बिहार में शराब माफियों की भरमार है- प्रशांत किशोर

बिहार में शराब माफियों की भरमार है- प्रशांत किशोर

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

शराबबंदी पर समीक्षा की जरूरत नहीं- मन्त्री

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने ऐलान किया कि उनकी सरकार आई तो बिहार से शराबबंदी हटा दी जाएगी. बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले प्रशांत किशोर ने यह ऐलान किया. प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज पहली बार विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार उतारे हैं और अगला विधानसभा चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया है.

उन्होंने बिहार में नीतीश कुमार सरकार द्वारा शराबबंदी लागू किये जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि गांधी जी ने नहीं कहा कि कानून बनाकर शराब बंद कर दो. ये लोग गांधी को तो समझते नहीं हैं प्रशांत किशोर ने कहा कि शराबबंदी का अगर कोई फायदा तब हो जब लागू हो, लेकिन बिहार में शराबबंदी कहां है? घर-घर शराब माफिया हैं. शराबबंदी हटनी चाहिए. उन्होंने कहा कि शराबबंदी सिर्फ सरकारी फाइल और नेताओं के भाषण में ही लागू है.

शराबबंदी हटाने का विरोध करने पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आई तो तुरंत शराबबंदी हटाएंगे. शराबबंदी हटाने का विरोध करने वालों पर तंज कसते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि शराबबंदी हटाने का विरोध वो कर रहा है जो शराब के गलत धंधे से पैसा कमा रहा है. नीतीश कुमार से जुड़ा हर अधिकारी शराब के धंधे से जुड़ा है. तीनों दलों में शराब से जुड़े लोग हैं. वास्तव में ये लोग बिहार की जनता से अन्याय कर रहे हैं. एक सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने कहा कि ‘बिहार में कहीं भी शराबबंदी लागू नहीं है, राज्य में केवल शराब की दुकानों पर ताला लगा हुआ है और हर जगह होम डिलिवरी हो रही है.

शराबबंदी से 20 हजार करोड़ का नुकसान

उन्होंने कहा कि तथाकथित शराबबंदी से बिहार की जनता को हर साल 20 हजार करोड़ का नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. राज्य की गरीब जनता का पैसा शराबबंदी के नाम पर लूटा जा रहा है और यह पैसा अधिकारियों और शराब माफिया के यहां जा रहा है, जबकि गांव-गांव में शराब की बिक्री हो रही है.

उन्होंने सवाल किया कि यदि बिहार में शराबबंदी है तो फिर कैसे जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है. उन्होंने बिहार के जिलों में यात्रा की. उस दौरान लोगों ने बताया कि उनके इलाके में कैसे जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई. जहरीली शराब पीने से मौत की जानकारी लोग पुलिस को भी नहीं देते हैं, क्योंकि लोग डरते हैं कि उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. बिहार में कहीं भी शराबबंदी लागू नहीं है. यहां हर जगह शराब बिक रही है.

‘शराबबंदी पर समीक्षा की जरूरत नहीं’: उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून लागू किया है, कहीं से भी इसको समीक्षा करने की जरूरत नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार राज्य से जिन राज्यों का बॉर्डर सटा हुआ है, वहां से शराब बिहार में प्रवेश नहीं करें इसका प्रयास विभाग लगातार कर रहा है. पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, झारखंड के सचिव से हम शराबबंदी को लेकर लगातार बात करते रहते हैं कि किसी भी तरह वह लोग बिहार में शराब को दाखिल नहीं होने दें.

Leave a Reply

error: Content is protected !!