आदर्श ग्राम पंचायत बनने पर ग्राम पर मुखिया के द्वारा सम्मान समारोह का किया गया आयोजन 

आदर्श ग्राम पंचायत बनने पर ग्राम पर मुखिया के द्वारा सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया,  पंकज मिश्रा, अमनौर, सारण (बिहार):

देश के ग्रामीण क्षेत्रों के आधुनिक विकास के लिए केन्द्र सरकार द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना की शुरुआत की गयी है. इस योजना के अंतर्गत सोमवार कों अमनौर प्रखंड के अपहर पंचायत के अपहर गाँव कों मुख्यमंत्री के द्वारा आदर्श गाँव घोषित किये जाने पर ग्राम सभा आयोजित करके सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जहाँ अपहर शिव मंदिर के परिसर में आयोजित ग्राम सभा में अमनौर विधायक कृष्ण कुमार सिंह मंटू, शेखपुरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि इंजिनियर प्रतिक कुमार, समेत तमाम ग्राम पंचायत वासियों कों सम्मानित कर ख़ुशी का इजहार किया.

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अपहर पंचायत के मुखिया पति सरोज पासवान ने किया. इस दौरान मुखिया प्रतिनिधि सरोज पासवान ने बताया की विगत 12 सितंबर कों बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का एक कार्यक्रम अपहर के शिव मंदिर परिसर में आयोजित हुआ था जिसके ठीक अगले दिन 13 सितंबर कों इस गाँव कों आदर्श गाँव घोषित किया गया. वहीं अमनौर विधायक कृष्ण कुमार मंटू ने बताया की अमनौर विधसनसभा कों आदर्श विधानसभा बनाया जायेगा और ये मेरी जिम्मेदारी है तथा मैं इस काम में लगा हुआ हूँ.

आगे इन्होने कहाँ की अमनौर विधानसभा में, 75 से 80 प्रतिशत कार्य हों चूका है और जो बाकी है उसे जल्दी ही पूरा कर लिया जायेगा. इन्होने बताया की मंडरौली से अपहर जानेवाली इस सड़क का निर्माण कार्य हुआ है जो की आजादी के बाद से इस सड़क का निर्माण नहीं हुआ था.

मंटू सिंह ने बताया की मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के अंतर्गत सारण जिला के अमनौर प्रखंड में स्टेडियम निर्माण कराने के लिए बिहार सरकार के खेल विभाग कों एक पत्र लिखकर मांग किया गया था जिसकी मंजूरी मिल चुकी है और इसके लिए खेल विभाग के तरफ से भूमि की मांग की गयी है जिससे स्टेडियम बन सके.

जिसके बाद अमनौर विधायक ने रामवंती नंदरानी इंटरस्तरीय प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय का निरिक्षण किया. निरिक्षण के दौरान इन्होने विद्यालय का कक्षा से लेकर पेयजल, एवं शौचालय का निरिक्षण किया गया. साथ ही वर्तमान में चल रहें कार्यों का जायजा लिया.

इस मौक़े पर मुख्य रूप से मुखिया प्रतिनिधि सरोज पासवान, मुखिया प्रतिक कुमार, नवीन पूरी, पप्पू कुमार सिंह समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहें.

यह भी पढ़े

मशरक की खबरें :  डीआईजी सारण ने जहरीली शराब कांड में थानाध्यक्ष को किया सस्पेंड

बिहार के भागलपुर में मंदिर में मूर्तियां खंडित पाए जाने के बाद लोगों ने किया प्रदर्शन

बिहार में जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले में 2 पुलिसकर्मी निलंबित, 21 गिरफ्तार

बांका में कंटेनर से एक करोड़ की विदेशी शराब बरामद, बैरियर तोड़ते हुए कंटेनर लेकर भागने का प्रयास

मढ़ौरा में स्प्रीट एवं शराब कारोबारियों के विरूद्ध छापामारी में   04 अभियुक्त गिरफ्तार 

24 घंटे में हत्या के अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

error: Content is protected !!