मशरक की खबरें :  जहरीली शराब पीने से एक की मौत, 3 की हालत गंभीर

मशरक की खबरें :  जहरीली शराब पीने से एक की मौत, 3 की हालत गंभीर

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

सारण और सिवान जिले में जहरीली शराब का मास्टरमाइंड गोपालगंज से गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

सारण जिला के मशरक प्रखंड क्षेत्र  के खजुरी गांव में जहरीली शराब पीने से चन्द्रमा महतो के 50 वर्षीय पुत्र हीरालाल महतो की मौत हो गई । वहीं खजुरी के अरविंद महतो,शिवजी महतो और विशुनपुरा गांव निवासी अजीत कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है । जिनका इलाज पटना पीएमसीएच में चल रहा है।

मृतक हीरालाल महतो के परिजनों ने बताया कि वह मजदूरी का काम करता था और बेहद ही गरीब हैं उसको एक पुत्र और दो पुत्री हैं।

पत्नी मीना देवी का रो रो कर बुरा हाल है। वार्ड सदस्य सुनील कुमार ने बताया कि गांव में एकाएक आधा दर्जन लोग की तबीयत बिगड़ी तो इलाज के लिए सीएचसी मशरक में भर्ती कराया गया जहां तीन को सदर अस्पताल छपरा रेफर किया गया, जहां एक की मौत हो गई,  वही दो को गंभीर रूप से इलाज के दौरान पटना पीएमसीएच में भर्ती कराया गया।  वहीं तीन को सीएचसी मशरक से इलाज के बाद घर ले जाया गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  सारण और सिवान जिले में जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड सिकंदर कुमार उर्फ मंटू सिंह जो बली विशुनपुरा गांव का रहने वाला है को  पुलिस ने गोपालगंज के महमम्दपुर थाना क्षेत्र के आजवी नगर से अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अभय रंजन सदर 2 के द्वारा गिरफ्तार कर लिया और सारण और सिवान पुलिस को सौप दिया गया।

शनिवार को मशरक थाना परिसर में सिवान एसपी अमितेश कुमार और जहरीली शराब कांड में गठित एसआईटी ने मास्टरमाइंड से घंटों पूछताछ की। हालांकि इस मामले में पुलिस के तरफ से कुछ बताने से इंकार किया गया।

 

 

स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर दिया नशा मुक्ति का संदेश

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक के श्री अवध उच्च विद्यालय सह इण्टर कॉलेज चैनपुर चरिहारा के छात्र छात्राओं ने बैंड बाजा और बैनर के साथ नशा मुक्ति के जागरूकता को प्रभात फेरी निकाली। मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ वीणा कुमारी मौजूद रहीं। प्रभात फेरी में छात्र छात्राओं ने समाज में नशा मुक्ति को लेकर जन जागरूकता का संदेश जगह जगह पहुंचाने का संकल्प लिया और लोगों को भी दिया।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ वीणा कुमारी ने बताया कि नशा का सेवन कई तरह की बीमारियों को आमंत्रण देता है। वहीं नशा उत्पन करने वाले सामान से जान भी चली जाती है। ऐसे में जरूरी है कि समाज में सभी तबकों में नशा नहीं करने के लिए जन जागरूकता लाई जाए, जिसमें समाज के हर तबके का जागरूक होना जरूरी है।

वहीं विद्यालय प्रधानाध्यापक की मौजूदगी में नशा को ना,जीवन को हां विषय पर सेमीनार का भी आयोजन किया गया। मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार,सुनिल पाण्डेय, अजय तिवारी, वरुण सिंह, शैलेश कुमार, सुनीता मिश्रा, रश्मि श्रीवास्तव, प्रगति कुमारी, शिल्पी सिंह, रीना वर्मा,प्रियंका कुमारी, भरत सहनी सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे

 

जहरीली शराब पीने से मृत लोगों के परिजनों से मिले पूर्व मंत्री और मांझी विधायक

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक के ब्राहिमपुर गांव समेत अन्य गांवों में जहरीली शराब पीने से मृतक के परिजनों से बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुरेंद्र राम और मांझी विधायक डॉ सत्येंद्र यादव ने मुलाकात की। मौके पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र राम और मांझी विधायक डॉ सत्येंद्र यादव ने मीडिया के माध्यम से सरकार पर जमकर बरसें और उचित मुआवजा देने की मांग की। वहीं उन्होंने सरकार के सहयोगी दल भाजपा के नेताओं पर जमकर प्रहार किया और कहा कि जहरीली शराब कांड पर भाजपा नेताओं को सांप सूंघ गया है उन्हें कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है।

यह भी पढ़े

सिसवन की खबरें : अंचलाधिकारी ने भूमि विवाद का किया निपटारा 

 पूर्व प्राचार्य अम्बिका राय प्राचीन छात्र संघ अधिवेशन  आयोजक समिति के अध्यक्ष बने

हरियाणा सरकार सभी बुजुर्ग पत्रकारों को पेंशन का लाभ प्रदान करे : वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

मीडिया अध्ययन विभाग के आशीष ने प्रथम प्रयास में यूजीसी नेट परीक्षा उत्तीर्ण किया

क्या कनाडा नया पाकिस्तान बना गया है?

डेविड हेडली को तो आपने दिया नहीं, अब आप किस मुंह से विकास यादव को मांग रहे है!

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!