसको पेट में दर्द एव आंख से नहीं दिखने की शिकायत होने लगी.

आम जनमानस का कहना है की बिहार में कहने को तो शराबबंदी है, लेकिन खुलेआम अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. त्यौहार के दौरान शराब की मांग बढ़ जाती है. वैसे जल्दबाजी में शराब के कारोबारी गलत तरीके से शराब का निर्माण कर लेते हैं, जिससे शराब जहरीली हो जाती है. उसे लोगों तक पहुंचाया जाता है. जहरीली से मौतों का सिलसिला शुरू हो जाता है. हर बार की तरह इस बार भी सरकार आंकड़ों को छुपाने में जुटी है. 

कहने के लिए तो साल 2016 से प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी है, पर सच्चाई यह है कि आज भी धड़ल्ले से शराब की तस्करी हो रही है. पैसा बनाने के चक्कर में तस्कर जहरीली शराब बेचने से भी बाज नहीं आ रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ सारण के मशरख थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में भी जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है।तीन लोगों की मौत की खबर सामने आयी है। हालांकि प्रशासन की तरफ से 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!