पूर्णिया में बड़ा हादसा, थर्मोकोल वाली नाव पलटी, देखते ही नदी में गिर गए लोग

पूर्णिया में बड़ा हादसा, थर्मोकोल वाली नाव पलटी, देखते ही नदी में गिर गए लोग

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

 

बिहार के पूर्णिया के अमौर प्रखंड के रंगरैया लाल टोली और हरिपुर के बीच भागताहिर गांव में बड़ा हादसा हुआ है, जहां दास नदी में थर्मोकोल वाली नाव पलट पलट गयी है. इस दौरान नाव के पलटते ही उस सवार लोग नदी में गिर गए. हालांकि इस दौरान बड़ी दुर्घटना होने से बच गई और लोग किसी तरह तैरकर पानी से बाहर निकले. आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह एक 24 स्क्वायर फीट के थर्मोकोल के 1 नाव में 15 लोग सवार हैं, इसमें कई बच्चे भी सवार हैं.

दास नदी में अचानक नाव पलट गई और बच्चे समेत सभी लोग दास नदी में गिर गए.गनीमत थी कि नदी में उस जगह पानी कम था, जिस कारण सभी लोग सुरक्षित तैर कर बाहर निकल गए. घटना उस वक्त हुई जब जनाजे में शामिल होने के लिए लोग थर्मोकोल की नाव बनाकर रस्सी के सहारे नदी पार कर रहे थे. क्षमता से अधिक लोग सवार होने के कारण अचानक नाव डगमगाने लगी और पलट गई.

लेकिन, लोगों ने जैसे-तैसे तैरकर और एक-दूसरे के सहारे किनारे आकर अपनी जान बचाई.देखते ही देखते नदी में गिर गए लोग दरअसल गांव मे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. लेकिन, पास के कब्रिस्तान में बाढ़ का पानी भरा हुआ था. लिहाजा शव नदी के उस पार ले जाया गया, जहां का कब्रिस्तान सूखा था. उसी जनाजे में मिट्टी देने बड़ी संख्या में लोग थर्मोकोल की नाव पर पार कर रहे थे. अचानक नाव डूबने लगी और सभी लोग पानी मे गिर गए.

 

सभी ने तैर कर किसी तरह अपनी जान बचाई. पूरी तस्वीर किसी ने कैद कर दी. अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.बता दें, इस इलाके में सरकारी नाव की व्यवस्था कम होने के कारण कई गांव के लोग थर्माकोल के नाव के सहारे ही नदी के इस पार से उसे पार जाने के लिए आवागमन करते हैं. ऐसे में आए दिन बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है. जिस कारण कई बार इस तरह के हादसे होते रहते हैं

यह भी पढ़े

क्या है नागरिकता कानून की धारा 6A?

गया में शराबी पति ने अपनी पत्नी की पीट पीटकर कर दी हत्या, आरोपी पति फरार, थाना में मामला दर्ज

गया के गांधी मैदान में लगा खादी मेला सह उद्यमी बाज़ार, डीएम ने फीता काटकर किया उद्घाटन।

60 पुड़िया स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!