सिसवन की खबरें : भागर दियारा क्षेत्र में चल रहे दो शराब की भट्ठियां ध्‍वस्‍त

सिसवन की खबरें : भागर दियारा क्षेत्र में चल रहे दो शराब की भट्ठियां ध्‍वस्‍त

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के सिसवन थाना की पुलिस ने शुक्रवार को थाना क्षेत्र के भागर दियारा क्षेत्र में चल रहे दो शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। थानाध्यक्ष राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने कार्यवाई करते हुए लगभग 3000 लीटर कच्चा जावा व शराब बनाने वाले उपकरण को नष्ट कर दिया। पुलिस की कार्रवाई से अवैध रूप देशी शराब धंधेबाजों में हड़कंप मच गया है। दियारा के इलाके में अवैध शराब का निर्माण एवं कारोबार कोई नई बात नहीं है। दरअसल, पुलिस कार्रवाई करती है, लेकिन कुछ हीं दिनों में फिर धंधेबाज अपना काम शुरू कर देते हैं।

जब तक उनके विरुद्ध कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक शायद कारोबार पर पूरी तरह अंकुश लग पाना संभव नहीं है। थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के भागर पंचायत के सरयू नदी नदी के उसपार किनारे अवैध रूप से चल रहे देशी शराब की छह भट्ठियों को ध्वस्त किया गया है। वहीं 3000 लीटर कच्चा जावा को नष्ट किया गया है। पुलिस ने इस दौरान शराब बनाने वाले सामान को आग के हवाले कर नष्ट कर दिया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही धंधेबाज मौके से फरार हो गए। अभियान में ,चौकीदार राजेश कुमार, परमात्मा यादव सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

 

ई-रिक्शापलटने से चार लोग घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):
सिसवन थाना क्षेत्र के मांझी रधुनाथपुर मुख्य मार्ग पर पीसी वर्मा कालेज के पास शुक्रवार को ई-रिक्शा पलटने से चार लोग घायल हो गए। घायलो में घुरघाट गांव के मनीष पाण्डेय का पुत्र अविनाश कुमार, बाला प्रसाद की पत्नी प्रभावती देवी, गुलाब.हुसैन का पुत्र संजर अली, कपिलदेव पाण्डेय का पुत्र नीतीश कुमार पांडेय शामिल है। सभी लोग रधुनाथपुर जा रहे थे तभी घटना हुई। सिसवन रेफरल अस्पताल में इलाज कराया गया।

 

पुलिस ने भारी मात्रा में शराब किया जप्त

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):
गुठनी थाना पुलिस ने भारी मात्रा में शराब किया जप्त। बताते चले कि गुठनी थाना पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक वाहन से 369 लीटर बंटी बबली देशी शराब जप्त किया गया है।वही इस मामले में एक आरोपी को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से शुक्रवार दिन के 3:00 बजे के करीब जानकारी दी गई है

 

देसी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार,भेजा गया जेल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

नौतन थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के रहीमपुर गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा देसी शराब बरामद कर लिया। वहीं शराब के साथ एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।गिरफ्तार आरोपी गौरी शंकर शाह है जिसके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर शुक्रवार को दिन के 11 बजे के करीब जेल भेज दिया गया।

 

 

हसनपुरा में भारी सुरक्षा के बीच मूर्ति का हुआ विसर्जन

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

हसनपुरा में भारी सुरक्षा के बीच मूर्ति का हुआ विसर्जन। बताते चले की हसनपुरा प्रखंड के हसनपुरा में शुक्रवार को दिन के 6:00 बजे के बाद से भारी सुरक्षा के बीच मूर्ति का विसर्जन किया गया जो देर शाम तक चला। वही विधि व्यवस्था को लेकर जगह-जगह पर पुलिस बल भी तैनात रहे।

 

गंगपुर सिसवन में मारपीट सात लोग घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के सिसवन थाना क्षेत्र के गंगपुर सिसवन गांव में आपसी विवाद में हुई मारपीट की घटना में सात लोग घायल हो गए। घायलों में सोना देवी व उनका पुत्र विकास कुमार साह, बिगन साह का पुत्र लक्ष्मण साह व उसकी पत्नी ज्ञान्ति देवी, रधुनी तुरहा का पुत्र अमरजीत साह उसकी पत्नी, ललीता देवी, हीरालाल साह की पत्नी मंशा देवी, राजेश प्रसाद की पत्नी रूबी देवी शामिल है। इस संबंध में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा गुरुवार की शाम 4:00 बजे के करीब जानकारी दी गई।

 

सिसवन मारपीट की घटना में दो घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सिसवन थाना क्षेत्र के बघौना गाव में मारपीट की घटना में दो घायल हो गए। घायलों में बघौना गांव के शैल देवी,रोहित कुमार शर्मा सामिल है। घायलों का इलाज सिसवन के रेफरल अस्पताल में कराया गया इस संबंध में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा गुरुवार को दिन के 2:00 बजे जानकारी दी गई।

 

महावीरी पूजन के साथ किया गया महावीर अखाड़ा  का आयोजन

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के सिसवन प्रखंड के जई छपरा गांव में गुरुवार 11 बजे के करीब महावीर पूजन के साथ महावीर आंकड़े का आयोजन किया गया। आयोजन के दौरान भव्य तरीके से जुलूस भी निकल गया। इस संबंध में ग्रामीण रजत श्रीवास्तव एवं आनंद कुमार पांडे ने बताया कि यह मेल लगभग 50 वर्षों से प्रति साल शरद पूर्णिमा के अवसर पर लगता है। इस मेले में खास करके महावीर जी की मूर्ति बनाकर ग्रामीणों द्वारा पूजा अर्चना की जाती है तथा इस मेले के आयोजन में शाम को यहां पर दंगल प्रतियोगिता होता है और रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है जिसे देखने को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के दूर-दूर से लोग यहां पर आते हैं। इसके पहले इस मेले का शुभ उद्घाटन साहिब दरबार के पीठाधिपति पूज्य सरकार जी द्वारा किया गया।

 

113 लोगो ने दावा आपत्ति को लेकर दिए आवेदन

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सिसवन पैक्स चुनाव को लेकर मतदाता सूची में नाम सुधारने को लेकर दावा आपत्ति का आवेदन लिया जा रहा है।गुरुवार को दिन के चार बजे तक 113 लोगो नाम जोड़ने और सुधार करने को लेकर आवेदन जमा कर चुके हैं।इस संबंध में प्रखंड कर्मियों द्वारा जनकारी दी गई।बताते चले कि सिसवन प्रखंड के विभिन्न पैक्स में चुनाव होने हैं जिसको लेकर मतदाता सूची का प्रारूप जारी कर दिया गया है। वही मतदाता सूची के प्रारूप में नाम सुधार करने हेतु दावा आपत्ति के आवेदन लिए जा रहे हैं।

 

मारपीट में  एक व्‍यक्ति घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के सिसवन थाना क्षेत्र के सुवहीं गांव के मारपीट की घटना में प्यारचांद राम का पुत्र शिवशरण राम घायल हो गया वही निरखापुर गांव में मारपीट की घटना में तारकेश्वर सिंह का पुत्र अंकित कुमार घायल हो गया। सभी घायलो का इलाज सिसवन रेफरल अस्पताल में कराया गया।इस संबंध में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा गुरुवार को जनकारी दी।

यह भी पढ़े

झारखंड विधानसभा के लिए भाजपा-68, आजसू 10, जदयू 2 और लोजपा 1 सीट पर लड़ेगी चुनाव

भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए है

सारण  की खबरें :   भारी मात्रा में देशी एवं विदेशी शराब के साथ 4 लोग गिरफ्तार

भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए है

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!