झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए CM नीतीश कुमार करेंगे राजग प्रत्याशियों का प्रचार

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए CM नीतीश कुमार करेंगे राजग प्रत्याशियों का प्रचार

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

झारखंड विधानसभा चुनाव अब पूरी तरह से अपने चरम पर पहुंचने लगा है. सूबे में एक तरफ जहां इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर बैठक का दौर जारी है. वहीं, दूसरी तरफ एनडीए गठबंधन ने न सिर्फ सीटों का बंटवारा कर दिया है. बल्कि अब एनडीए के नेता लगातार प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने में जुट गए है. इसी कड़ी में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी एंट्री झारखंड विधानसभा चुनाव में हो गई है.

NDA प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे नीतीश कुमार

बिहार कैबिनेट में मंत्री और जदयू नेता विजय चौधरी ने मंगलवार देर शाम को मीडिया से बात करते हुए बड़ी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार झारखंड में जदयू और एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे.

PM मोदी के साथ मंच साझा करेंगे सीएम नीतीश 

बता दें कि पहले चरण के मतदान के लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन की तिथि है. इसके बाद एनडीए अपने प्रचार अभियान का प्रारंभ करेगा. गठबंधन की पहली जनसभा रांची में होगी. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान और आजसू प्रमुख सुदेश महतो एक साथ मंच पर उपस्थित रहेंगे.

एकजुटता का संदेश देने की कोशिश

एनडीए की कोशिश बड़े कार्यक्रम के जरिए एकजुटता का संदेश देने की है. इससे पहले भाजपा मुख्यालय में आजसू प्रमुख सुदेश महतो और एलजेपी के नेता अरुण भारती संंयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर चुके हैं.

ये है NDA का सीट समीकरण

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा 68 सीट पर और उसके सहयोगी दल ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन 10, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनइटेड दो और लोजपा एक सीट पर चुनाव लड़ रही है.पासवान ने कहा, “हमें विश्वास है कि राजग झारखंड में मजबूत सरकार बनाएगी और कांग्रेस नीत ‘इंडिया’ गठबंधन हरियाणा के बाद अपनी अगली बड़ी हार की ओर बढ़ रहा है.”

Leave a Reply

error: Content is protected !!