यूपी का गैंग ATM कार्ड बदलकर रोहतास में कर रहा था ठगी, नाबालिग के पास कार्ड का जखीरा

यूपी का गैंग ATM कार्ड बदलकर रोहतास में कर रहा था ठगी, नाबालिग के पास कार्ड का जखीरा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, बिहार डेस्‍क:

बिहार के रोहतास में पुलिस ने ATM कार्ड बदलकर एटीएम से पैसे निकालने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है. मामले में एक नाबालिग को डिटेन किया गया. नाबालिग की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड मिले. पुलिस के हत्थे चढ़े नाबालिग को पूछताछ के बाद रिमांड होम भेज दिया गया. डेहरी के ASP कोटा किरण कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना की जानकारी दी.क्या है मामलाःASP ने बताया कि औरंगाबाद निवासी गुलाम हैदर डेहरी के पाली रोड स्थित एटीएम में रुपए निकालने गए थे.

इसी दौरान गिरोह के दो लोग एटीएम मशीन के केबिन में घुस गए. झांसा दे कर किसी तरह उनका एटीएम कार्ड बदल लिया और खाते से पैसे की निकासी करने लगे. गुलाम हैदर को ठगी का एहसास हो गया. उसने इसका विरोध करते हुए फौरन नगर थाने को सूचना दी.पुलिस कर रही कार्रवाईः सूचना मिलते ही तत्काल नगर थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस को आता देख गिरोह में शामिल 3 लोग फरार हो गए.

वही एक नाबालिग को पुलिस ने पकड़ लिया. जब उसकी तलाशी ली गयी तो उसके पास से विभिन्न बैंकों के 53 एटीएम कार्ड बरामद हुए. पुलिस बरामद किए गए एटीएम कार्ड की जांच कर रही है. फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम बनाकर छापेमारी की जा रही है. एएसपी ने कहा कि टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की अनुशंसा की जाएगी.यह गिरोह यूपी का है.

 

जिस एटीएम में गार्ड ना हो वहां यह लोगों को झांसे में लेकर कार्ड बदल लेता है, फिर पैसे की निकासी कर चंपत हो जाता है. इस गिरोह के तार मुंबई से भी जुड़े हैं. फिलहाल जो इनपुट मिला है उसके आधार पर जांच की जा रही है. मास्टरमाइंड व गिरोह का नेटवर्क खंगाला जा रहा है.कोटा किरण कुमार, ASP डेहरी

यह भी पढ़े

खाकी हुई दागदार!: शराब की खेप के साथ बिहार पुलिस का दरोगा गिरफ्तार, बोला- अपनी शादी में इस्तेमाल को ले जा रहा

पूर्णिया में बड़ा हादसा, थर्मोकोल वाली नाव पलटी, देखते ही नदी में गिर गए लोग

क्या है नागरिकता कानून की धारा 6A?

गया में शराबी पति ने अपनी पत्नी की पीट पीटकर कर दी हत्या, आरोपी पति फरार, थाना में मामला दर्ज

गया के गांधी मैदान में लगा खादी मेला सह उद्यमी बाज़ार, डीएम ने फीता काटकर किया उद्घाटन।

60 पुड़िया स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

Leave a Reply

error: Content is protected !!