पेंशनधारी के खाते से 27 लाख गायब, सदमे से पत्नी की मौत, एमपी पुलिस ने बांका से 2 साइबर फ्रॉड को पकड़ा

पेंशनधारी के खाते से 27 लाख गायब, सदमे से पत्नी की मौत, एमपी पुलिस ने बांका से 2 साइबर फ्रॉड को पकड़ा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

बिहार के बांका के बौसी थाना क्षेत्र के अंबातरी गांव से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. भोपाल पुलिस और बंधुवा कुराबा पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर बांका से दो साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया है. दो साल पहले मध्यप्रदेश के एक पेंशनधारी के खाते से 27 लाख रुपये उड़ाने का इन पर आरोप है.साल 2022 में खाते से 27 लाख रुपये हुए थे गायब: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी विभाग के सेवानिवृत अधिकारी से 27 लाख रुपये का फ्रॉड हुआ था. यह 27 लाख रुपये उनके पेंशन का पैसा था.

छापेमारी टीम में भोपाल की छह सदस्यीय पुलिस टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से दोनों को घटना के दो साल बाद गिरफ्तार किया है.सदमे ने ली पत्नी की जान: जानकारी देते हुए बंधुआ कुराबा थानाध्यक्ष मंटू कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के अंबातरी गांव निवासी नागो पासवान के पुत्र राजा पासवान और गोपाल पासवान के पुत्र निरंजन पासवान को गिरफ्तार किया गया है. मालूम हो कि साल 2022 में भोपाल के साइबर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

जिसके अनुसार वहां के एक पेंशन धारी के खाते से 27 लाख रुपए का फ्रॉड कर रुपए की निकासी कर ली गयी थी.”इसके लिए पेंशनधारी को एक ओटीपी भेजी गयी थी. जिसके बाद रुपए की निकासी हुई थी. इतनी मोटी रकम निकल जाने के बाद सदमे में पेंशन धारी की पत्नी की मौत हो गई थी.”-मंटू कुमार,थानाध्यक्ष,बंधुआ कुराबासाइबर अपराधियों पर कार्रवाई: बताया जाता है कि साइबर अपराधियों के तार झारखंड और बिहार से जुड़े हुए हैं.

 

मामले में बिहार ,झारखंड के कई साइबर अपराधियों का हाथ होने की सूचना पुलिस को गुप्त सूत्रों से मिली है. भोपाल पुलिस का कहना है कि जल्द अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी.साइबर क्रिमिनल को अपने साथ ले गई एमपी पुलिस: साइबर थाना भोपाल में कांड संख्या 28 /22 के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों को भोपाल पुलिस के द्वारा बांका न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गयी है.

यह भी पढ़ें

शराब कारोबारी के अपहरण मामले में मुखिया को समस्तीपुर नगर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार

इजरायल ने ईरान पर आक्रमण कर दिया,क्यों?

देश की राजधानी दिल्ली में गोप्रतिष्ठाध्वज की स्थापना की ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानंद – सरस्वती ‘१००८’ जी महाराज ने

रामनगर में कांग्रेस जनों ने लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय के सीएमएस को किया सम्मानित

Raghunathpur: स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का 3 व 10 नवंबर को होगा आयोजन

Leave a Reply

error: Content is protected !!